×

होगा वाद-विवाद या रहेंगे खुशमिजाज, बताएगा बुधवार का राशिफल

Newstrack
Published on: 19 July 2016 10:57 AM GMT
होगा वाद-विवाद या रहेंगे खुशमिजाज, बताएगा बुधवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: मेष राशिवालों के विवाहेतर संबंध उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल कर सकते है सिंह राशि वाले को बच्चे अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। आप इस दिन को अपनी जिंदगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूं ही न गवाएं। पं. साहरजी महाराज के अनुसार जानें बुधवार का राशिफल कैसा रहेगा आपका दिन।

ed

मेष: आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा आपके लिए थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है। गुस्से का उफान रोक पाना बहुत मुश्किल है, लेकिन अपनी जुबान पर काबू रखें, ताकि उन्हें चोट न पहुंचे जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं। विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है।

ac

वृष सिर्फ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मजबूत और स्पष्टवादी बनें और फैसले तुरंत लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इजाफा करेगा। परिवार के सदस्य आपके नजरिए का समर्थन करेंगे। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयां खड़ी कर सकता है।

b

मिथुन: आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए खूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। मनोरंजन और सौंदर्य में इजाफे पर जरुरत से ज्यादा वक्त न खर्च करें। आपकी पारिवारिक सदस्यों को काबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वाद-विवाद हो सकता है खुशमिजाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताकत और कमजोरियों को जान सकेंगे। दिन वाकई कुछ कठिन हो सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

fg

कर्क: जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट गायब हो जाएगी। जल्दी ही आप पाएंगे कि ये परेशानी साबुन के उस बुलबुले की तरह है, जो छूटते ही फूट जाता है। लम्बे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे। संबंधी आपके उदार स्वभाव का गलत फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस कर रहे होंगे। इस ऊर्जा का प्रयोग कामकाज में करें। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है।

agh

सिंह: अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव न डालें और पर्याप्त आराम लें। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। आप इस दिन को अपनी जिंदगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूं ही न गवाएं। सहकर्मी आपको काफी सहयोग देंगे और कार्यक्षेत्र में विश्वास की नींव पर नए रिश्तों की शुरुआत होगी। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ध्यान देने की जरूरत है।

lk

कन्या: खीज और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को खुद पर छाने न दें। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह बहुत फायदेमंद साबित होगी। अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। घटती घरेलू जिम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। ये दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है। कार्यक्षेत्र में हिम्मत न हारें। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। आप जीवनसाथी के साथ झगड़े हो सकते है।

a

तुला: बच्चे आपकी शाम को खुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएं। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ, इससे आपको बहुत फ़ायदा होगा। ग़लतफ़हमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है। आपको याद रखना चाहिए कि प्यार में भी संजीदगी की ज़रूरत होती है और इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। जो अपने काम पर एकाग्र रहेंगे, उन्हें पुरस्कार और फ़ायदा दोनों ही मिलेंगे।

ad

वृश्चिक: मनोवैज्ञानिक डर आपको बेचैन कर सकता है। सकारात्मक सोच और हालात के उजले पहलू को देखना आपको इससे बचा सकता है। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलाएगा। आपकी पारिवारिक सदस्यों को काबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वाद-विवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। आप महसूस करेंगे कि प्यार में बहुत गहराई है और आपका प्रिय आपको सदा बहुत प्यार करेगा। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मुलाक़ात हो सकती है। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें।

d

धनु: आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज से अच्छा दिन नहीं है। घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के क़ाबिल बनाता है। आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको दूसरों से आगे रखने में मदद करेगा। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है।

ag

मकर: आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आज का दिन ऐसी चीजो को खरीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी कीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे। सबकी परेशानियों पर ध्यान करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। सहकर्मियों के साथ काम करते वक्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी।

c

कुम्भ: खुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटों से बचें। ख़र्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। अपने नजरिए को दूसरों पर न थोपें- विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ध्यान से सुनें। आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है।

e

मीन: बेहतर ज़िंदगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। वे निवेश-योजनाएं जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें। कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है। आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको दूसरों से आगे रखने में मदद करेगा। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत अधिक अपेक्षाओं का भार डालता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story