×

लव-लाइफ के लिए कैसा रहेगा रविवार, पढ़ें राशिफल

suman
Published on: 20 Aug 2016 6:59 AM GMT
लव-लाइफ के लिए कैसा रहेगा रविवार, पढ़ें राशिफल
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहने का दिन है और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करने से समस्या का हल आसानी से होगा। पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानें रविवार की राशिफल।

images1

मेष: अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएं नहीं। आत्मविश्वास की कमी को खुद पर हावी न होने दें, क्योंकि ये सिर्फ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक्की में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। जल्दबाजी में फैसले न लें। संभव है कि शुरुआत में जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिले, लेकिन दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ-कुछ करने में व्यस्त था।

images22

वृष: मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूर-दृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का जहर। आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएँ। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह खतरा मोल लेने से बचें। इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपके आस-पास के लोग आप दोनों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे। अत: बाहरी लोंगों के कहने पर अमल करना ठीक नहीं होगा।

images33

मिथुन: थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। छोटे भाई-बहन आपसे राय मांग सकते हैं। याद रखिए कि आंखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आंखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी। सहकर्मी आपको काफ़ी सहयोग देंगे और कार्यक्षेत्र में विश्वास की नींव पर नए रिश्तों की शुरुआत होगी। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बहुत रोमांचक काम कर सकते हैं

images44

कर्क: बेकार के ख़यालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें, बल्कि इसे सही दिशा में लगाएँ। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। जीवनसाथी ज़िंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। ख़ुद को एक ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा इंसान बनाएँ, जो ज़िंदगी की राह अपनी मेहनत और काम से बनता है। साथ ही इस राह में आने वाले गड्ढों और दिक़्क़तों से दिल छोटा न करें। आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है। साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियां देंगी। कोई आपका बेवजह फायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। अपने जीवन की सभी समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए आपका जीवन साथी आपके साथ खड़ा रहेगा।

images100

सिंह: बच्चें बड़ो को देखकर ही सीखते है,इसलिए आप कोई ऐसी हरकत न करें जिससे कि बच्चों पर नकारात्मक प्रभाव पड़े। समय और सम्बन्ध दोनों के प्रतिबद्धता अपनाना आपके लिए हितकर साबित होगा। जीवन साथी के साथ जीवन की छोटी-2 खुशियां जरूर शेयर करें, जिससे रिश्तों में मधुरता और स्थिरता आएगी। आप-अपने बच्चों को पाकेटमनी दें, किन्तु हिसाब जरूर लें अन्यथा बच्चे धन का दुरूप्रयोग करेंगे। महिलाएं अपनी बेहतरी के लिए कुछ करने को लालयित रहेंगी।

images88

कन्या: आप मन पर नियन्त्रण बनायें रखें क्योंकि समस्याओं से जूझने के लिए मन पर काबू पाना ही सर्वक्षेष्ठ उपाय है। गैर सरकारी संस्थाओं से जुड़े लोग कोई भी नयी योजना बनाने से पूर्व अपने स्वविवेक का इस्तेमाल अवश्य करें। कुछ निजी संबंधों से लाभ और सहयोग की आशा नजर आ रही है। परिवार के प्रति प्रतीकात्मक त्याग करना पड़ सकता है। जो खो गया है, उसे अफसोस न करके, जो बचा है, उसको बचाने का प्रयास करें। महिलायें अपने कर्तव्यों से मुॅह न मोड़े।

images99

तुला: कुछ लोगों के द्वारा आर्थिक परिपेक्ष्य में किये गये कार्यो में बधायें समाप्त होकर सफलता मिलने के आसार नजर आ रहे है। ऑफिस के कार्यो में लोग आपका विरोध करेंगे किन्तु आपको सिर्फ रक्षात्मक रवैया ही अपनाना है। मानसिक तनाव में कुछ कमी आयेगी जिससे नयें कार्यो में मन लगेगा। मन में आये विचार को जीवन साथी के समक्ष रखना अपरिहार्य है, क्योंकि यही एक-दूसरे को समझने का सूत्र है। महिलाओं को अपने सकारात्मक पहलुओं पर विचार करने आवश्यकता है।

