मिलेगी खुशी या आंखें होगी नम, जानने के लिए पढ़ें रविवार का राशिफल

[nextpage title=”next” ]
sign12

पं.सागरजी महाराज
पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: मेष राशि वालों को कार्य में सफलता शीघ्र नहीं मिलेगी, परंतु मध्याहन के बाद परिस्थिति में सुधार होगा। गृहस्थ जीवन में भी आनंदपूर्ण वातावरण रहेगा। ऊपरी अधिकारी की कृपा आप पर रहेगी। पदोन्नति होने की भी संभावना है।  कन्या वालों के लिए योजनानुसार आर्थिक लाभ भी मिलेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। बौद्धिक चर्चा में अपने तार्किक विचारों को प्रदान करने के लिए समय अनुकूल है।  सामाजिक रूप से सम्मान प्राप्त होगा। भागीदारों से भी लाभ होगा। पं. सागरजी महाराज के अनुसार जाने रविवार का राशिफल।
आगे की स्लाइड् में पढ़ें मेष राशि के बारे में….

[/nextpage]

[nextpage title=”next” ]
मेष:  किसी भी प्रकार के संकट में न पड़downloadने की सलाह गणेशजी देते हैं। व्यावसायिक स्थल पर आज ऊपरी अधिकारियों के साभ प्रेम से कार्य संपन्न कीजिएगा, उग्र चर्चा में न उतरें वही आप के लिए हितकारी रहेगा। भाग्य साथ नहीं दे रहा है ऐसा अनुभव हो सकता है। कार्य में सफलता भी शीघ्र नहीं मिलेगी, परंतु मध्याहन के बाद परिस्थिति में सुधार होगा। गृहस्थ जीवन में भी आनंदमय वातावरण रहेगा। ऊपरी अधिकारी की प्रसन्नता आप पर रहेगी। पदोन्नति होने की भी संभावना है।
आगे की स्लाइड् में पढ़ें वृष राशि के बारे में….

[/nextpage]
[nextpage title=”next” ]
download (8)
वृषभ: आप की अधिक भावुकता आप को अस्वस्थ बना सकती है ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक स्वास्थ्य पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ सकता है। नए कार्य का प्रारंभ आज न करिएगा। साथ में वाणी पर संयम बरतें। खान-पान में ध्यान रखिएगा। व्यवसायिक क्षेत्र में उपस्थित हो सकता हैं।  कार्य में सफलता प्राप्त होने में विलंब हो सकता है। इसलिए धैर्य का सहारा लीजिएगा।
आगे की स्लाइड् में पढ़ें मिथुन राशि के बारे में….

[/nextpage]
[nextpage title=”next” ]

download (1)मिथुन : आज आनंद- प्रमोद में अपने आप को भुला देने का दिन है ऐसा गणेशजी कहते हैं। मनोरंजन प्रवृत्ति में आप खोए से रहेंगे। मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन होगा। अच्छे खान-पान और अच्छे वस्त्र उपलब्ध होंगे। मध्याहन के बाद आप कुछ अधिक ही भावुक बनेंगे। इससे मन की व्यथा में वृद्धि भी हो सकती है। धन के खर्च में वृद्धि होगी। अनैतिक तथा निषेधात्मक कार्यों से दूर रहिएगा। प्रभु की भक्ति और यौगिक ध्यान से मन को शांति प्राप्त होगी।
आगे की स्लाइड् में पढ़ें कर्क राशि के बारे में….

[/nextpage]
[nextpage title=”next” ]

download (2)कर्क : व्यवसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे। पारिवारिक वातावरण भी अनुकूल रहेगा। प्रतिस्पर्धीयों को भी अधिक लाभ प्राप्त नहीं हो पाएगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। बौद्धिक चर्चा में अपने तार्किक विचारों को प्रदान करने के लिए समय अनुकूल है। सामाजिक रूप से सम्मान प्राप्त होगा। भागीदारों से भी लाभ होगा।
आगे की स्लाइड् में पढ़ें सिंह राशि के बारे में….
[/nextpage]
[nextpage title=”next” ]

download (3)
सिंह : प्रणय- प्रसंग के लिए आज का दिन अनुकूल है ऐसा गणेशजी कहते हैं। फिर भी क्रोध पर संयम रखिएगा। पेट सम्बंधित रोगों से शारीरिक कष्ट हो सकता है। लेकिन मध्याहन के बाद परिवार में आनंद और उल्लासमय वातावरण रहेगा। मानसिक रूप से प्रसन्न और स्फूर्ति का अनुभव होगा। व्यवसाय से लाभ होने की संभावना है। सहकार्मियों का सहयोग मिलने के बाद आनंद दुगुना हो जाएगा। प्रतिस्पर्धीयों को
परास्त होना पडेगा।
आगे की स्लाइड् में पढ़ें कन्या राशि के बारे में….
[/nextpage]
[nextpage title=”next” ]

download (4)कन्या : गणेशजी का कहना है की आज शारीरिक स्फूर्ति तथा मानसिक उल्लासित और चेतनाशक्ति का आप में अभाव सा रहेगा। सामाजिक रूप से अपमान न हो इसका ध्यान रखिएगा। धनहानि होने की संभावना है। क्रोध पर संयम रखिएगा। कार्य सफलता न मिलने के कारण निराशा होगी। संतानों के विषय में चिंता सताएगी। प्रवास को संभवतः टाल दीजिएगा।
आगे की स्लाइड् में पढ़ें तुला राशि के बारे में….

