×

मंगलवार:वृश्चिक राशिवाले जज्बात पर रखें काबू,जानें बाकी राशियों का हाल

Newstrack
Published on: 2 May 2016 10:54 AM GMT
मंगलवार:वृश्चिक राशिवाले जज्बात पर रखें काबू,जानें बाकी राशियों का हाल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: मंगलवार को पीपल के पत्तों से करें हनुमान की आराधना। सब काम सफल होंगे। कोई शख्स फायदा भी उठा सकता है। संभल कर चले। पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानिए कैसा रहेगा मंगलवार का दिन।

2

मेष: पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें।

3

वृष: प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। आपके आक्रामक मिजाज के चलते जो आपको नापसंद करते हैं, आप और ज़्यादा उनकी आंखों की किरकिरी बन सकते हैं। दूसरों को यह बताने के लिए ज्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। अगर आपने सही समय पर ध्यान न दिया तो आपका जीवनसाथी रौद्र रूप धारण कर सकता है।

4

ये भी पढ़ें.. मिलेगा उपहार या रहेगी झोली खाली, बताएगा सोमवार का राशिफल

मिथुन: आपका मजाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। आपको याद रखने की जरूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। कोई पुराना दोस्त अपने साथ आपके जीवनसाथी के पुराने यादगार किस्से लेकर आ सकता है।

SDC

कर्क: आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मुमकिन है कि आप जरूरत से ज्यादा खर्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है। ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुंचा सकती है। ऐसे दोस्तों के पास जाएं, जिन्हें आपकी जरूरत है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताकत और समझ दोनों ही होंगे।

23

सिंह: घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। आपको कुछ सबसे बढ़िया अवसर नये लोगों के माध्य से मिलेंगे। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। स्वास्थ्य और आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आपके दिन को नकारात्मक तौर पर प्रभावित कर सकते हैं।

56

कन्या: खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मिलाक़ात हो सकती है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे।

TY

तुला: आपको ऐसी गतिविधियों में संलग्न होने की ज़रूरत है, जहां आपको अपने समान रुचियों के लोगों से मिलने का मौक़ा मिले। क्योंकि आप किसी ख़ास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

WD

वृश्चिक: आप अपने साथी द्वारा कही गयी बातों के प्रति काफी संवेदनशील होंगे। अपने जज्बात पर काबू रखें और ऐसा कोई गैर ज़िम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।

ये भी पढ़ें.. रविवार को कुंभ राशिवाले निवेश से बचें, जानें बाकी राशियों के हाल

OP

धनु: आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है। बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक़्त है। विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। आपके साझीदार आपकी नई योजनाओं और विचारों का समर्थन करेंगे। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

43

मकर: इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। छोटे बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे और दिली सुकून देंगे। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। आपको कुछ सबसे बढ़िया अवसर नए लोगों के माध्य से मिलेंगे। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

5

कुम्भ: आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी आपसे निराश है और आपको यह बात मालूम होने वाली है।

45

मीन: आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों और अगर ज़रूर पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएं, जो आपके करीबी है। गप्पबाज़ी और अफवाहो से दूर रहें। वैवाहिक जीवन के कई फायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story