अपने काम पर दें ध्यान, न टालें कल पर, जाने कैसा रहेगा सोमवार का राशिफल

पं.सागरजी महाराज
पं.सागरजी महाराज

  लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानिए कैसा रहेगा सोमवार का राशिफल।

 

Aries_inner 1
मेष:
तरोताजगी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की जरूरत है। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत कठिन लगता है और आज का दिन कुछ-कुछ ऐसा ही लग सकता है।

taurus_inner 3

वृष: जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौके मिलेंगे। आज काफी दिगागी कसरत मुमकिन है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं।

Gemini_inner 9
मिथुन: आप अपने साथी की बांहों में आराम महसूस करेंगे। दफ्तर में आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे। आपके सिर्फ एक छोटे से अच्छे काम की बदौलत। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज के होने का इंतजार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे।

Cancer_inner6

कर्क: घर में कुछ बदलाव काफी भावुक बना सकते हैं, लेकिन भावनाएं उनके सामने जाहिर करने में कामयाब रहेंगे, जो खास हैं। आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है। आपको जरूरत है तो बस अपने आंख-कान खुले रखने की। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें। Leo_inner 2

सिंह: साथी की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, गैरहाजिरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी खास वजह से परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। अगर आप खरीदारी पर जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें। images 4

कन्या: कोई नया रिश्ता न सिर्फ लंबे वक्त तक कायम रहेगा, बल्कि फायदेमंद भी साबित होगा। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका मिलेगा। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक पूरे करने का पर्याप्त खाली वक्त है।

Libra_inner 10

तुला: घर में उल्लास का माहौल तनावों को कम कर देगा। इसमें पूरी सहभागिता करें और महज मूकदर्शक न बने रहें। अपने साथी की गैर-जरूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। काम में मन लगाएं और जज्बाती बातों से बचें। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निष्कृष्ट तरीके से करेगी।

Scorpio_inner 7

वृश्चिक: ऐसे दोस्तों के पास जाएं, जिन्हें जरूरत है। साथी की खराब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र व्यवधान डाल सकता है। यात्रा कर रहे हैं तो जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा।

sagittarius_inner 11

धनु: घटती घरेलू जिम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा। आज के दिन घटनाएं अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे।

capricorn_inner 12

मकर: एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, गैरहाजिरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी खास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है।KUMBH 8

कुंभ- परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफी सारी मांगें होंगी। आपको अपने साथी के साथ समय बिताने की जरूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। आपकी कामयाबी में महिलाएं अहम किरदार अदा करेंगी, चाहे आप किसी भी क्षेत्र में क्यों न हों।pisces_inner 5

मीन: घर में वाद-विवाद परिवार के सदस्यों के साथ तल्खी की ओर ले जाएगा। रोमांस का मौसम है। लेकिन जज्बात काबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। मशहूर लोगों से मेलजोल नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा खतरा मोल लेने से बचें।