×

आपके वैवाहिक जीवन पर किसकी है नजर, बताएगा मंगलवार का राशिफल

Admin
Published on: 28 March 2016 12:44 PM GMT
आपके वैवाहिक जीवन पर किसकी है नजर, बताएगा मंगलवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानिए कैसा रहेगा मंगलवार का राशिफल

images (2)

मेष: धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। बच्चे ज्यादा वक्त के साथ बिताने की मांग करेंगे, लेकिन उनका बर्ताव सहयोगी और समझदारी भरा होगा। याद रखिए कि आंखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आंखें आपको वाकई कुछ खास बताएंगी। आप जो भी करेंगे, बिल्कुल बेहतर ढंग से करेंगे। आपका लाजवाब काम खुद ही आपकी असली कीमत लोगों बतायेगा।

images (1)

वृष:अपने से बड़ों की बातें ध्यान से सुनें और समस्याओं को हल करने के लिए ठंडे दिमाग से सोचें। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह खतरा मोल लेने से बचें। किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन मुमकिन है।

download

मिथुन: आज का दिन ऐसी चीजों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। आज आप अपने चारों तरफ के लोगों के बर्ताव के चलते खीज महसूस करेंगे। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है।

download (1)

कर्क: बाहरी चीज़ों का अब कोई खास मायने आपके लिए नहीं बचा है, क्योंकि आप खुद को हमेशा प्यार की खुमारी में महसूस करते हैं। दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

simha

सिंह: आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक्त ज्यादा सावधानी बरतें। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शांति भंग कर सकता है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फायदेमंद साबित होगी। आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है।

images-4

कन्या: माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। व्यावसायिक फ़ैसलों को लेने के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज़्यादा ध्यान देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।images

तुला: सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। आज किए गए निवेश काफ़ी फ़ायदेमन्द साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है।

images

वृश्चिक: दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी। आज प्यार के नजरिए से दिन बहुत विवादास्पद रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपके सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। जरूरतमंदों की मदद करने की आपकी खासियत आपको सम्मान दिलाएगी। आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें।

dhanu

धनु: आपकी रोमांटिक जिंदगी में भी बदलाव आएगा। जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड सकता है। यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जीवनसाथी की ओर से बहुत मदद मिलेगी।

makar

मकर: आप अपने बच्चों से कुछ सबक सीखने वाले हैं। उनकी मासूमियत उनके आस-पास के लोगों में स्नेह व उत्साह के बल पर औरों में बदलाव ला सकती है। उपहार,भेंट वगैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आंख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई कीमती बात या विचार लग जाए। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते है।

kumbh

कुम्भ: अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आप अपने बच्चों से कुछ सबक़ सीखने वाले हैं। उनकी मासूमियत उनके आस-पास के लोगों में स्नेह व उत्साह के बल पर औरों में बदलाव ला सकती है। उपहार भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आंख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं।

meen

मीन: अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। कुछ सहकर्मी कई अहम मुद्दों पर आपकी कार्यशैली से नाखुश होंगे, लेकिन वे आपको बताएंगे नहीं। अगर आपको लगता है कि परिणाम आपके उम्मीद के मुताबिक नहीं आ रहा हैं, तो अपनी योजनाओं का फिर से विश्लेषण कर उनमें सुधार लाना बेहतर रहेगा। सफर के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आज का दिन उन्माद में घिर जाने का है, क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे।

Admin

Admin

Next Story