×

जिंदगी में कौन लाएगा उथल-पुथल, जानने के लिए पढ़ें रविवार का राशिफल

shalini
Published on: 26 Jun 2016 7:20 AM GMT
जिंदगी में कौन लाएगा उथल-पुथल, जानने के लिए पढ़ें रविवार का राशिफल
X

[nextpage title="next" ]

rashifal प्रतीकात्मक फोटो

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: रविवार का दिन है। ज्यादातर लोग अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। तो वहीं कुछ लोग सोमवार को ऑफिस में किस तरह से काम करना है, उसके लिए प्लान बना रहे हैं। स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई को लेकर परेशान हैं। तो लवर्स अपने पार्टनर के नखरों से। ऐसे में आपको किस तरह से अपने कदम आगे बढ़ाने चाहिए, ये आप अपना राशिफल जानकर पता कर सकते हैं। इससे न केवल आप नुकसान से बचेंगे बल्कि अपने दिन को और भी बेहतर बना सकेंगे।

पं. सागरजी महाराज के अनुसार पढ़िए रविवार का राशिफल जानें कैसा रहेगा दिन

आगे की स्लाइड में पढ़ें मेष राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

mesh मेष राशि- मन को शांत रखें। कुछ पल क़रीबी दोस्तों के साथ बिताएं। वे निवेश की योजनाएं बना रहे हैं कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। क़रीबी पारिवारिक सदस्य आपको झुंझलाहट और जलन का अनुभव कराएंगे काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें। आपके माता-पिता का सहयोग मिलेगा आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें वृष राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

vrashवृष राशि- निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। कार्यक्षेत्र में हुए बदलावों से आपको आख़िरकार लाभ ही मिलेगा। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी। जिनकी तरफ़ तुरंत ग़ौर करने की आवश्यकता है। आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर महसूस कर सकते हैं कि आपकी वैवाहिक जीवन में सुधार की कोशिश करे।

आगे की स्लाइड में पढ़ें मिथुन राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

mithunमिथुन राशि- अपने पसंद के कार्य करें जल्दबाज़ी में निवेश न करें नुक़सान हो सकता है। उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है। इसलिए आंखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए। यात्रा का योग है बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा। वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कर्क राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

karkकर्क राशि- आपकी ऊंची बौद्धिक क्षमताएं आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पाई जा सकती है। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। आपका अड़ियल रवैया घर पर लोगों के दिलों को चोट पहुंचा सकता है, यहां तक की कि नज़दीकी दोस्त भी आहत हो सकते हैं। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं

आगे की स्लाइड में पढ़ें सिंह राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

singhसिंह राशि- मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। आप अपने प्रिय द्वारा कही गई बातों के प्रति काफ़ी संवेदनशील होंगे। अपने जज़्बात पर क़ाबू रखें और ऐसा कोई ग़ैर ज़िम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। आप ऐसी योजनाओं को अमली जामा पहनाने की स्थिति में होंगे, जो कई लोगों को प्रभावित करेगी। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। जीवनसाथी से आपको अपने दिल की सारी बातें करने का भरपूर समय मिलेगा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कन्या राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

kanyaकन्या राशि- थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे। सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके। आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र आती हैं। पूरे दिन आपका मिज़ाज बढ़िया रहेगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आज आप महसूस करेंगे कि शादी का बंधन वाक़ई स्वर्ग में बनाया जाता है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें तुला राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

tulaतुला राशि- किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। घर वालों के साथ समय बिताना ख़ुशनुमा अनुभव रहेगा। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। एक अहम प्रोजेक्ट जिसपर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे, टल सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। लंबे वक़्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नज़दीकी महसूस कर पाएंगे।

आगे की स्लाइड में पढ़ें वृश्चिक राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

vraschikवृश्चिक राशि- आपकी व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। बच्चे भविष्य की योजनाएं बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। किसी के साथ ज़रूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जीवनसाथी की ओर से इससे निबटने में काफ़ी मदद मिलेगी।

आगे की स्लाइड में पढ़ें धनु राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

dhanuधनु राशि- जीत का जश्न आपके दिल को ख़ुशी से भर देगा। इस उत्साह को दोगुना करने के लिए आप अपनी ख़ुशी में दोस्तों को भागीदार बना सकते हैं। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। दोस्त और रिश्तेदार साथ में ज़्यादा वक़्त बिताने की मांग करेंगे लेकिन यह सभी दरवाज़े बन्द करके राजसी आनन्द लेने का समय है। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा। अगर आप विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपका जीवन-साथी थोड़ा अजीब व्यवहार कर सकता है। लेकिन सब्र का बांध न टूटने दें।

आगे की स्लाइड में पढ़ें मकर राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

makarमकर राशि- आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान मुमकिन है। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। रिश्ते की इस नाज़ुक डोर से जुड़े दोनों ही लोगों को इसके लिए समर्पित होना चाहिए और एक-दूसरे के लिए दिल में यक़ीन और प्यार होना चाहिए। हालात ठीक करने की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर लें और सकारात्मक तौर पर पहल करें। रोमांस आपके दिल-दिमाग़ पर छाया रहेगा क्योंकि आज आपकी मुलाक़ात अपने प्रिय से होगी। आप ऐसी योजनाओं को अमली जामा पहनाने की स्थिति में होंगे, जो कई लोगों को प्रभावित करेगी। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। वैवाहिक जीवन के सबसे नकारात्मक पलों का समना आपको करना पड़ सकता है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कुंभ राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

kumbhकुंभ राशि- शाम के समय थोड़ा आराम कीजिए। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। आज आप अपने चारों तरफ़ के लोगों के बर्ताव के चलते खीज महसूस करेंगे। आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आपके हाथों आपके ही वैवाहिक जीवन के लिए कुछ गड़बड़ हो सकता है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें मीन राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

meanमीन राशि- आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। नया रूप-रंग, नये कपड़े-लत्ते, नये यार-दोस्त आज का दिन ख़ास बनाएंगे। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे।

[/nextpage]

shalini

shalini

Next Story