×

राशिफल: धन, बीमा और निवेश से जुड़े मामलों के लिए कैसा रहेगा मगंलवार

Admin
Published on: 26 April 2016 4:03 AM GMT
राशिफल: धन, बीमा और निवेश से जुड़े मामलों के लिए कैसा रहेगा मगंलवार
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: मगंलवार का दिन कैसा रहेगा, धन, बीमा और निवेश से जुड़े मामले के लिए कैसा रहेगा । पं. सागरजी महाराज बता रहे है राशिफल।

2

मेष: आपकी पारिवारिक सदस्यों को काबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वाद-विवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है।

3

वृष: अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फरिश्ते के रूप में आएगी। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है। आपका जीवनसाथी आपसे परिवार और उनके बीच किसी एक को चुनने को कह सकता है। यह बस थोड़े समय के मुश्किल हालात हैं, जिन्हें संभालने की कोशिश करें।

4

मिथुन: बैंक से जुड़े लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। सहकर्मियों के साथ काम करते वक्त युक्ति और चतुरता की जरूरत होगी। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज्यादा ध्यान देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।SDC

कर्क: छात्रों के लिए बहुत अच्छा दिन है। वे परीक्षा में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। हालांकि इस सफलता को सिर पर न चढ़ने दें और इससे प्रेरणा लेकर ज्यादा कड़ी मेहनत के लिए कमर कसें। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुंचाएगा। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं।

23

सिंह: आने वाले कुछ दिनों में बहुत-से अच्छे मौके आपके हाथ लगेंगे। लम्बे वक्त से लटकी हुई परेशानियों को जल्द ही हल करने की जरूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी। इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ खास देखने को मिल सकता है।

56

कन्या: अपने प्रिय की बेवजह मांगों को पूरा करने से बचिए। आप अपने मातहतों से नाखुश हो सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक काम नहीं कर रहे हैं। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में खुद की छवि भी सकारात्मक होगी। आपका वैवाहिक जीवन एक कभी न समाप्त होने वाले प्यार के सुनहरे पलों के साथ सुंदर बदलाव लेगा।

TY

तुला: ऊंचे लक्ष्य को हासिल करने के नजरिए से समझ-बूझकर थोड़ा खतरा उठाया जा सकता है। मौके की वजह से डरें नहीं। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके साथी के बीच गतिरोध पैदा करेगा। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है। इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। मुमकिन है कि यह आपके वैवाहिक जीवन के सबसे खराब दिनों में से एक हो सकता है।

WD

वृश्चिक: अपने प्रिय की ख़ामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें। अपनी कोशिशों को सही दिशा दें और आपको असाधारण क़ामयाबी से नवाज़ा जाएगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। संभव है कि शुरुआत में जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिले; लेकिन दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ-कुछ करने में व्यस्त था।

OP

धनु: अपने प्रिय की गैरमौजूदगी में आप खुद को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे। कामकाज के दौरान आप पूरे दिन बहुत हतोत्साहित महसूस कर सकते हैं। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत अधिक अपेक्षाओं का भार डालता है। अगर आप इन अपेक्षाओं को पूरा न करें, तो आपको परिणामों को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।

43

मकर: अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो। आपके जीवन में पर्दे के पीछे उससे कहीं ज्यादा चल रहा है, जितना आप सोच सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में बहुत-से अच्छे मौके आपके हाथ लगेंगे। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ ले जा सकता है।

5

कुम्भ: दूसरों को ख़ुशियां देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके जेहन में आएं। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। आपको अपने जीवनसाथी के बारे में कुछ ऐसा पता चल सकता है, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन पर आशंकाओं के बादल मण्डरा सकते हैं।

45

मीन: आपको ऐसे कदम उठाने से बचना चाहिए, जिसके चलते उनका और आपका आमना-सामना हो। अगर आप हिसाब बराबर करना चाहें, तो ऐसा सलीके से ही किया जाना चाहिए। रोमांस आपके दिल पर काबिज है। कामकाज के दौरान आप पूरे दिन काफ़ी हतोत्साहित महसूस कर सकते हैं। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख टिप्पणी करने से बचिए। रोजमर्रा की शादीशुदा जिंदगी में आज का दिन लजीज मिठाई जैसा है।

Admin

Admin

Next Story