×

रविवार को रखना होगा खाने-पीने का ख्याल, नहीं तो बिगड़ेगा हाजमा,बताएगा राशिफल

suman
Published on: 27 Aug 2016 6:39 AM GMT
रविवार को रखना होगा खाने-पीने का ख्याल, नहीं तो बिगड़ेगा हाजमा,बताएगा राशिफल
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ : खाने पाने का रखें ख्याल, निवेश से जुड़ें मामलों पर रखें सावधानी। जीवनसाथी के साथ बहुत वक्त गुजारने का मौका मिल सकता है। नाप-तौल कर बोले नहीं तो होगा नुकसान। पं. सागरजी महाराज के अनुसार रविवार का राशिफल ।

0177_01__aries

मेष: खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज्यादा मात्रा है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ मानसिक दबाव में ही इजाफा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निपटाने की कोशिश करें और खुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की जरूरत है। आपके हाथों आपके ही वैवाहिक जीवन के लिए गड़बड़ी पैदा हो सकता है।

taurus

वृष : तरोताजा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें। पैसे कमाने के नए मौके मुनाफा देंगे। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। आपका साथी आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें, जिसे आप पूरा न कर सकें। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। लंबे अरसे के बाद जीवनसाथी के साथ बहुत वक्त गुजारने का मौका मिल सकता है। नकारात्मक विचार जहर से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं। योग का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं।

gemini2

मिथुन: डर आपकी खुशी को बर्बाद कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि यह आपके अपने ख़्यालों और कल्पनाओं से पैदा हुआ है। डर सहजता को खत्म कर देता है। इसलिए इसे शुरुआत में ही कुचल दें, ताकि ये आपको कायर न बना सके। आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे, लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक्त ज़्यादा सावधानी बरतें। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में परेशानी महसूस करेंगे। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं।

cancer1

कर्क: अपने दफ्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें। जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। आपके नजदीकी लोग निजी जीवन में परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। प्यार बहार की तरह है, फूलों, रोशनी और तितलियों से भरा हुआ। आज आपका रोमानी पहलू उभरकर आएगा। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ खींचेगा। जब आप अपने जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं, तो नज़दीकी अपने आप महसूस की जा सकती है। दोस्तों के साथ आप बेहद मजेदार समय गुजार सकते हैं।

leo

सिंह: अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे आज सारी गलतफहमी दूर हो सकती है। खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। सफर के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता है। संगीत तनाव दूर करने की रामबाण दवा है।

virgo1

कन्या: कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त और पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। अपने फ़ैसले बच्चों पर थोपना उन्हें नाराज़ कर सकता है। बेहतर होगा कि आप उन्हें अपना पक्ष समझाएं, ताकि वे उसके पीछे की वजह को समझकर आपकी बात को आसानी से स्वीकार कर सकें।

libra2

तुला: अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अंदर ताक़त की नहीं, बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। खर्च करते वक्त खुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। खुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। साथ ही कुछ वक़्त अपने शौक़ के लिए भी ज़रूर निकालें, ताकि आपकी रफ़्तार बरक़रार रहे और शरीर और मन चुस्त रहे। आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है। आपके हंसने-हंसाने का अंदाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा।

scorpio.gif1

वृश्चिक: कॉफी पीना छोड़ दें, ख़ास तौर पर दिल के मरीज़। अनुमान नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसलिए हर तरह का निवेश करते वक्त पूरी सावधानी बरतें। अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नई ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें,क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है।

saggitarius1

धनु: दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। वे आर्थिक लाभ, जो आज मिलने वाला था वो टल सकता है। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में काफ़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। अपने जीवनसाथी की नुक़्ताचीनी से आप आज परेशान हो सकते हैं, लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया भी करने वाला है।

capricorn

मकर: आपका ऊर्जा-स्तर ऊंचा रहेगा। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आज जिस नए समारोह में आप शिरकत करेंगे, वहां से नई दोस्ती की शुरुआत होगी। हर रोज प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। सफर के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है। लेकिन दिन के अंत तक वो आपकी बात समझेगा और आपको गले लगाएगा। सकारात्मक सोच जिंदगी में गजब का जादू कर सकती है। कोई प्रेरणादायी पुस्तक पढ़ना या फिल्म देखना आज के दिन बढ़िया रहेगा।

aquarius1

कुम्भ: सेहत की तरफ जरा ज्यादा गौर करने की ज़रूरत है। आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्चा कर सकते हैं। शाम का वक्त दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए अच्छा है, साथ ही छुट्टियों के लिए योजना भी बन सकती है। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है।

pisces

मीन: अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है। यही ज़िंदगी की समस्याएं दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है। सिर्फ़ अक्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा। इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएं। अपने मित्रों या संबंधियों को अपना आर्थिक काम-काज और रुपये-पैसे का प्रबंधन न करने दें, नहीं तो जल्दी ही आप आपने तयशुदा बजट से कहीं आगे निकल जाएंगे। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक़्त।

suman

suman

Next Story