×

किसके काम की होगी तारीफ, किसे मिलेगा तनाव, बताएगा रविवार का राशिफल

Newstrack
Published on: 21 May 2016 9:19 AM GMT
किसके काम की होगी तारीफ, किसे मिलेगा तनाव, बताएगा रविवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानिए कैसा रहेगा रविवार का दिन।

2

मेष: घर के लोग आपके खर्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। उपहार भी आज आपके साथी का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें, क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेवजह फायदा उठाने की कोशिश करें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें।

3

वृष: कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज्यादा करने का वादा कर देते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाएं जो सिर्फ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते। रोमांस में अपने दिमाग का उपयोग भी करें, क्योंकि प्यार हमेशा अंधा होता है। कार्यक्षेत्र में आप खुद को खास महसूस करेंगे। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।

4

मिथुन: आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं, लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। प्यार एक ऐसा जज़्बा है जिसे न सिर्फ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने साथी के साथ बांटना भी चाहिए। कामकाज के मोर्चे पर ये एक मुश्किल दिन हो सकता है। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर विश्वास न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें।

SDC

कर्क: जहां तक हो सके, अपनी समझदारी का इस्तेमाल कर इससे बचें। अपने से बड़ों की बातें ध्यान से सुनें और समस्याओं को हल करने के लिए ठंडे दिमाग से सोचें। रोमांस-घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को खराब कर सकते हैं। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें।

23

सिंह: परिवार के लोगों को प्रभावित करने में आपको कोई कठिनाई नहीं आएगी। किसी की प्यार में कामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। कर्म-काण्ड और हवन, पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा।

56

कन्या: पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। एक बार आप अपने हमकदम को हासिल कर लें, तो जिंदगी में किसी और की जरूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। कामकाज के मोर्च पर चीजें बहुत कठिन नजर आ रही हैं। दुश्मन षड्यंत्र करके आपको हानि पहुंचा सकते हैं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

TY

तुला: तोल-मोल कर ही बोलें। आपके ईमानदार और जिंदादिल प्यार में जादू करने की ताकत है। दफ्तर में आपका सहयोगी रवैया इच्छित परिणाम लाएगा। आपको कई और ज़िम्मेदारियां मिलेंगी और कम्पनी में ऊंचा ओहदा हासिल होगा। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियां में जाएगा। आपको अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी आपको नीचा दिखा रहा है। जहां तक सम्भव हो नजरअंदाज करें।

WD

वृश्चिक: आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं, लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। आप महसूस करेंगे कि फिजाओं में प्यार घुला हुआ है। नजरें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा। काम में मन लगाएं और जज्बाती बातों से बचें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे।

OP

धनु: आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। रिश्तेदारों से अचानक तोहफा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों। रोमांस आनंददायी और बहुत रोमांचक रहेगा। संयम और साहस का दामन थामे रखें। खास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

43

मकर: दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयां हल हो जाएंगी। अपने करीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं। आज आप कुछ अलग किस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय।

5

कुम्भ: अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूर दृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार है। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं।

45

मीन: आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। घरेलू जिंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। आप अपने साथी की बांहों में आराम महसूस करेंगे। जो काम आप कर चुके हैं, उसके चलते आज आपको पहचान मिलेगी। आपका चुम्बकीय और ज़िंदादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story