×

जर, जोरू और जमीन पर किसकी है तीखी नजर, जानें शुक्रवार का राशिफल

Admin
Published on: 17 March 2016 10:38 AM GMT
जर, जोरू और जमीन पर किसकी है तीखी नजर, जानें शुक्रवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: शुक्रवार को लक्ष्मी का पूजन किया जाता है । या यूं कहें आज लक्ष्मी मां का दिन है और मां अपने जातकों कभी भी दुखी नहीं करती । इसलिए कुल मिलाकर दिन अच्छा रहेगा । पं. सागरजी महाराज के अनुसार क्या है शुक्रवार का राशिफल

download

मेष: आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। विदेश में रहने वाले किसी संबंधी से मिला उपहार आपको खुशी दे सकता है। रोमांस बहुत रोमांचक रहेगा। लंबित परियोजनाएं पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

download (8)

वृष: अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं। प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है। प्यार का मज़ा चखते रहें। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है।

download (1)

मिथुन: आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। प्यार बहार की तरह है, फूलों, रोशनी और तितलियों से भरा हुआ। अब आपका रोमांटिक पहलू उभरकर आएगा। ट्रेड शो और सेमिनार आदि में भागीदारी आपके व्यावसायिक संपर्कों में सुधार लाएगी।

download (2)

कर्क: आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की पुरजोर कोशिश करेगा। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएं तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन अच्छा गुजरेगा।

download (3)

सिंह: अगर आप अपने साथी को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज हो सकता है। हालांकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे, लेकिन फिर भी आपको दिमाग ठंडा रखने की जरूरत है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। अगर आप जीवनसाथी के अलावा किसी और को अपने ऊपर असर डालने का मौक़ा दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है।

download (4)

कन्या: आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। आज आप किसी को दिल टूटने से बचा सकते हैं। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत खर्चा कर सकते हैं। बावजूद इसके, आप इस वक़्त का पूरा लुत्फ़ उठा पाएंगे।

download (5)

तुला: खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। बच्चे और बुज़ुर्ग ख़ुद के लिए आपसे ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। आपके प्रिय का प्यारा बर्ताव आपको ख़ास होने का अनुभव कराएगा; इन लम्हों का पूरा लुत्फ़ उठाएँ। कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

download (6)

वृश्चिक: आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें। आपका दिमाग काम-काज की उलझनों में फंसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ़ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में खुद की छवि भी सकारात्मक होगी। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा।

Rashifal-yearly-2015-prediction-dhanu-saggitarius-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-in-hindi-news-hindi-india-82193

धनु: वक्त की जरूरत है कि धैर्य से काम लें और बच्चों को थोड़ी आजादी दें। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का गलत फायदा न उठाएं। आज आप खुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Capricorn-Makar-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82194

मकर: मनोरंजन और सौन्दर्य में जरूरत से ज्यादा खर्च ना करें। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। गलतफहमी या कोई गलत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठंडा कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Aquarius-Kumbh-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82195

कुम्भ: व्यवसाय में किसी धोखेबाजी से बचने के लिए अपने आंख-कान खुले रखें। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है जो बहुत दौड़-भाग भरा होगा, लेकिन साथ ही बहुत फायदेमंद भी साबित होगा। कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में दिलचस्पी दिखा सकता है।

download (7)

मीन: बच्चे ज्यादा वक्त साथ बिताने की मांग करेंगे, लेकिन उनका बर्ताव सहयोगी और समझदारी भरा होगा। हर रोज प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियां में जाएगा। अपने जीवनसाथी से किसी भी बारे में शिकायत न करें, क्योंकि उनका मिजाज पहले से ही खराब है। इसके चलते

दिन खराब हो सकता है।

Admin

Admin

Next Story