×

कुवांरों को मिलेगा सपनों का साथी या जारी रहेगा इंतजार, बताएगा शनिवार

Admin
Published on: 26 Feb 2016 11:19 AM GMT
कुवांरों को मिलेगा सपनों का साथी या जारी रहेगा इंतजार, बताएगा शनिवार
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: शनिवार का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा। जातकों को धन, प्रॉपर्टी और निवेश करने का समय उचित है या नहीं।अविवाहितों के लिए दिन कैसा रहेगा। बता रहे है पं.सागरजी महाराज-

images (2)

मेष: घर के लोग आपके खर्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे मुश्किल में पड़ सकते हैं। उपहार देकर साथी का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें, क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेवजह फायदा उठाने की कोशिश करें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता, लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद रोमांटिक होने वाला है।

images (1)

वृष: कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज्यादा करने का वादा कर देते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाएं जो सिर्फ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते। रोमांस के लिए दिल के साथ दिमाग का उपयोग भी करें, क्योंकि प्यार हमेशा अंधा होता है। कार्यक्षेत्र में आप खुद को खास महसूस करेंगे। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। जब आप अपने जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं, तो नजदीकी अपने आप महसूस की जा सकती है।

download

मिथुन: आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं, लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। प्यार एक ऐसा एहसास है जिसे न सिर्फ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने प्रिय के साथ बांटना भी चाहिए। कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। सुनी-सुनाई बातों पर आंख बंदकर विश्वास न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। अगर आप अपने जीवनसाथी को लंबे समय तक कोई सरप्राइज नहीं देते हैं, तो आप परेशानियों को न्यौता दे रहे हैं।

download (1)

कर्क: जहां तक हो सके, अपनी समझदारी का इस्तेमाल करने से बचें। अपने से बड़ों की बातें ध्यान से सुनें और समस्याओं को हल करने के लिए ठंडे दिमाग से सोचें। रोमांस, घूमना-फिरना और पार्टी तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को खराब कर सकते हैं। गप्पबाजी और अपवाहों से दूर रहें। शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से चीजें काफी अच्छी रहेंगी।

simha

सिंह: परिवार के लोगों को प्रभावित करने में आपको कोई कठिनाई नहीं आएगी। किसी के प्यार में कामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। कर्म-काण्ड, हवन, पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा। काफी वक्त बाद आप और आपका जीवनसाथी एक शांत दिन साथ बिता सकते हैं, जब कोई लड़ाई-झगड़ा न हो, सिर्फ़ प्यार होगा।

images-4

कन्या: पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। एक बार आप अपने हमसफर को हासिल कर लें, तो जिंदगी में किसी और की जरूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। कामकाज के मोर्च पर चीजे बहुत कठिन नजर आएंगी। दुश्मन षड्यंत्र करके आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है।

images

तुला: नाप-तोल कर ही बोलें। आपके जिंदादिल प्यार में जादू करने की ताकत है। दफ्तर में आपका सहयोगी रवैया इच्छित परिणाम लाएगा। आपको कई और जिम्मेदारियां मिलेंगी और कम्पनी में ऊंचा ओहदा हासिल होगा। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियां में जाएगा। आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें।

images

वृश्चिक: आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं, लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। आपके महसूस करेंगे कि फिजाओं में प्यार घुला हुआ है। नजरें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा। काम में मन लगाएं और जज़्बाती बातों से बचें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अपवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके वैवाहिक जीवन का आधार मजबूत नहीं है।

dhanu

धनु: आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। रिश्तेदारों से अचानक तोहफा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों। रोमांस आनंददायी और रोमांचक रहेगा। संयम और साहस का दामन थामे रखें। खास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आज आप महसूस करेंगे कि शादी का बंधन वाकई स्वर्ग में बनाया जाता है।

makar

मकर: दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयां हल हो जाएंगी। अपने करीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं। आज आप कुछ अलग किस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। यह दिन आपकी शादीशुदा जिंदगी के सबसे मुश्किल दिनों में से एक हो सकता है। इसलिए सावधान रहें।

kumbh

कुंभ: अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का जहर। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार है। बातचीत में कुशलता आज आपका मजबूत पक्ष साबित होगी। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मजा ले सकते हैं। साथ में समय गुज़ारने का यह बढ़िया मौका है।

meen

मीन: आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। घरेलू जिंदगी सुकूनभरी रहेगी। आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे। जो काम आप कर चुके हैं, उसके चलते आज आपको पहचान मिलेगी। आपका चुम्बकीय और जिंदादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। खराब मिजाज के चलते आप महसूस कर सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा है।

Admin

Admin

Next Story