×

मिलेगा उपहार या रहेगी झोली खाली, बताएगा सोमवार का राशिफल

Admin
Published on: 2 May 2016 4:19 AM GMT
मिलेगा उपहार या रहेगी झोली खाली, बताएगा सोमवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानिए कैसा रहेगा सोमवार का दिन। 12 राशियों के राशिफल क्या होगा भविष्य का फैसला।

download

मेष: आपके फैसले में माता-पिता की मदद अहम साबित होगी। आपकी मुलाकात एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका ख़्याल है और जो आपको समझता भी है। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है।

download (8)

वृष: ऐसा लगता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज्यादा ख़ुश नहीं हैं और कुछ अड़चनों का सामना कर रहे हैं। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ध्यान दें। आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की जरूरत है।

download (1)

मिथुन: अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें, शराब से बचें। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएं जो रचनात्मक हैं और जिनके ख्यालात आपसे मिलते हैं। कर्म-काण्ड, हवन और पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा।

download (2)

कर्क: दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएं। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। आपके साथी का मिज़ाज आपको परेशान कर सकता है। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी।

download (3)

सिंह: दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें। आज आपको निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि मुमकिन है कि आप अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर न जा पाएं। हो सकता है कि आपकी वजह से दफ़्तर में कुछ बड़ा नुक़सान हो जाए, इसलिए सोच-समझकर हर काम करें।

download (4)

कन्या: आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा, क्योंकि आपका साथी आपके लिए बहुत सारी ख़ुशी की वजह साबित होगा। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएं तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा।

download (5)

तुला: आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। आपका महबूब आज आपको बड़ी ख़ूबसूरती से कुछ ख़ास करके चौंका सकता है। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज़ या ख़बर दे सकता है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े। अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नज़रअन्दाज़ करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है।

download (6)

वृश्चिक: घरेलू कामकाज का बोझ और रुपये-पैसे को लेकर तनातनी आज आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। मोहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। एक अहम प्रोजेक्ट- जिसपर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे। टल हो सकता है। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी।

Rashifal-yearly-2015-prediction-dhanu-saggitarius-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-in-hindi-news-hindi-india-82193

धनु: आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है। प्रेम-जीवन में आशा की नई किरण आयेगी। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंग साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते है।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Capricorn-Makar-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82194

मकर: अपने प्रिय की बातों के प्रति आप ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील रहेंगे। आपको अपने जज्बात पर काबू रखने की जरूरत है और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। हो सकता है कि आपकी वजह से दफ़्तर में कुछ बड़ा नुकसान हो जाए, इसलिए सोच-समझकर हर काम करें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Aquarius-Kumbh-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82195

कुम्भ: प्यार में भी संजीदगी की ज़रूरत होती है और इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फ़ैसले करने में आपको खासी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा।

download (7)मीन: चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें, निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। आप अपनी परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। दू

Admin

Admin

Next Story