×

रविवार को रहेगी सुस्ती या करेंगे मस्ती, पढ़ें राशिफल

Newstrack
Published on: 4 Jun 2016 11:32 AM GMT
रविवार को रहेगी सुस्ती या करेंगे मस्ती, पढ़ें राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानें रविवार का राशिफल।

mesh

मेष: दोस्त और करीबी लोग मदद के लिए आपकी ओर हाथ बढ़ाएंगे। आज आप कुछ अलग किस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें,जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। वैवाहिक जीवन में ठहराव आएगा।

taurus

वृष: माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे। दूसरों के मामलों में दखल देने से आज बचें। भले ही छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़े, लेकिन कुल मिलाकर ये दिन कई उपलब्धियां दे सकता है। उन सहकर्मियों का खास ध्यान रखें, जो उम्मीद के मुताबिक चीज न मिलने पर जल्दी ही बुरा मान जाते हैं।

gemini

मिथुन: लम्बे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। आज आपके साथी की आंखें आपको वाकई कुछ खास बताएंगी। कुछ के लिए पार्ट-टाइम नौकरी अच्छा विकल्प है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।

cancer-kark-horoscope

कर्क: जल्दबाजी में फैसले न लें। खासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में । बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं।

Leo

सिंह: परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं, लेकिन अपना आपा खोने की जरूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेकाबू हो सकते हैं। आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। जल्दबाजी में फैसला न लें। हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति और विश्वास की जरूरत हो। धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है।

virgo

कन्या: आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं।

libra

तुला: स्वार्थी इंसान से बचने की पूरी कोशिश करें, पिता का तल्ख बर्ताव आपको नाराज कर सकता है। इससे आपको फायदा होगा। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक़्त पर टल सकती है। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके वैवाहिक जीवन का आधार मज़बूत नहीं है।

Scorpio

वृश्चिक: माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। साथ ही कुछ वक्त अपने शौक के लिए भी जरूर निकालें, भागीदार आपका बेवजह फायदा उठाने की कोशिश करें।

Sagi

धनु: ज़्यादा कैलोरी की चीजें खाने से बचिए। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती है। किसी की प्यार में कामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आप अपना आपा खो सकते हैं। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। सेहत के नज़रिएं से गले लगने के अपने फ़ायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है।

capri

मकर: शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें। ज्यादा खर्चा कर सकते हैं। आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। कामकाज के मोर्च पर चीज़ें काफ़ी कठिन नज़र आ रही हैं। दुश्मन षड्यंत्र करके आपको हानि पहुँचा सकते हैं। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है।

Aquarius

कुम्भ: जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। ऊँचे लक्ष्य को हासिल करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा ख़तरा उठाया जा सकता है। चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। उबाऊ होती शादीशुदा ज़िन्दगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की ज़रूरत है।

Pisces

मीन: किसी का अनादर और गम्भीरता से न लेना रिश्ते में दरार डाल सकता है। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे। आपकी टीम का सबसे ज़्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफ़ी समझदारी की बातें करता नज़र आ सकता है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके वैवाहिक जीवन का आधार मज़बूत नहीं है।

Newstrack

Newstrack

Next Story