Top

सोमवार: वृष वाले बेवजह की मांग से रहेंगे परेशान, पढ़ें बाकी राशिफल

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 25 July 2016 7:30 AM GMT

सोमवार: वृष वाले बेवजह की मांग से रहेंगे परेशान, पढ़ें बाकी राशिफल
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: सावन के पहले सोमवार को करें शिव की पूजा। बरसेगी उनकी कृपा। परिजनों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। बच्चों की परवरिश पर रखें खास ख्याल। पं. सागरजी महाराज के अनुसार पढ़ें सोमवार का राशिफल। कैसा रहेगा दिन।

download

मेष: आज आपको गर्दन, कमर में लगातार दर्द परेशान कर सकता है। इसे नजरअंदाज न करें,खास तौर पर जब इसके साथ कमजोरी भी महसूस हो रही हो। आज के दिन आराम करना बहुत अहम है। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयां हल हो जाएंगी। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इज़हार करे। क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है? अगर हां, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी।

download (8)

वृष: गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत अच्छा दिन नहीं है। चलते-फिरते समय खास ख्याल रखने की जरूरत है। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेवजह की मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। आप जहां हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा। साथ ही आज आप रोमानी सफर पर भी जा सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।

download (1)

मिथुन: विश्वास कीजिए कि खुद पर यकीन ही बहादुरी की असली परख है, क्योंकि इसी के बल पर आप लम्बे वक्त से चली आ रही बीमारी से निजात पा सकते हैं। आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। हालात पर काबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें। जल्दबाजी का कोई भी फैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के करीब हैं। प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है। ये आपको सच्चे अर्थों में धर्म और आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है। ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके।

download (2)

कर्क: आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए बहुत वक्त देंगे। कुछ खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको खुशी देने का हर प्रयास करेगा। कोई अच्छी खबर, कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह खतरा मोल लेने से बचें। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है।

download (3)

सिंह: भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि असली खुशी वर्तमान का पूरा मजा लेने से आती है, न कि भविष्य पर निर्भर रहने से। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। दिन को रोमांचक बनाने के लिए करीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं। अपनी दीवानगी को काबू में रखें, नहीं तो ये आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है, जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा।

download (4)

कन्या: दोस्त से मिली खास तारीफ खुशी का जरिया बनेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी ज़िंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो खुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है। वे निवेश-योजनाएं जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें। कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें। ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये ख़र्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज़ कर सकते हैं। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा।

download (5)

तुला: सेहत अच्छी रहेगी। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालांकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियां उनसे बांटने में हिचकिचाएं नहीं। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाकई बहुत गहरा है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वो आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी।

download (6)

वृश्चिक: आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आई हैं। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। हालात पर काबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें। जल्दबाजी का कोई भी फैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के करीब हैं। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज्यादा बातें न करें। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है।

Rashifal-yearly-2015-prediction-dhanu-saggitarius-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-in-hindi-news-hindi-india-82193

धनु: काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल और परेशानी महसूस करेंगे। मनोरंजन और सौंदर्य में इजाफे पर जरुरत से ज्यादा वक्त न खर्च करें। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को खुश रखेंगी। अपने दिल की बात जाहिर करके आप खुद को काफी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। दूसरों की राय को ध्यान से सुनें। अगर आप आज वाक़ई फ़ायदा चाहते हैं तो। रोज़मर्रा की शादीशुदा ज़िंदगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा है।

makar

मकर: अगर मुमकिन हो तो लम्बे सफर पर जाने से बचें, क्योंकि लम्बी यात्राओं के लिए अभी आप कमज़ोर हैं और उनसे आपकी कमजोरी और बढ़ेगी। आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्चा कर सकते हैं। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। अपने साथी की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। यात्रा करना फायदेमंद, लेकिन महंगा साबित होगा।

kumbh

कुम्भ: आपका तनाव बहुत हद तक खत्म हो सकता है। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। दिन को खास बनाने के लिए शाम को परिवार के साथ किसी अच्छी जगह खाने जाएं। आपके जीवनसाथी का फोन आपका दिन बना देगा। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा।

download (7)

मीन: पिता आपको जायदाद से बेदखल कर सकते हैं,लेकिन निराश न हों। ध्यान रखें कि संपन्नता दिमाग को जंग लगा देती है और कठिनाई उसे पैना करती है। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। जितना आपने सोचा है, आपके दोस्त उससे ज्यादा मददगार साबित होंगे। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग पर दबाव और बढ़ा देगा। आज के दिन घटनाएं अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story