×

गुरुवार: दिल की बजाय करें दिमाग से काम, नहीं तो होगा बेड़ा गर्क

Newstrack
Published on: 4 May 2016 9:03 AM GMT
गुरुवार: दिल की बजाय करें दिमाग से काम, नहीं तो होगा बेड़ा गर्क
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानिए गुरुवार का राशिफल।

mesh

मेष: आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाफा होगा, लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें। दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव मदद मिलेगा।

taurus

वृष: चालाकी भरे काम को करने से बचें। मानसिक शांति के लिए इस तरह के कामों में से दूर रहें। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। महिला सहकर्मी बहुत मददगार रहेंगी और अटके कामों को भली-भांति पूरा करने में सहयोग देंगी। आप उन लोगों की तरफ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे।

gemini

मिथुन: रिश्तेदारों के यहांं जाना बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। आज आप अपने साथी की बेवजह की मांगों को पूरा करने से बचें। नई परियोजनाओं और खर्चों को टाल दें। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर तरीके से करेगी। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी खुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इजहार शाम को होना मुमकिन है।

cancer-kark-horoscope

कर्क: आज आपको दूसरों की जरूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हालांकि बच्चों को ज्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। आपको आज ही अपने साथी को दिल की बात बताने की जरूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

Leo

ये भी पढ़ें..टैलेंटेड होने के साथ तुनकमिजाज भी होते है अप्रैल में जन्मे लोग

सिंह: आज के इस खूबसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें गायब हो जाएंगी। दफ्तर में आपको पता लग सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअसल आपका शुभचिंतक है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है। इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे।

virgo

कन्या: काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज्यादा तनाव न लें और आराम करें। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।

libra

तुला: बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक्त है। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने साथी के साथ कर सकते हैं। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज बहुत कोशिशें करता नजर आएगा।

Scorpio

ये भी पढ़ें...बुधवार:मिथुन, कर्क राशियों के लिए शुभ संकेत, जानें बाकी राशियों का हाल

वृश्चिक: भ्रम और निराशा से बचने की कोशिश करें। माली सुधार की वजह से जरूरी खरीदारी करना आसान रहेगा। रिश्तेदारों के यहां जाना उससे बहुत बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख करते मालूम होंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को ध्यान से चुनें।

Sagi

धनु: अपने दिन की योजना सावधानी से तय करें। ऐसे लोगों से बात करें, जो आपकी मदद कर सकते हैं। अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुन्दर लगेगा।capri

मकर: दफ्तर में आपको पता लग सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअसल आपका शुभचिंतक है। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज के होने का इंतजार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। रोजमर्रा की जरूरतें पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है। खाना, साफ-सफाई या कोई और घरेलू चीज इसका कारण हो सकती है।

Aquariusकुम्भ: अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुजारेंगे, तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयां खड़ी कर सकता है। यह करियर के मोर्चे पर उन बदलावों को करने का सही वक़्त है, जिनके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे हैं। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।

Piscesमीन: ऐसे लोगों को संभालने में बहुत परेशानी होगी, जो आपको नीचे खींचने की कोशिश करते हैं। आपको अपनी रसिक कल्पनाओं पर अधिक धायान देने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि संभव है कि वे आज सच हो जाएं। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। असजहता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फंसा हुआ अनुभव कर सकते हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story