×

राशिफल: कैसा रहेगा गुरुवार का दिन, क्या होगी ग्रहों की चाल?

Newstrack
Published on: 18 May 2016 8:41 AM GMT
राशिफल: कैसा रहेगा गुरुवार का दिन, क्या होगी ग्रहों की चाल?
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जाने कैसा रहेगा गुरुवार।ग्रहों की क्या होगी दशा, पढ़ें राशिफल

images (2)

मेष: प्यार में निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी। दफ्तर में शांत और संतुष्ट सोच आपके मन को उत्साहित रखेगा। भविष्य की योजनाओं के लिए आपको नए संपर्क बनाने की जरूरत है। वे करियर की तरक्की में बहुत मददगार रहेंगे। नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक्त है। किसी खूबसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है। इसलिए वाद-विवाद की हालत में पुराने दिनों की यादों को ताजा करना न भूलें।

images (1)

वृष: अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। मजाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इजाफा करेगा। आप अपने साथी की बांहों में आराम महसूस करेंगे। दफ्तर में वीडियो गेम खेलना बहुत महंगा पड़ सकता है। आप उन लोगों की तरफ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे।

download

मिथुन: आपके साथी के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं। साथ ही, अपने साथी को अपना नजरिया समझाने में भी तकलीफ महसूस होगी। दिन की शुरुआत से अंत तक आप खुद को ऊर्जा से लबरेज महसूस करेंगे। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊंची जगहों पर हों। आपका जीवनसाथी आपको पाकर खुद को ख़ुशनसीब समझता है। इन पलों का भरपूर उपयोग करें।

download (1)

कर्क: ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। अगर आप हर किसी की मांग पूरी करने की कोशिश करेंगे, तो सिर्फ नाकामी आपके हाथ लगेगी। किसी से आंखें चार होनी की संभावना है। बहादुरी भरे कदम और फैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी।

simha

सिंह: आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकासान पक्का है। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है। रोमांटिक ज़िंदगी में बदलाव मुमकिन है। व्यवसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं।

images-4

कन्या: दिन बहुत लाभदायक नहीं है। इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें...बुधवार: कुछ राशियों के जॉब में होगा बदलाव, जानें बाकी राशियों के हाल

images

तुला: आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। आज के दिन अपने साथी से कोई तल्ख़ बात न कहें। नई परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह ख़तरा मोल लेने से बचें। आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंक-झोंक की वजह बन सकता है।

images

वृश्चिक: प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा। उदास न हों, कभी-कभी असफल होना कोई ख़राब बात नहीं है। वह तो ज़िंदगी की ख़ूबसूरती है। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यवसायिक ख़्यालों के प्रति उत्साही होंगे। आप में से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है, जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा। साथ ही, बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा।

dhanu

धनु: बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। कोई ऐसा इंसान जिसके मन में आपके लिए गलत भावना थी आज मामला सुलझाने के लिए पहल करेगा। प्यार के मामले में आप ग़लत समझे जा सकते हैं। नई साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें, जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। ज़्यादा ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।

makar

मकर: आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं, जो आपके हालात और ज़रूरतों को समझते हैं। आप अपने साथी के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाकी की जिंदगी आपको पछताना पड़े।

यह भी पढ़ें...इन योगों में करेंगे शुभ काम, नहीं पड़ेगा अशुभ प्रभाव

kumbh

कुम्भ: घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक्त ले सकता है। प्यार के नजरिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनंद लेने में सफल रहेंगे। अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेंगे, तो इससे आपके अलावा किसी और का नुकसान नहीं होगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है।

meen

मीन: अगर मुमकिन हो तो बोलने से पहले दो बार सोचें, क्योंकि कोई आपके खिलाफ जा सकता है और आपके परिवार की प्रतिष्ठा को भी ख़राब कर सकता है। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयां हल हो जाएंगी। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आज आप आनंद का अनुभव करेंगे। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को ध्यान से चुनें। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुज़रेगा।

यह भी पढ़ें...शुक्र ग्रह हो गया अस्त, जानें राशियों पर इसके पड़ने वाले प्रभाव

Newstrack

Newstrack

Next Story