मंगलवार को आएगी खुशी या रहेगी परेशानी, बताएगा राशिफल

Newstrack
Published on: 27 Jun 2016 12:14 PM GMT
मंगलवार को आएगी खुशी या रहेगी परेशानी, बताएगा राशिफल
X

[nextpage title="next" ]

rashi-sign

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: मंगलवार को मेष राशिवाले जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है। या वृष वाले अचानक गुलाबों की खूश्बू से खुद को सराबोर पाएंगे। ये प्यार की मदहोशी है, इसे महसूस करें। यात्रा आपके लिए आनंददायक और बहुत फायदेमंद होगी। तुला राशि वालों का विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी तारीफ़ कर सकते हैं। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानते है कैसा रहेगा मंगलवार का दिन। पढ़ें राशिफल।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें मेष राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

2मेष: बाहर घूमना-फिरना, पार्टी और मौज-मस्ती आपको अच्छे मूड में रखेंगे। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर काबू रखें और मनोरंजन पर जरूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें वृष राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

3वृष: दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। बुज़ुर्ग और परिवार के सदस्य स्नेह देंगे और ख़याल रखेंगे। आप अचानक गुलाबों की ख़ुश्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। ये प्यार की मदहोशी है, इसे महसूस करें। यात्रा आपके लिए आनंददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें मिथुन राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

4मिथुन: अपने ख़राब मूड को शादीशुदा ज़िंदगी में तनाव का कारण न बनने दें। इससे बचने की कोशिश करें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा। सट्टेबाज़ी से फायदा हो सकता है। आज आपको लाभ मिलेगा, क्योंकि परिवार के सदस्य आपके सकारात्मक रुख से प्रभावित होंगे और उसे सराहेंगे। प्रेम-जीवन में आशा की नई किरण आएगी। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है। जहां दिल की बजाय दिमाग का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कर्क राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

SDCकर्क: आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे लोगों से न कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें। याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनंद ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें सिंह राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

23सिंह: आज शांत और तनाव-रहित रहें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। लगातार डांटना-डपटना बच्चे के व्यवहार को बिगाड़ सकता है। वक़्त की ज़रूरत यह है कि धैर्य से काम लें और बच्चों को थोड़ी आज़ादी दें। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कन्या राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

56कन्या: बाहर घूमना-फिरना, पार्टी और मौज-मस्ती आपको अच्छे मूड में रखेंगे। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। किसी बुज़ुर्ग रिश्तेदार की निजी समस्याओं में मदद करके आप उनका आशीर्वाद पा सकते हैं। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी। अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नज़रअन्दाज़ करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें तुला राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

TYतुला: आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे। आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें वृश्चिक राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

WDवृश्चिक: जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट ग़ायब हो जाएगी। जल्दी ही आप पाएंगे कि यह परेशानी साबुन के उस बुलबुले की तरह है, जो छूते ही फूट जाता है। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। आज जिस नए समारोह में आप शिरकत करेंगे, वहाँ से नयी दोस्ती की शुरुआत होगी। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। आपको महसूस हो सकता है कि आपके जीवनसाथी ने आपको चोट पहुँचाई है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें धनु राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

OPधनु: सेहत से जुड़ी समस्याएँ परेशानी दे सकती हैं। अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है। इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें मकर राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

43मकर: आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंग, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कुम्भ राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

5कुम्भ: आलस्य और कम ऊर्जा-स्तर आपके शरीर के लिए ज़हर काम करेंगे। किसी सृजनात्मक काम में ख़ुद को व्यस्त रखना बेहतर रहेगा। साथ ही बीमारी से जूझने के लिए ख़ुद को उत्साहित करते रहें। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। कोशिश करें की कोई आपकी बातों या काम से आहत न हो और पारिवारिक ज़रूरतों को समझें। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है। रोमानी और प्यार से भरा जहां सिर्फ़ आप और आपका जीवनसाथी साथ हों।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें मीन राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

45मीन: मुस्कुराएं, क्योंकि ये सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। आज आप अपने प्रिय से अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती है।

[/nextpage]

Newstrack

Newstrack

Next Story