×

बुधवार को किसके चमकेंगे सितारे, किसके रहेंगे गर्दिश में तारे

Admin
Published on: 23 Feb 2016 10:40 AM GMT
बुधवार को किसके चमकेंगे सितारे, किसके रहेंगे गर्दिश में तारे
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ : बुधवार को गणेश पूजन से दिन की शुरूआत करेंगे तो दिन अच्छा गुजरेगा। अपने सहकर्मियों की उपेक्षा का शिकार हो सकते है। ध्यान रखे नहीं तो नुकसान उठान पड़ सकता है। इस दिन हरे वस्तुओं का दान करना चाहिए। पं.सागरजी महाराज के अनुसार बुधवार का दिन आपके लिए शुभ रहेगा या अशुभ।

ed

मेष: बहुत प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना। कार्यालय में वरिष्ठों से कुछ विरोध हो सकता है। लेकिन फिर भी आपको दिमाग ठंडा रखने की जरूरत है। आज कुछ ऐसा दिन है कि सब चीज उस तरह की नहीं होगी, जिस तरह से आप चाहते। अपने जीवनसाथी के चलते आपका दिन सही गुजरेगा।

ac

वृष: जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचे। किसी से तभी दोस्ती करें। जब उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर ली हो और उसे भली-भांति समझ लें। अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें। इसकी मदद से आप पेशेवर योजनाओं और नए विचारों को पूरा कर सक ते हैं। तनाव से भरा दिन रहेगा। नजदीकी लोगों से मतभेद हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपका विशेष ध्यान रखेगा।

b

मिथुन: आपकी ओर से की गई लापरवाही महंगी साबित हो सकती है। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको पूरी तरह से तोड़ सकता है। दिनभर आप सुस्त रहेंगे, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर फर्क पड़ेगा। सुनी हुई बातों पर यकीन न करें और सच्चाई को भली-भांति समझ लें। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भआवनात्मक चोट मिल सकती है।

fg

कर्क: आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। दूसरे आपसे काफी ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वायदा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सहृदयता का गलत फायदा न उठाए। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो यह आखिरी वक्त पर टल सकती है। आपका जीवनसाथी आज काफी रोमानी मिजाज में दिखेगा।

agh

सिंह: आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपकी किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी। आज के दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियां आएंगी। खासतौर पर अगर आप कुटनीति से चीजों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो सफल होंगे। पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर पर हो सकता है। जीवनसाथी का प्यार सारे दुख दर्द भुला देगा।

lk

कन्या: अपनी दीवानगी को काबू में रखे, नहीं तो यह आपके प्रेम संबंधों को मुश्किल में डाल सकता है। करियर से जुड़े फैसले खुद न करें, बाद में आपको इसका मिलेगा। ऐसी जानकारी उजागर न करें जो गोपनीय हो। आपके जीवनसाथी की और से मिला कोई खास तोहफा आपके मन को खुश करने में मददगार साबित होगा।

a

तुला: आप किसी बड़ी योजना या घटना में भागीदार होंगे। अगर आप जल्दबाजी में निष्कर्ष निकालेंगे तो आज का दिन काफी निराशाजनक हो सकता है। संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव बढ़ सकता है। इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं मिल सकते।

ad

वृश्चिक: झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके आपसी संबंधों को बिगाड़ सकता है। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गई कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगा, अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। खराब मिजाज के चलते आप महसूस कर सकतेहैं कि आपका जीवनसाथी बिना वजह परेशान कर रहा है।

d

धनु: प्यार, मेल-जोल और आपसी जुड़ाव में इजाफा होगा। अगर आप हुक्म चलाने की कोशिश करेंगे तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफी परेशानी खड़ी हो सकती है। नई चीजों को सीखने की आपकी ललक काबिले तारीफ है। चीजों और दूसरे लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। जीवनसाथी की ओर से कोई खास उपहार मिल सकता है।

ag

मकर: कामकाज को लेकर दुखी बैठने की जरूरत नहीं है, समय बहुत कीमती है। हालांकि कई चीजें आपके धैर्य की परीक्षा लेने को तैयार हैं। आज का दिन फायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज आपके पक्ष में आएगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। वैवाहिक जीवन में गर्मजोशी की जरूरत नहीं है। नुकसान हो सकता है।

c

कुंभ: साझेदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज्यादा परेशानी देंगी। कोई आपका बेवजह का फायदा उठा सकता है और उसके ऐसा करने के लिए आप खुद ही नाराज हो सकते हैं। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या क्या खामियाजा उसे उठाना पड़ रहा है।

e

मीन: अपने प्रिय को अपने सच्चे जज्बातों से परिचित कराना चाहिए। दफ्तर में कोई आपका विरोधी हो सकता है, जो आपके द्वारा तैयार योजनाओं को पूर्ण नहीं होने देगा। अगर कहीं बाहर जाने का प्रोग्राम है तो आखिरी समय पर स्थगित हो सकता है। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ होगा, जितना आज होगा।

Admin

Admin

Next Story