×

शुक्रवार राशिफल: हनुमान की आराधना के साथ करें दिन की शुरुआत

Admin
Published on: 21 April 2016 12:45 PM GMT
शुक्रवार राशिफल: हनुमान की आराधना के साथ करें दिन की शुरुआत
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: हनुमान की आराधना के साथ करें दिन की शुरूआत। पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानें कैसा रहेगा शुक्रवार राशिफल।

2

मेष: आपके साथी की गैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाजुक बना सकती है। कामकाज के दौरान आप पूरे दिन बहुत हतोत्साहित महसूस कर सकते हैं। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। यूं तो जीवन हमेशा कुछ नया और चौंकाने वाली चीज़ आपके सामने लाता है। लेकिन आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर ख़ुशी से चौंक जाएंगे।

1

वृष: करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। इसलिए माता-पिता को खुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है। एक-तरफा प्यार आपके लिए बहुत खतरनाक साबित होगा। दफ्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है,

उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है।

10

मिथुन: आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे। शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएं। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे।

8कर्क: बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ परेशानियां महसूस करेंगे। आपके साथी के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। नई शुरू की परियोजनाएं उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन है, लेकिन शाम के खाने के साथ चीज़ें भी सुलझ जाएंगी।

11

सिंह: अपने जीवन-साथी के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करें। आप अपने साथी की बांहों में आराम महसूस करेंगे। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर विश्वास न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आख़िर में सब ठीक हो जाएगा।

9

कन्या: आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाकात आपका दिन बना देगी। आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे। बस एक-एक करके महत्वपूर्ण कदम उठाने की जरूरत है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर

करने की जरूरत है। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।

13

तुला: लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नजरअंदाज करें। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा। लोग आपको अपने बढ़िया काम

के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि ज़िंदगी में आगे आपको पछताना न पड़ें।

12

वृश्चिक: आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियां आएंगी। ख़ास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीक़े से चीज़ों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और

तथ्य मुहैया कराएंगे। क्या आपको पता है कि आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्ता है। उनपर ग़ौर करें, यह बात आपको ख़ुद-ब-ख़ुद दिख जाएगी।

6

धनु: अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। सारी दुनिया की मदहोशी उन ख़ुशनसीबों के बीच सिमट जाती है, जो प्यार में हों। जी हां, आप वही ख़ुशनसीब हैं। आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज

पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक़्त। आपका जीवनसाथी किसी फ़रिश्ते की तरह आपका बहुत ध्यान रखेगा।

4

मकर: काम पर दबाव आपको गुस्सैल और बेचैन बना सकता है। आज आपके साथी को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ेगा। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता

है। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊंची जगहों पर हों। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है।

6

कुम्भ: दोस्तों के साथ शाम बेहद मज़ेदार और हंसी-ख़ुशी से भरपूर रहेगी आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा। आप अपने मातहतों से नाख़ुश हो सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक़ काम नहीं कर रहे हैं। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती है। वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना और इज़हार गर्माहट पैदा करेंगे।

3

मीन: आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। अपने दिन की योजना सावधानी से तय करें। ऐसे लोगों से बात करें, जो आपकी मदद कर सकते हैं। खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। आज आपके बॉस का बढ़िया मिजाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। जीवनसाथी के रिश्तेदारों का दखल वैवाहिक जीवन का संतुलन बिगाड़ सकता है।

Admin

Admin

Next Story