×

स्टूडेंट्स का पढ़ाई में लगेगा मन या पड़ेगी डांट, बताएगा शनिवार

Admin
Published on: 22 April 2016 7:56 AM GMT
स्टूडेंट्स का पढ़ाई में लगेगा मन या पड़ेगी डांट, बताएगा शनिवार
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानते है कैसा रहेगा शनिवार का राशिफल।

23

मेष: आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्च कर सकते हैं। घरेलू जिंदगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आप दफ्तर के माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी खुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इजहार शाम को होना मुमकिन है।

11 - Copy

वृष: करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। इसलिए माता-पिता को खुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना जरूरी है। इक तरफा प्यार आपके लिए बहुत खतरनाक साबित होगा। दफ्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है,

उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। आपका जीवनसाथी आज बहुत रोमानी मिज़ाज में है।

gemini

मिथुन: अगर आप अपने साथी को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज़ हो सकता है। अगर आप सीधा जवाब नहीं देंगे तो आपके सहयोगी आपसे नाराज़ हो सकते हैं। आज के दिन घटनाएं अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी। जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। आप अपने वैवाहिक जीवन की सारी खराब यादें भूल जाएंगे और आज का भरपूर लुत्फ़ लेंगे।

cancer

कर्क: अनपेक्षित रोमांटिक आकर्षण की संभावना है। मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने की आपकी महत्वाकांक्षा फलीभूत हो सकती है। इससे आपको बेहद खुशी मिलेगी और इस काम को पाने के लिए झेली गयी सारी मुसीबतें मिट जाएंगी। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।

images

सिंह: अपने गुस्से पर काबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाकी की जिंदगी आपको पछताना पड़ें। बदलते समय के साथ कदमताल करने के लिए नई तकनीक से तालमेल बैठाना महत्वपूर्ण रहेगा। आपको याद रखने की जरूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।

virgo

कन्या: कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नजर आ रहा है। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं तो बहुत सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। आप अपने वैवाहिक जीवन में दिलचस्पी कम होती हुई महसूस कर सकते हैं, लेकिन जल्दी ही सब ठीक हो जाएगा।

libra

तुला: आपका साथी आपसे आज कुछ ज्यादा ही अपेक्षा करेगा। अगर आप कामकाज के लिए जरूरत से ज्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं । कोई भी फैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप खुशी महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन के खराब क्षणों का चरम आज आपको देखने को मिल सकता है।

scorpio

वृश्चिक: आप अपने आकर्षण और होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा व्यवहार पा सकते हैं। एक-तरफा इश्क के चक्कर में अपना वक्त बर्बाद न करें। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की ज़रूरत है। जहां दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

122

धनु: परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं। प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी। दफ्तर का माहौल आज आपके लिए बहुत मुश्किल हो सकता है। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की ज़रूरत है। जहां दिल की बजाय दिमाग का ज़्यादा

इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप अपने जीवनसाथी पर क्रोध ज़ाहिर करेंगे, तो आपको तुरंत प्रतिक्रिया मिल सकती है। इसलिए ख़ुद पर क़ाबू रखेंगे।

Capricorn

मकर: यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। बदलते समय के साथ कदमताल करने के लिए नई तकनीक से तालमेल बैठाना महत्वपूर्ण रहेगा। अपने काम और शब्दों पर ध्यान दें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़

करते हैं तो। ठीक कम्यूनिकेशन न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुजझाई जा सकती हैं।

aquarius

कुम्भ: जिसपर आप आंखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर महसूस कर सकते हैं कि आपकी शादीशुदा ज़िंदगी में खटास आ गई है।

Pisces

मीन: किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख़याल है, आपको तनाव दे सकती है। आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा। दफ़्तर का माहौल आज आपके लिए बहुत मुश्किल हो सकता है। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। अपने जीवनसाथी के स्नहे से भीगकर आप खुद को राजसी महसूस कर सकते हैं।

Admin

Admin

Next Story