×

गलतियों का करेंगे सुधार या रहेगा पुराना हाल, बताएगा शनिवार का राशिफल

Newstrack
Published on: 20 May 2016 11:59 AM GMT
गलतियों का करेंगे सुधार या रहेगा पुराना हाल, बताएगा शनिवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानिए कैसा रहेगा शनिवार का राशिफल।

23

मेष: साथी से कुछ भी तल्ख़ कहने से बचें, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीके से करें, दफ़्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेंगे।

11 - Copy

बृष: आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। काम के बाद आपके सहकर्मी आपको किसी छोटे घरेलू उत्सव पर आमंत्रित कर सकते हैं। आप में से कुछ लोगों को लंबा सफ़र तय करना पड़ सकता है जो बहुत दौड़-भाग भरा होगा, लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।

gemini

मिथुन: सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का गलत फायदा न उठाने दें। रोमांस में अपने दिमाग़ का उपयोग भी करें, क्योंकि प्यार हमेशा अंधा होता है। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।

cancer

कर्क: आपके जहन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका साथी आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। अगर आज आपका रुख़ विनम्र और सहयोगी है, तो आपको अपने साझीदारों से बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। जीवन साथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने की स्थिति में विवाद हो सकता है।

virgo

कन्या: आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। प्यार-मोहब्बत के मामले में अपनी जुबान पर काबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। वक़ील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। विवाह के बाद कई बातें जरूरत से आगे बढ़कर अनिवार्य हो जाती हैं।

images

सिंह: ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। घरेलू जिंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। प्यार का जज़्बा अनुभव के परे है, लेकिन आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। गप्पबाजी और अफ़वाहों से दूर रहें।

libra

तुला: बच्चे भविष्य की योजनाएं बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है।

scorpio

वृश्चिक: आज आपके प्रिय की आंखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है।

122

धनु: आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएं। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएं जो रचनात्मक हैं और जिनके ख्यालात आपसे मिलते हैं। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती है; और इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे।

Capricorn

मकर: पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत अधिक अपेक्षाओं का भार डालता है। अगर आप इन अपेक्षाओं को पूरा न करें, तो आपको परिणामों को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।

aquarius

कुम्भ: घरेलू दिक़्क़तों का बुरा असर घर की शांति और परिवार की सेहत पर हो सकता है। आज आप अपने साथी से अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। कामकाज के मोर्चे पर आपको सबसे स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे।

Pisces

मीन: प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा। साथ ही आज आप रोमानी सफ़र पर भी जा सकते हैं। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएं जो रचनात्मक हैं और जिनके ख़्यालात आपसे मिलते हैं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story