[/nextpage]
[nextpage title=”next” ]
download (5)तुला : नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए आज का दिन अच्छा है। प्रिय व्यक्ति के साथ हुई भेंट आनंददायी रहेगी। भाग्यवृद्धि होगी। सामाजिक रुप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। परंतु मध्याहन के बाद आप के मन पर उदासी छाई रहेगी। शारीरिक रूप से भी अस्वस्थता का अनुभव होगा। पारिवारिक वातावरण कलह वाला रहेगा। स्थावर संपत्ति से सम्बंधित पत्रों के विषय में सावधानी बरतिएगा। माता का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है।

आगे की स्लाइड् में पढ़ें मेष राशि के बारे में….

[/nextpage]
[nextpage title=”next” ]

download (6)वृश्चिक : निर्धारित कार्य संपन्न न होने के कारण हताशा का अनुभव होगा। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य अथवा उसके विषय में निर्णय न लेने की गणेशजी की सलाह है। पारिवारिक वातावरण में क्लेश की मात्रा अधिक रहेगी। परंतु मध्याहन के बाद परिवारजनों तथा भाई- बहनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिता पाएंगे। प्रतिस्पर्धीयों को पराजित कर पाएँगे। शारीरिक और मानसिक रूप से आज स्वस्थ रह पाएँगे। प्रवास होगा। जीवन में आध्यात्मिकता छूती हुई अनुभूत होगी।
आगे की स्लाइड् में पढ़ें  धनु राशि के बारे में….
[/nextpage]
[nextpage title=”next” ]
dhanuधनु : आज का दिन आप के लिए शुभ फलदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। कार्यसिद्धि और लक्ष्मी प्राप्ति दोनों की आज प्राप्ति होगी। शारीरिक और मानसिक रूप से आप उत्साही तथा प्रफुल्लित रहेंगे, इसलिए प्रत्येक कार्य करने में आप को उत्साह रहेगा। कहीं यात्रा होने की संभावना है। मध्याहन के बाद आप कुछ द्विधा में रहेंगे। घर में तथा व्यवसायिक स्थल पर कार्यभार रहेगा। अधिक खर्च या निरर्थक खर्च हो सकता है।

आगे की स्लाइड् में पढ़ें मकर राशि के बारे में….
[/nextpage]
[nextpage title=”next” ]
makarमकर : वाणी और वर्तन के कारण भ्रांति न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा। क्रोध की मात्रा बढ़ जाने से किसी के साथ उग्र चर्चा या विवाद न हो जाय। मन में व्यग्रता रहेगी। इसलिए आध्यात्मिकता का आश्रय लेने से मन शांत होगा। मध्याहन के बाद स्फूर्ति और उल्लास का अनुभव करेंगे। पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद और शांत रहेगा। शुभ प्रसंग में जाने का अवसर प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन में आनंद छाया रहेगा।

आगे की स्लाइड् में पढ़ें कुंभ राशि के बारे में….
[/nextpage]
[nextpage title=”next” ]
kumbhकुंभ : आज का दिन सब तरह से लाभप्रद है ऐसा गणेशजी कहते हैं। सामाजिक क्षेत्र में आप अधिक सक्रिय रहेंगे और उस के फलस्वरुप मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। विवाहोत्सुकों को अनुकूल जीवनसाथी मिलने से दिन के आनंद में भी अभिवृद्धि होगी। परंतु मध्याहन के बाद घर का वातावरण कलुषित होगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है, इसलिए आवेशपूर्ण मन को संयम में रखिएगा। धन का अधिक खर्च न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा।
आगे की स्लाइड् में पढ़ें मीन राशि के बारे में….
[/nextpage]

[nextpage title=”next” ]
download (7)मीन : आज का दिन सब प्रकार से आप के लिए लाभदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। किसी परोपकार का कार्य आप के द्वारा होगा। व्यापार में उचित आयोजन के द्वारा व्यापार- वृद्धि कर सकेंगे। उच्च अधिकारीगण आप के कार्य की प्रशंसा आनंदपूर्वक करेंगे। व्यापार से सम्बंधित प्रवास का योग है। पिता और बडों के आशीर्वाद और उनसे लाभ भी मिलेगा। आय में वृद्धि होने की भी संभावना है।

[/nextpage]