बुधवार को मेष, वृष और कर्क राशि को होगा थोड़ा संभलना, जानें बाकी राशि का हाल

suman
Published on: 20 Sep 2016 6:14 AM GMT
बुधवार को मेष, वृष और कर्क राशि को होगा थोड़ा संभलना, जानें बाकी राशि का हाल
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: बुधवार के दिन साथी के साथ मनमुटाव होंगे या बढ़ेगा प्यार। रखेंगे रिश्तों का ख्याल। किसी राशि के हिस्से में क्या है जानने के लिए पढ़ें राशिफल। पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानें कैसा रहेगा दिन भर का हाल पढ़ें बुधवार का राशिफल।

यह भी पढ़ें.....यहां पितृपक्ष में लगता है भूतों का मेला, आत्माओं को बांधने के लिए पेड़ में ठोके जाते है कील

Aries_inner

मेष: बुधवार को आपकी दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह होगा, क्योंकि ये आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी खराबियों से बचाएगा। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है। दूसरों को ख़ुशियां देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ मिल सकती है। आप में से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है जो बहुत दौड़-भाग भरा होगा, लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी रहेगा।

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए वृष, कर्क, मिथुन और सिंह राशि के बारे में में.....

taurus_inner 3

वृष: बुधवार को अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएं, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें। आपको कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी के जरिए फायदा होगा। विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफा आपके लिए खुशी लेकर आएगा। आपका काम दरकिनार हो सकता है क्योंकि आप अपने साथी की बांहों में खुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को ख़राब कर सकते हैं।s

Gemini_inner 9

मिथुन: बुधवार को थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। छोटे भाई-बहन आपसे राय मांग सकते हैं। ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं, लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। सेहत के नज़रिए से गले लगने के अपने फ़ायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है।

Cancer_inner6

कर्क: झगड़ालू स्वभाव को क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्तों में कभी न मिटने वाली खटास पैदा हो सकती है। इससे बचने के लिए अपने नज़रिए में खुलापन अपनाएं और पूर्वाग्रहों को छोड़ें। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियां देंगी।

Leo_inner 2

सिंह: अचानक यात्रा करना थकावट भरा साबित होगा। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। आपकी आंखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज़ हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे। संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीक़े से करें, दफ़्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए कन्या, तुला, वृश्चिक और धनु राशि के बारे में में.....

images 4

कन्या: बहुत ज़्यादा चिंता करना मानसिक शांति को बर्बाद कर सकता है। इससे बचें, क्योंकि ज़रा-सी चिंता और मानसिक तनव भी शरीर पर ख़राब असर डालते हैं। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। ज़रा संभल कर, क्योंकि आपका साथी रूमानी तौर पर आपको मक्खन लगा सकता है। आप दफ़्तर में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है।

Libra_inner 10

तुला: आपका हंसमुख स्वभाव दूसरों को खुश रखेगा। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और गैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएं। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है। अपने साथी के बिना समय बिताने में परेशानी महसूस करेंगे। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीज़ें वाक़ई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज़्यादा पसंद नहीं करते। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें.....श्राद्ध के दिनों में ना करें जमीन में उगी सब्जी का उपयोग, नहीं तो लगेंगे दोष

Scorpio_inner 7

वृश्चिक: बुधवार को दोस्तों के साथ शाम सुखद रहेगी लेकिन ज़्यादा खाने और मदिरापान से बचें। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। अपने प्रेमी-प्रेमिका की किसी भी ग़ैर-ज़रूरी मांग के आगे न झुकें। दफ़्तर में मशीनों की ख़राबी परेशानी का सबब बन सकती है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर महसूस कर सकते हैं कि आपकी शादीशुदा ज़िंदगी में खटास आ गई है।

sagittarius_inner 11

धनु: परिवार वालों के साथ आपका रुख़ा बर्ताव घर का माहौल तनावपूर्ण बना सकता है। आपको दूसरों के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए, जैसा आप दूसरों से अपने लिए चाहते हैं। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। इस दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती है। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक़्त। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए मकर, कुंभ और मीन राशि के बारे में....

capricorn_inner 12

मकर: बुधवार को काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौक़ा मिलेगा। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।

KUMBH 8

कुम्भ : बुधवार को सबकी मदद करने की आपकी इच्छा आपको आज बुरी तरह थकाएगी। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता दें। इस बारे में बिना देर किए बातचीत करें, क्योंकि एक बार इस समस्या के हल हो जाने पर घर में जीवन बहुत आसान हो जाएगा और परिवार के लोगों को प्रभावित करने में आपको कोई कठिनाई नहीं आएगी। मोहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। एक ऐसा वक़्त जब नौकरियों या व्यापार के नए प्रस्ताव आएंगे, आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे।

pisces_inner 5

मीन: सेहत से जुड़ी समस्याएं परेशानी दे सकती हैं। हालांकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। रोमांस के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं। आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा।

suman

suman

Next Story