रविवार को ना करें लेन-देन, उठाना पड़ सकता है नुकसान, जानें राशिफल

पं.सागरजी महाराज
पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: रविवार को कुछ राशियों के आत्मविश्वास में कमी होने की संभावना है तो कुछ लोग अपने माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर रहेंगे परेशान। पूरा दिन भागदौड़ भरा रहेगा। पं. सागरजी महाराज के अनुसार पढ़िए कैसा रहेगा रविवार का राशिफल।
mesh
मेष: आत्मविश्वास की कमी को खुद पर हावी न होने दें, क्योंकि ये सिर्फ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक्की में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। जल्दबाज़ी में फैसले न लें। खासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक्त। आज न सिर्फ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की जरूरत भी है। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिे तैयार भी रहे।
taurus
वृष: माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को खत्म कर सकता है। अच्छा समय बहुत ज़्यादा दिनों तक नहीं रहता है। इंसान के कर्म ध्वनि की तरंगों की तरह हैं। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि आज के दिन आपको क्या करना है और क्या नहीं। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। आज ऐसे बर्ताव करें, जैसे कि आप ‘सुपर-स्टार’ हैं, लेकिन सिर्फ़ उन चीज़ों की ही प्रशंसा करें जो उसके काबिल हैं। रोमानी नजरिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है।

gemini
मिथुन: भावनात्मक तौर पर आप इस बात को लेकर अनिश्चित और बेचैन रहेंगे कि आप क्या चाहते हैं। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।

cancer-kark-horoscope
कर्क:  व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मनोरंजन और सौंदर्य में इजाफे पर जरुरत से ज्यादा वक्त न खर्च करें। जिसपर आप यकीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फरिश्ते के रूप में आएगी। कपूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा। आपके जीवनसाथी का आंतरिक सौन्दर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा।

Leo

सिंह:  अगर बच्चा परीक्षा में बहुत अच्छा न कर सके तो उसे फटकारें नहीं, बल्कि अगली बार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उसे उत्साहित करें। आपको याद रखना चाहिए कि हाथ में पांचों अंगुलियां एक जैसी नहीं होती हैं। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअंदाज़ करें। अगर आप अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुजारेंगे, तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। दूसरों की राय को ध्यान से सुनें। अगर आप आज वाकई फायदा चाहते हैं तो। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं।

virgo

कन्या: अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएं नहीं। आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएं और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें।

libra

तुला:  प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें। आज आप अकेलापन महसूस करेंगे और यह अकेलापन आपको समझदारी भरे फैसले लेने से रोकेगा। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। आपका प्यार, आपका जीवनसाथी आपको कोई ख़ूबसूरत तोहफ़ा दे सकता है।

Scorpio

वृश्चिक: शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मजबूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअंदाज़ करें। परिवार में नए सदस्य के आने की ख़बर आपको रोमांचित कर देगी। समारोह आयोजित कर इस ख़ुशी को सबके साथ बाटें। अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बांटने का सही समय नहीं है। वक़ील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की ज़रूरत महसूस करेंगे।

Sagi

धनु:  आपको कोई ग़लत जानकारी मिल सकती है, जिसके चलते आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं। जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानीभरा हो सकता है। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी। जिनकी तरफ़ तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है।

capri

मकर: अपनी चिकित्सा करना घातक सिद्धा होगा। कोई भी औषधि लेने से पहले चिकित्सक की सलाह लें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें।

Aquarius
कुम्भ:  शारीरिक व्यायाम और वज़न घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फ़ायदेमंद साबित होंगी। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। एक-दूसरे का नज़रिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएँ सुलझाएँ। इसे औरों के सामने न लाएँ, नहीं तो बदनामी हो सकती है। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है।

Pisces
मीन:  आप अपने सकारात्मक रवैये और आत्मविश्वास की वजह से आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी ज़रूरतों का ख़याल रखेगी। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है।