images77

वृश्चिक: परिस्थितियॉ प्रतिकूल रह सकती है इस सप्ताह कुछ लोगों के लिए परिस्थितियॉ प्रतिकूल रह सकती है, किन्तु समय आपके अनुकूल रहेगा। कुछ कार्यो के पूर्ण होने से सार्थक परिणाम सामने आयेंगे। आर्थिक स्थितियों में पहले की अपेक्षा मजबूती आयेगी। कुछ भौतिक वस्तुओं की खरीद्दारी होने के आसार नजर आ रहे है। नयें सम्बन्धों में इजाफा होगा जिसके दूरगामी परिणाम सुखद होंगे। मजबूत इरादों से हर मंजिल आसान लगती है। महिलायें जीत व हार के बारें में न सोंचकर अपनी काबलियत पर ध्यान दें। इलेक्ट्रानिक मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

images12

धनु: मन को केन्द्रित करना बेहद जरूरी इस सप्ताह आपकी सफलता का काफी हद तक दारोमदार आपके दृष्टिकोट,सोंच और कार्यशैली पर निर्भर है। किसी भी समस्या को हल करने के लिए मन को केन्द्रित करना बेहद जरूरी है। कालांतर में किए कार्यो का अफसोस न करें, बल्कि वर्तमान के कार्यो को मेहनत और सलीके से करना उचित रहेगा। ऑफिस में किस व्यक्ति से कब और कैसे बातें करनी है, ये अपने-आप में एक अद्भुत कला है। महिलाएं नए संबंधों में नजदीकियां सोंच-समझकर ही बढ़ाएं।

images13

मकर: पूरी उर्जा से सत्त प्रयास आप-अपने कार्यक्षेत्र से सम्बन्धित जानकारियों को बढ़ाने का अधिकाधिक कोशिश करें। यहीं नहीं उपलब्ध सूचनाओं को कन्फर्म करना भी जरूरी है। प्रतियोगिता में सबसे अहम बात है, अपने-आपको ठीक से समझकर एंव पूरी उर्जा से सत्त प्रयास करना। पारिवारिक रिश्तों को बखूबी निभाने के लिए कुछ तो त्याग करना ही पड़ेगा। कुछ लोगों का मन अध्यात्मिक क्रियाओं की ओर अग्रसर होगा। महिलायें अपनी योजनाओं को गुप्त रखने का प्रत्यन करें।

images66

कुम्भ: स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। आपके दुःख और तनाव का मुख्य कारण सिर्फ अनिर्णय की स्थिति है, और कुछ नहीं। यह समय आक्रमण करने का नहीं, बल्कि स्वयं को ऊर्जावान और सक्षम बनाने का है। कुछ लोगों के पैतृक सम्मपत्ति में बंटवारे की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। संतान पर निर्भर बने रहना कदापि उचित नहीं है, क्योंकि इससे आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। नवयुवक जिस प्रेम में पागल हुए जा रहे है, वो सिर्फ कुछ दिनों को मेहमान है। महिलाएं अपने जीवन साथी के साथ मधुरतम पल व्यतीत करेंगी।

images55

मीन: मानसिक व शारीरिक शक्ति का विकास आप-अपनी आंतरिक शक्ति को जाग्रत करने का प्रयास करें जिससे आपकी मानसिक और शारीरिक शक्ति का विकास होगा। आप जिस चीज के पीछे जितना भागेंगे, वो चीज आपसे उतना ही दूर भागेगी। निज संबंधों के प्रति अति गोपनीयता संबंधों में दरार पैदा कर सकती है। व्यवसाय एवं करोबार में सक्रियता और सतर्कता से प्रगतिशीलता आएगी। धन, पद, प्रतिष्ठा आदि के पीछे भागने की जरूरत नहीं है। महिलाएं किसी के दबाव में आकर कार्य न करें।

suman

suman

Next Story