×

कौन आएगा आपके दिल के करीब, कौन जाएगा दूर, बताएगा गुरुवार

Admin
Published on: 24 Feb 2016 11:35 AM GMT
कौन आएगा आपके दिल के करीब, कौन जाएगा दूर, बताएगा गुरुवार
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: अपने ईष्टदेव को याद करके दिन की शुरुआत करें। गुरुवार को पीले रंग का वस्त्र पहनने से दिन अच्छा गुजरेगा। पं. सागरजी महाराज के अनुसार क्या कहता है आपका गुरुवार।

images (2)

मेष: कुछ समय आप अपने शौक और अपने परिवार वालों की मदद में भी खर्च कर सकते हैं। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। शहर से बाहर यात्रा ज्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज से फायदेमंद साबित होगी। ज्यादा खर्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।

images (1)

वृष: कुल मिलाकर फायदेमंद दिन है। लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आंखें बंद करके यकीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। ताजा फूल की तरह अपने प्यार में भी ताजगी बनाए रखें। अगर आप कई दिनों से कामकाज में परेशानी महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव के शिकार हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है, उसकी मदद करें।

download

मिथुन: मुमकिन है कि आपके आंसुओं को पोंछने के लिए कोई खास दोस्त आगे आए। आज आपको दफ्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत अधिक अपेक्षाओं का भार डालता है। अगर आप इन अपेक्षाओं को पूरा न करें, तो आपको परिणामों को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।

download (1)

कर्क: प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे। परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि समय सब ठीक कर देगा। वक़्त का तकाज़ा यह है कि शांति से परेशानी का सामना किया जाए। रोमांस- घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें।

simha

सिंह: उचित सलाह से ही निवेश करें। अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएँ। इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा और जुड़ाव महसूस होगा। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। कर्म-काण्ड, हवन और पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

images-4

कन्या: आर्थिक तौर पर सिर्फ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अंदाज़ देखने को मिल सकता है। दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बहुत रोमांचक काम कर सकते हैं।

images

तुला: व्यवसाय में नए विचारों का स्वागत खुले दिमाग़ और तेज़ी के साथ करें। ऐसा करना आपके पक्ष में रहेगा। आपको उन्हें अपनी मेहनत से हकीकत में बदलने की जरूरत है, जो व्यवसाय में बने रहने का मूल मंत्र है। काम में दिलचस्पी बनाए रखने के लिए खुद को शांत रखें। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियों में जाएगा। मतभेदों की वजह से आपको सामंजस्य बिठाने में मुश्किल आएगी।

images

वृश्चिक: जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। किसी से अचानक हुई मुलाकात आपका दिन बना देगी। भले ही छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़े, लेकिन कुल मिलाकर यह दिन कई उपलब्धियां दे सकता है। उन सहकर्मियों का खास ध्यान रखें, जो उम्मीद के मुताबिक चीज न मिलने पर जल्दी ही बुरा मान जाते हैं। दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपका वैवाहिक संबंध कच्चा है।

dhanu

धनु: आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो। आप अपनो से नाखुुश हो सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक काम नहीं कर रहे हैं। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीजें आपके पक्ष में जाती हुई नजर आ रही है।

makar

मकर: काम-काज में जरूरत से ज्यादा तनाव के चलते परिवार की इच्छाओं को दरकिनार न करें। मोहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। आप अपने जीवनसाथी से कितना भी झगड़ा क्यों न करें, लेकिन यह न भूलें कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं।

kumbh

कुंभ: सकारात्मक सोच भी बहुत मददगार रहेगी। आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्चा कर सकते हैं। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। आज के दिन रोमांस के नजरिए से कोई खास आशा नहीं की जा सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। आपका जीवनसाथी किसी फरिश्ते की तरह आपका बहुत ध्यान रखेगा।

meen

मीन: अपने परिवार को पूरा समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख्याल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक्त बिताएं और शिकायत करने का मौका न दें। आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे। प्रभावशाली लोगों से संपर्क करना आपके लिए अच्छे परिणाम लाएगा। ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। खराब मिजाज के चलते आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा है।

Admin

Admin

Next Story