×

जन्माष्टमी पर कैसा रहेगा गुरुवार, बताएगा आपका राशिफल

suman
Published on: 24 Aug 2016 9:59 AM GMT
जन्माष्टमी पर कैसा रहेगा गुरुवार, बताएगा आपका राशिफल
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: खीज या चिढ़चिढ़ेपन से भरा दिन रहेगा। वाद-विवाद से बच्चे। जीवनसाथी के साथ उत्साह से भरपूर दिन गुजरेगा। पं. सागरजी महाराज के अनुसार पढ़ें गुरुवार का राशिफल।

0177_01__aries

मेष: खीज और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने न दें। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। ग़ुस्से का उफ़ान रोक पाना बहुत मुश्किल है- लेकिन अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें ताकि उन्हें चोट न पहुँचे जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। दफ़्तर में वीडिओ गेम खेलना काफ़ी भारी पड़ सकता है। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आपको आज अपने जीवनसाथी का विकराल रूप देखने को मिल सकता है।

taurus

वृष: डर आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि यह आपके अपने ख़्यालों और कल्पनाओं से पैदा हुआ है। डर सहजता को ख़त्म कर देता है। इसलिए इसे शुरुआत में ही कुचल दें, ताकि यह आपको कायर न बना सके। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो।वाद-विवाद, दोषा-रोपण, असहमति ये आधुनिक दौर में वैवाहिक जीवन का अंग बन चुके हैं। आज आप इनके शिकार बन सकते हैं।

gemini2

मिथुन: शरीर के किसी अंगे में दर्द होने की संभावना है। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज़्यादा शारीरिक मेहनत की ज़रूरत हो। पर्याप्त आराम भी करें। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। मोहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा।

cancer1

कर्क: भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा खर्च न करें। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। आपके प्रिय का प्यारा बर्ताव आपको ख़ास होने का अनुभव कराएगा। इन लम्हों का पूरा लुत्फ़ उठाएं। काम पर चीज़ें थोड़ी अजीब हो सकती हैं। आपको महसूस होगा कि सब कुछ आपके ख़िलाफ़ जा रहा है। अगर आप ख़रीदारी पर जाएं तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें।

leo

सिंह: जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट ग़ायब हो जाएगी। जल्दी ही आप पाएंगे कि यह परेशानी साबुन के उस बुलबुले की तरह है, जो छूते ही फूट जाता है। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। जब निवेश करने का सवाल आपके सामने हो, तो स्वतन्त्र बनें और अपने फ़ैसले ख़ुद लें। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है, जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं।

virgo1

कन्या: आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। दूसरों की कमियां ढूंढने का ग़ैर-ज़रूरी काम रिश्तेदारों की आलोचना का रुख़ आपकी ओर मोड़ सकता है। आपको समझना चाहिए कि यह केवल समय की बर्बादी है और इससे कुछ हासिल नहीं होता है। बेहतर रहेगा कि आप अपनी यह आदत बदल दें। क्या आपने कभी गुलाब और केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया है? आज आपकी ज़िंदगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को है। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है- इसलिए आँखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह खतरा मोल लेने से बचें।

libra2

तुला: अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर ग़ुस्से पर, क़ाबू रखें। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। जीवन और कामकाज में दूसरों के लिए एक आदर्श बनें। गर्मजोशी और दूसरों की मदद की इच्छा के साथ मानवीय मूल्यों को ख़ुद में संजोना आपको पहचान दिलाएगा। इससे आपके जीवन में अच्छा तालमेल पैदा होगा। उपहार भेंट वग़ैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपका वैवाहिक संबंध कच्चा है।

scorpio.gif1

वृश्चिक: दोस्त या सहकर्मी का स्वार्थी बर्ताव आपका मानसिक सुकून ख़त्म कर सकता है। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आपके ऊपर असर डाल सकती हैं। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। कुछ लोग सोचते हैं कि वैवाहिक जीवन ज़्यादातर झगड़ों और सेक्स के इर्द-गिर्द ही घूमता है, लेकिन आज आपके सब कुछ शान्त रहने वाला है।

saggitarius1

धनु: व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा- बजाय इसके आपको दिमाग़ शांत रखना चाहिए और अपने प्रिय को अपनी सच्चे जज़्बात से परिचित कराना चाहिए। आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे – बस एक-एक करके महत्वपूर्ण क़दम उठाने की ज़रूरत है। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें।

capricorn

मकर: जीत का जश्न आपके दिल को ख़ुशी से भर देगा। इस उत्साह को दोगुना करने के लिए आप अपनी ख़ुशी में दोस्तों को भागीदार बना सकते हैं। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें. निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वाद-विवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है। कामकाज के मोर्चे पर आपको सबसे स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा।

aquarius1

कुम्भ: मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है।

pisces

मीन: आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शांति भंग न होने दें। आपके साथी की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल पेशेवर मामलों को सहजता से सुलझाने में करें। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। ज़्यादा ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।

suman

suman

Next Story