×

राशिफल: बुधवार को चमकेगा किस्मत का सितारा या रहेगा गर्दिश में तारा

Newstrack
Published on: 31 May 2016 11:49 AM GMT
राशिफल: बुधवार को चमकेगा किस्मत का सितारा या रहेगा गर्दिश में तारा
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानिए कैसा रहेगा बुधवार।पढ़े राशिफल।

images (2)

मेष: दोस्त और करीबी लोग मदद के लिए आपकी ओर हाथ बढ़ाएंगे। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। वैवाहिक जीवन में ठहराव रहेगा।

images (1)

वृष: माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। दूसरों के मामलों में दखल देने से आज बचें। भले ही छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़े, लेकिन कुल मिलाकर यह दिन कई उपलब्धियां दे सकता है। उन सहकर्मियों का खास ध्यान रखें, जो उम्मीद के मुताबिक़ चीज़ न मिलने पर जल्दी ही बुरा मान जाते हैं।

download

मिथुन: लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे। आज आपके प्रिय की आंखें आपको वाकई कुछ खास बताएंगी। कुछ के लिए पार्ट-टाइम नौकरी अच्छा विकल्प है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।

download (1)

कर्क: जल्दबाजी में फैसले न लें।खासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में । बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की जरूरत है। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं।

simha

सिंह: परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं, लेकिन अपना आपा खोने की जरूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं। आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। जल्दबाजी में फैसला न लें। हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति और विश्वास की जरूरत हो। धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है।

images-4

कन्या: आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

images

तुला: स्वार्थी इंसान से बचने की पूरी कोशिश करें, पिता का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता है। इससे आपको फ़ायदा होगा। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है।

images

वृश्चिक: माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। साथ ही कुछ वक़्त अपने शौक़ के लिए भी ज़रूर निकालें, भागीदार आपका बेजा फ़ायदा उठाने की कोशिश करें। दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें- अगर आप आज वाक़ई फ़ायदा चाहते हैं।

dhanu

धनु: ज़्यादा कैलोरी की चीज़ें खाने से बचिए। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती है। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे।

makar

मकर: शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, । ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। कामकाज के मोर्च पर चीज़ें काफ़ी कठिन नज़र आ रही हैं। दुश्मन षड्यंत्र करके आपको हानि पहुंचा सकते हैं। यात्रा करना फ़ायदेमंद, लेकिन महंगा साबित होगा।

kumbh

कुम्भ: जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। ऊंचे लक्ष्य को हासिल करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा खतरा उठाया जा सकता है। गवाएं मौक़ों की वजह से डरें नहीं। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियां में जाएगा।

meen

मीन: किसी का अनादर और गम्भीरता से न लेना रिश्ते में दरार डाल सकता है। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे। आपकी टीम का सबसे ज़्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफ़ी समझदारी की बातें करता नज़र आ सकता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story