×

रविवार को कुंभ राशिवाले निवेश से बचें, जानें बाकी राशियों के हाल

Admin
Published on: 30 April 2016 8:21 AM GMT
रविवार को कुंभ राशिवाले निवेश से बचें, जानें बाकी राशियों के हाल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: प. सागरजी महाराज के अनुसार के अनुसार जानिए कैसा रहेगा रविवार का दिन।

images (2)

मेष: रोमांस के नजरिए से आज जिंदगी बहुत जटिल रहेगी। किसी भी तरह की साझीदारी करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बात जरूर सुनें। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की जरूरत है। जहां दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। आप अपने प्रति अपने साथी के प्यार को समझेंगे, क्योंकि जीवन के एक खास पहलू के लिए समय थोडा कठिन हो सकता है।

images (1)

वृष: जाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौके हैं, लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज के होने का इंतजार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज मिल सकता है।

download

मिथुन: अपने बर्ताव में उदार बनें और परिवार के साथ प्यार भरे लम्हे गुजारें। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। वक़ील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार-मोहब्बत के लिए बहुत वक्त मिलेगा, लेकिन सेहत गड़बड़ हो सकती है।

download (1)

कर्क: घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। आपको अपनी रसिक कल्पनाओं पर अधिक ध्यान देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि संभव है कि वे आज सच हो जाएं। ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों। आप अपनी छुपी खासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे।

simha

सिंह :आज हो सकता है कि पहली नजर में ही आपको कोई पसंद कर ले। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की जरूरत है। जहां दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपके आस-पास के लोग आप दोनों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे। अत: बाहरी लोंगों के कहने पर अमल करना ठीक नहीं होगा।

images-4

कन्या: शाम के वक्त अचानक मिली कोई अच्छी खबर पूरे परिवार की खुशी और उत्साह की वजह साबित होगी। घर में परेशानियां पैदा हो सकती हैं, लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें। अपने उद्देश्यों की ओर शांति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। यह शादीशुदा ज़िंदगी के सबसे खास दिनों में से एक है। आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे।

images

तुला: ऐसे दोस्तों के पास जाएं, जिन्हें आपकी जरूरत है। अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा। बजाय इसके आपको दिमाग शांत रखना चाहिए और अपने प्रिय को अपनी सच्चे जज्बात से परिचित कराना चाहिए। दफ़्तर में आज आप अपना आपा खो सकते हैं, इसलिए तैयार रहें। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है।

images

वृश्चिक: आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। अपने बर्ताव में उदार बनें और परिवार के साथ प्यार भरे लम्हे गुजारें। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इजहार करे। थोड़ा-सा मोलभाव और चतुरता काफ़ी फ़ायदा पहुंचा सकती है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है।

dhanu

धनु: अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी गैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है।

makar

मकर: आप खुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आपको आर्थिक फायदा पहुंचाएंगे। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आपकी बीती ज़िंदगी का कोई राज आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है।

kumbh

कुम्भ: होशियारी से निवेश करें। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की जरूरत है। आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में लोगों का नेतृत्व करें, क्योंकि आपकी निष्ठा आगे बढ़ने में मददगार सिद्ध होगी। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है।

meen

मीन: अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है।और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत ख़र्चा कर सकते हैं। बावजूस इसके, आप इस वक़्त का पूरा लुत्फ उठा पाएंगे।

Admin

Admin

Next Story