×

गुरुवार राशिफल: दफ्तर में रहेंगे व्यस्त या निकलेगा मनोरंजन का समय

Admin
Published on: 27 April 2016 7:50 AM GMT
गुरुवार राशिफल: दफ्तर में रहेंगे व्यस्त या निकलेगा मनोरंजन का समय
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: गुरुवार को करें गुरू बृहस्पति की पूजा,रखें दिनभर का उपवास होगी मन की इच्छा पूरी। पं. सागरजी महाराज बता रहे है गुरुवार का राशिफल।

mesh

मेष: आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन है।

taurus

वृष: आपके प्रेम की राह एक खूबसूरत मोड़ ले सकती है। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। अगर आप जीवनसाथी के अलावा किसी और को अपने ऊपर असर डालने का मौका दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है।

gemini

मिथुन: ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आपके ऊपर असर डाल सकती हैं। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। काम में आपको पेशेवर उपलब्धियाँ और फ़ायदा मिलेगा। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हंसी-मज़ाक़, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।

cancer-kark-horoscope

कर्क: किसी नई परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है। इसलिए वाद-विवाद की हालत में पुराने दिनों की यादों को ताज़ा करना न भूले।

Leo

सिंह: घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे। अगर आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच बहुत परेशानी खड़ी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में चीजे आज आपके मुताबिक नहीं होंगी। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फ़ायदा देंगे। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की जरूरत महसूस करेंगे।

virgo

कन्या: आपका ज्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह खतरा मोल लेने से बचें। असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फंसा हुआ अनुभव कर सकते हैं। आपको जरूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की।

libra

तुला: खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। बाहरी लोगों के अवांछित हस्तक्षेप के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव पैदा हो सकता है। आप अचानक गुलाबों की खूश्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके पक्ष में लगती हैं। सफर के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी की खराब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीजें संभालने में कामयाब रहेंगे।

Scorpio

वृश्चिक: जिद्दी बर्ताव न करें, इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं। आज अपने प्रिय को माफ करना न भूलें। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। अगर आज आप खरीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है। जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है।

Sagi

धनु: दूसरे आपसे बहुत ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का गलत फायदा न उठाएं। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में ख़ुद की छवि भी सकारात्मक होगी। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी आज आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए।

capri

मकर: मनोरंजन और सौन्दर्य में इजाफे पर जरुरत से ज्यादा वक्त न खर्च करें। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। कार्यक्षेत्र में चीजे आज आपके मुताबिक नहीं होंगी। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आपका जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज्यादा ख्याल रखेगा।

Aquarius

कुम्भ: मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। व्यवसाय में किसी धोखेबाजी से बकने के लिए अपने आंख-कान खुले रखें। अगर आप खरीदारी पर जाएं तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। अगर आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता न करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे।

Pisces

मीन: आज आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। उन्हें आपकी परवाह, स्नेह और समय की आवश्यकता है। रोमांस- घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें, क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेवजह फायदा उठाने की कोशिश करें। गप्पबाजी और अफवाहो से दूर रहें। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने में मुश्किल आएगी।

Admin

Admin

Next Story