×

पढ़ें राशिफल: मंगलवार कुछ राशियों के लिए हैं शुभ और कुछ के लिए अशुभ

Newstrack
Published on: 16 May 2016 12:00 PM GMT
पढ़ें राशिफल: मंगलवार कुछ राशियों के लिए हैं शुभ और कुछ के लिए अशुभ
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: मंगलवार को कैसा रहेगा दिन, बता रहे है पं.सागरजी महाराज

Aries_inner 1

मेष: आप महसूस करेंगे कि दोस्त और रिश्तेदार आपकी जरूरतों को नहीं समझते हैं, लेकिन जरूरत दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि खुद में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की है। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। आज आराम के लिए बहुत कम समय है।

taurus_inner 3

वृष: निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है। आपको निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि मुमकिन है कि आप अपने साथी के साथ सैर-सपाटे पर न जा पाएं। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियों में जाएगा।

Gemini_inner 9

मिथुन: कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आपसे संपर्क कर सकता है। आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएं। अगर आप दफ्तर में सोशल मीडिया का ज़्यादा उपयोग करेंगे, तो आज पकड़े भी जा सकते हैं। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे।

Cancer_inner6

कर्क: आपके दोस्त आपको ऐसे वक्त पर धोखा दे सकते हैं, जब आपको उनकी सबसे ज्यादा जरूरत हो। आपका साथी आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग पर दबाव और बढ़ा देगा। योजनाओं को अमली जामा पहनाने और नयी परियोजनाओं को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

Leo_inner 2

सिह: एक खुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ, दोनों आपस में खोए हुए- कुछ ऐसा मिजाज रहेगा आपका आज। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलेगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को ध्यान से चुनें।

images 4कन्या: आज का दिन मजे करने के लिहाज से बढ़िया है, इसलिए अपनी पसंदीदा चीजों और काम का लुत्फ़ उठाएं। आज के दिन आप अपने साथी को बहुत याद करेंगे। कामकाज के दबाव से खुद को शांत करने के लिए हो सकता है कि आपको पर्याप्त समय न मिले। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है, जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

Libra_inner 10

तुला: किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का खतरा है। आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके साथी का मूड ज्यादा अच्छा नहीं है। कुछ के लिए पार्ट-टाइम नौकरी अच्छा विकल्प है। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊंची जगहों पर हों।

Scorpio_inner 7

वृश्चिक: खासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है। आप अचानक गुलाबों की खुशबू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। यह प्यार की मदहोशी है, इसे महसूस करें। लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। स्वास्थ्य और आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आपके दिन को नकारात्मक तौर पर प्रभावित कर सकते है।

sagittarius_inner 11

धनु: आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। छात्रों के लिए बहुत अच्छा दिन है। वे परीक्षा में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। हालांकि इस सफलता को सिर पर न चढ़ने दें और इससे प्रेरणा लेकर ज़्यादा कड़ी मेहनत के लिए कमर कसें। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।

capricorn_inner 12

मकर: आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलेगा। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गगलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। आपका जीवनसाथी आपसे परिवार और उनके बीच किसी एक को चुनने को कह सकता है।

KUMBH 8

कुम्भ: लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएं तो उन्हें नजरअंदाज़ करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी।

pisces_inner 5

मीन: प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए ये दिन विशेष रहने वाला है। छात्रों के लिए बहुत अच्छा दिन है। वे परीक्षा में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। हालांकि इस सफलता को सिर पर न चढ़ने दें और इससे प्रेरणा लेकर ज़्यादा कड़ी मेहनत के लिए कमर कसें। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। हंसी-मजा़क के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story