×

मेहनत का मिलेगा फल या कोई होगा चमत्कार, जानें बुधवार का राशिफल

Admin
Published on: 26 April 2016 6:44 AM GMT
मेहनत का मिलेगा फल या कोई होगा चमत्कार, जानें बुधवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: ग्रहों का शुभ या अशुभ कैसा है प्रभाव। बता रहे है पं. सागरजी महाराज बुधवार के राशिफल में।

12

मेष: प्यार में बीमार को भी भला-चंगा करने की ताकत होती है। आपको अपने साथी को खुद के हालात समझाने में परेशानी महसूस होगी। दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आपसे कोई बड़ी गलती सम्भव है, जो वैवाहिक जीवन के लिए खराब हो सकती है।

8

वृष: बच्चों से मिली खुशखबरी दिन बना सकती है। आपके साथी का डांवाडोल मिजाज आपको परेशान कर सकता है। आप आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे, बशर्ते इसके लिए आप दूसरों से मदद लें तो। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे।

11

मिथुन: आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा। व्यवसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले न हों। अगर आप अपनी जुबान पर काबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आपका जीवनसाथी आपकी जरूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं।

3

कर्क: सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाकई तसल्ली होगी। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं।

6

सिंह: किसी की जिंदगी में भी सूरज की रोशनी या बादल की छांव हमेशा नहीं रह सकती। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपका साथी आपको तोहफे दे सकता है। लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है।

9

कन्या: आज किसी चमत्कार की उम्मीद न करें। आपका प्रोत्साहन निश्चित तौर पर बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाएगा। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख्याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। व्यवसाय में किसी धोखेबाजी से बचने के लिए अपने आंख-कान खुले रखें। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी।

10

तुला: किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा। अपने जबरदस्त आत्मविश्वास का फायदा उठाएं, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएं। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं। आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है।

2

वृश्चिक: आपके कठिन परिश्रम को पुरस्कार मिलेगा, क्योंकि आपकी पदोन्नति हो सकती है। आर्थिक लाभ के बारे में न सोचें, क्योंकि आगे चलकर आपको इससे बहुत फायदा होगा। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है, लेकिन धैर्य बनाए रखें।

1

धनु: रोमांस- घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

4

मकर: अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। आपके प्रेम की राह एक खूबसूरत मोड़ ले सकती है। आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है। लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे।

7

कुम्भ: दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएं। जिद्दी बर्ताव न करें, इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं। रोमांस के नजरिए से आज जिंदगी बहुत जटिल रहेगी। काम में आपको पेशेवर उपलब्धियां और फायदा मिलेगा। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हंसी-मजाक, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।

5

मीन: आपकी मुलाकात एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका ख़याल है और जो आपको समझता भी है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुजरेगा।

Admin

Admin

Next Story