×

आज है रोमांटिक रविवार, कोई करेगा प्यार तो कोई मनाएगा रूठा यार

Newstrack
Published on: 5 March 2016 11:18 AM GMT
आज है रोमांटिक रविवार, कोई करेगा प्यार तो कोई मनाएगा रूठा यार
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: यह रविवार आपके लिए प्यार और उत्साह से भरा रहेगा। सिंह और मकर राशि वाले आज कोई अहम कार्य न करे, और अन्य राशियों के लिए क्या कहते है पं. सागरजी महाराज.........

2

मेषः रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र काफी व्यवधान डाल सकता है। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा खतरा मोल लेने से बचें। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बहुत रोमांचक काम कर सकते है।

3

वृषः सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताजा कर देगा। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफी समझदारी की बातें करता नजर आ सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है, आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है।

4

मिथुनः स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की जरूरत हो सकती है। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ करके आप अपनी ज़िंदगी में सुधार ला सकते हैं। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। आप बिना किसी बात के अपने जीवनसाथी से झगड़ सकते हैं।

SDC

कर्कः आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। कुछ सहकर्मी कई अहम मुद्दों पर आपकी कार्यशैली से नाखुश होंगे, लेकिन यह वे आपको बताएंगे नहीं। अगर आपको लगता है कि परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं आ रहे हैं, तो अपनी योजनाओं का फिर से विश्लेषण कर उनमें सुधार लाना बेहतर रहेगा। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। उबाऊ होती शादीशुदा जिंदगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की जरूरत है।

23

सिंहः स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। एक अहम प्रोजेक्ट जिसपर आप काफी अरसे से काम कर रहे थे वो टल सकता है। अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो आपका जीवनसाथी आपकी जरूरतों को अनदेखा कर सकता है। इसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं।

56

कन्याः आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादुई एहसास छा रहा है, इसकी खूबसूरती महसूस करें। आज आपको दफ्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। रोजमर्रा की शादीशुदा जिंदगी में आज का दिन लजीज मिठाई जैसा है।

TY

तुलाः यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। आपके नजदीकी लोग निजी जीवन में परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। ताजा फूल की तरह अपने प्यार में भी ताजगी बनाए रखें। अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल पेशेवर मामलों को सहजता से सुलझाने में करें। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। आज आपको अपने जीवनसाथी का दैवीय पक्ष देखने को मिल सकता है।

43

वृश्चिकः जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएं तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें। नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फायदा देंगे। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत खास करने वाला है।

OP

धनुः माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में कामयाब रहेंगे। प्रेम के नजरिए से आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों और अगर जरूरत पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएं, जो आपके करीबी हैं। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

WD

मकरः आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त ज़िद्दी बर्ताव से बचें और वह भी खास तौर पर दोस्तों के साथ। नहीं तो आपके और आपके किसी नजदीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। एक अहम प्रोजेक्ट जिसपर आप काफी अरसे से काम कर रहे थे टल सकता है। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फायदा नहीं पहुंचाएगा।

5

कुम्भः निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से मिली आकस्मिक अच्छी खबर आपके पूरे परिवार के लिए खुशी के लम्हें लाएगी। रोमांटिक मनोभावों में अचानक आया बदलाव आपको काफी खिन्न कर सकता है। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है।

45

मीनः आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र के नजरिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फायदा उठाएं। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज के होने का इंतजार कर रहे हैं तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े।

Newstrack

Newstrack

Next Story