×

घर में गुजरेगा वक्त या रहेगा भाग-दौड़, बताएगा मंगलवार का राशिफल

Newstrack
Published on: 26 July 2016 6:00 AM GMT
घर में गुजरेगा वक्त या रहेगा भाग-दौड़, बताएगा मंगलवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

*लखनऊ* मंगलवार को कुछ राशिवाले बिताएंगे परिजनों के साथ समय तो कुछ राशि वालों का दिनभर रहेगा भगदौड़ भरा। नए काम की शुरूआत होने की संभावना है तो कही बने काम बिगड़ने के आसार, कुछ राशिवालों का समय अध्यात्म में गुजरेगा। पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानते है मगंल का राशिफल कैसा रहेगा दिन।

2

*मेष* आपका दिन मिश्र फलदायी रहेगा। परिवारजनों के साथ बैठकर आप महत्वपूर्ण चर्चा कर सकेंगे। घर की साज-सज्जा में आपको परिवर्तन करने की इच्छा होगी। ऑफिस

या व्यवसाय क्षेत्र में अधिकारियों के साथ भी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। सरकारी लाभ मिलने की संभावना है। ऑफिस से संबंधित कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। कार्यभार बढ़ सकता है। स्वास्थ्य के मामले में शारीरिक थकान के साथ थोड़ी अस्वस्थता का भी अनुभव होगा। माता से लाभ होने की संभावना है।

3

*वृषभ* नए कार्य की प्रेरणा मिलेगी और आप उन्हें प्रारंभ कर पाएंगे। किसी धार्मिक स्थल की मुलाकात से आपका मन भक्तिमय हो जाएगा। लंबे प्रवास का योग है। दूर स्थित स्नेहीजन या मित्रों के शुभ समाचार मिलेंगे। परेदश जाने की संभावनाएं उपस्थित होंगी। व्यापार में आर्थिक लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा।

4

*मिथुन* आज का दिन प्रतिकूल है अतः आज आप हर तरह से सावधान रहें! आज किसी नए कार्य का प्रारंभ न करें। क्रोध के कारण कुछ अनिष्ट न हो, इसका खास ध्यान रखें। कामवृत्तियों पर संयम रखने की कोशिश करें। अधिक खर्च होने से हाथ तंग रह सकता है। घर में या ऑफिस में वाणी पर संयम रखने से झगड़ा या विवाद टाल सकेंगे। किसी कारण समयानुसार खान-पान की व्यवस्था नहीं हो पाएगी। ईश्वर की आराधना से शांति मिलेगी।

SDC

*कर्क* आज का संपूर्ण दिन आनंद-प्रमोद और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में बीतेगा। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों से भेंट होगी। आनंद-प्रमोद के साधन, वस्त्र इत्यादि की खरीददारी होगी। प्रणय सम्बन्धों में सफलता मिल सकती है। उत्तम भोजन, वाहन-सुख के योग हैं और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यवसायिक क्षेत्र में भी लाभदायी दिन रहने की संभावना। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

23

*सिंह* आज का दिन मिश्र फलदायी है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। घर में शांति का वातावरण रहेगा। दफ्तर में सहकर्मियों से कम सहयोग मिल सकेगा। दैनिक कार्यो में कुछ रुकावटें आने की संभावना है। शत्रुओं और प्रतिस्पर्धियों की वजह से परेशानी हो सकती है। उच्च पदाधिकारियों के साथ विवाद टालें। मायके से चिंतातुर करने वाले समाचार आ सकते हैं। आरोग्य साधारण रहेगा। खूब परिश्रम के बाद भी आज सफलता कम ही मिलेगी।

56

*कन्या* आज आप संतान को लेकर चिंतित रहेंगे। मन विचलित रह सकता है। पेट से संबन्धित व्याधि की वजह से दर्द रह सकता है। विद्योपार्जन करनेवालों के अभ्यास में अवरोध आने की आशंका। आकस्मिक खर्च की संभावना है। बातचीत में तार्किक और बौद्धिक चर्चा से दूर ही रहें तो बेहतर। प्रियजनों से मिलाप होगा। शेयर-सट्टे में निवेश के दौरान सावधान रहें।

TY

*तुला* आज के दिन आप मानसिक रूप से थकावट का अनुभव करेंगे, ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। आज आप कुछ अधिक ही भावुक रहेंगे। मन में उठ रहे विचारों के

कारण कुछ परेशान रह सकते हैं। प्रवास के लिए आज का दिन प्रतिकूल है। निद्रा अपूर्ण रहने से मानसिक व्यग्रता रहने की आशंका। पारिवारिक और जमीन-जायदाद के

मामलों में सावधानी बरतें।

WD

*वृश्चिक* पूरे दिन आप प्रसन्न रहेंगे। किसी नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे। साथियों से सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। मित्रों और स्वजनों से भेंट हो सकती है। किसी भी काम में आज आपको सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ और भाग्यवृद्धि के योग हैं। भाई-बहनों से लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय मिलेगी। स्नेह संबंध बनेंगे। छोटे प्रवास की संभावनाएं हैं।

OP

*धनु* आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। निरर्थक व्यय होगा। मन में ग्लानि रहेगी। परिवारजनों के साथ गलतफहमी की वजह से मनमुटाव हो सकते हैं। कार्यों में मनवांछित सफलता नहीं मिल पाएगी। दुविधायुक्त मनोदशा के कारण निर्णय नहीं लें पाएंगे, अतः आज कोई भी महत्वपूर्ण विषय पर निर्णय न लें। दूर बसे हुए आत्मजनों

से संदेश-व्यवहार के कारण आपको लाभ होगा। कार्यभार बढ़ेगा।

43

*मकर* आज का दिन इश्वर के स्मरण में बीतेगा। धार्मिक कार्य में आप व्यस्त रहेंगे। नौकरी-व्यवसाय में भी सानुकूल परिस्थिति रहेगी। आज आपका हर कार्य सरलता से पूर्ण होगा। मान-सम्मान मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। मित्रों-स्नेहीजनों से भेंट मिलने से आनंद का अनुभव करेंगे। गृहस्थजीवन आनंदपूर्ण रहेगा। किसी दुर्घटना कि वजह से चोट न लगे इसका खास ध्यान रखें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

5

*कुंभ* धन के लेन-देन और जमीन-जायदाद के सौदों में किसी की जिम्मेदारी न लेने की सूचना गणेशजी देते हैं। मानसिक रूप से आज एकाग्रता रहेगी। खर्च अधिक मात्रा

में होगा। स्वास्थ्य के विषय में ध्यान रखें। पूंजी निवेश अनुचित स्थान पर न हो इसका ध्यान रखें। आपकी बातों से स्वजन सहमत न हों ऐसी संभावना है। दूसरों की बातो में हस्तक्षेप ना करें क्योंकि इससे नुकसान हो सकता है। भ्रांति एवं अकस्मातों से बचें। क्रोध पर संयम रखें।

45

*मीन* मित्रों से आज आप को लाभ होगा और उनके पीछे धन खर्च भी हो सकता है। सामाजिक कार्यों में अधिक अभिरुचि रहेगी। बड़ों और मित्रों के साथ संपर्क या व्यवहार बन सकते हैं। किसी रमणीय स्थल के प्रवास का आयोजन हो सकता है। नए मित्र बनेंगे और ऐसे लोगों से संपर्क होगा जो कि भविष्य में आप के लिए लाभदायी साबित होंगे। घर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। संतान से लाभ होगा। आकस्मिक धनलाभ के योग हैं। दूर स्थित स्नेहीजन के समाचार मिलेंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story