×

बनेंगे नए दोस्त, दुश्मन कर सकता है वार, जानिए कैसा होगा आपका बुधवार ?

Admin
Published on: 19 April 2016 7:07 AM GMT
बनेंगे नए दोस्त, दुश्मन कर सकता है वार, जानिए कैसा होगा आपका बुधवार ?
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज बता रहे है कैसा रहेगा आपका बुधवार का राशिफल।

2

मेष: आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। आज आप हर तरफ़ प्यार-ही-प्यार फैलाएंगे। कामकाज के मोर्च पर चीजें बहुत कठिन नजर आ रही हैं। दुश्मन षड्यंत्र करके आपको हानि पहुंचा सकते हैं। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। एक बढ़िया जीवनसाथी के साथ जीवन वाक़ई अद्भुत लगता है और आज आप इस बात का अनुभव कर सकते हैं।

3

वृष: हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको फायदा होगा। दूसरों की दखलअंदाजी गतिरोध पैदा कर सकती है। तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप ये नहीं जानते हों कि आप उसे हर क़ीमत पर पूरा करेंगे। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आपके वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख के नज़रिए से कुछ ख़ूबसूरत परिवर्तन हो सकता है।

4

मिथुन: हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए ये दिन विशेष रहने वाला है। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके वैवाहिक जीवन का आधार मज़बूत नहीं है।

SDC

कर्क: जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके साथी के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। नई परियोजनाएं उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं देंगी। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते है।

23

सिह: आपको अपने साथी को कम-से-कम कुछ वक्त के लिए भूलना पड़ेगा। जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का

सामना करना पड़ सकता है। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। अपने जीवनसाथी की नुक़्ता चीनी से आप आज परेशान हो सकते हैं, लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया भी करने वाला है।

56

कन्या: होशियारी से निवेश करें। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं, लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। आप मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ध्यान देने की जरूरत है। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते है।

TY

तुला: आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के जरिए फायदा होगा। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़ें। रोजमर्रा की शादीशुदा जिंदगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा है।

WD

वृश्चिक: किसी पर फैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुकसान पहुंचाएंगे। हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे। जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाकई कुछ खास होने वाली है।

OP

धनु: आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊंचाइयों को भी छूएगा। दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी। आप दफ्तर में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक्त। अपने जीवनसाथी की खूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ़्तार हो सकते हैं।

43

मकर: विवाद और मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, अगर आप आज डेट पर जा रहे हैं तो। जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड़ सकता है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर खास ध्यान देंगे।

5

कुम्भ: होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा व्यवहार पा सकते हैं। प्यार-मोहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर काबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। अगर आप सीधा जवाब नहीं देंगे तो आपके सहयोगी आपसे नाराज हो सकते हैं। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है। आप अपने वैवाहिक जीवन की सारी खराब यादें भूल जाएंगे और आज का भरपूर लुत्फ़ लेंगे।

45

मीन: अगर आपको किसी ऐसी जगह से बुलावा आया है जहां पहले आप कभी नहीं गए हैं, तो कृतज्ञता से उसे स्वीकार कर लें। खुशमिजाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। आप दफ़्तर में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। मुमकिन है कि यह आपके वैवाहिक जीवन के सबसे खराब दिनों में से एक हो।

Admin

Admin

Next Story