TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

6 सितंबर : ज्यादा खर्चे बढ़ा सकते हैं मीन राशि वालों का दिन, पढ़ें बुधवार राशिफल

By
Published on: 5 Sep 2017 8:13 AM GMT
6 सितंबर : ज्यादा खर्चे बढ़ा सकते हैं मीन राशि वालों का दिन, पढ़ें बुधवार राशिफल
X

मेष : सेहत से जुड़ी समस्याएं आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। दिन बहुत लाभदायक नहीं है। इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। दफ़्तर में वीडिओ गेम खेलना काफ़ी भारी पड़ सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आपको अपने जीवनसाथी से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी नहीं जानना चाहते थे। अपने प्रेमी/प्रेमिका से मिलते वक़्त उन्हें पीले फूल जरूर दें। इससे प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

वृष : इस वक़्त यह समझना बहुत ज़रूरी है कि मानसिक दुश्मन आपके शरीर की बीमारी से लड़ने की क्षमता को बहुत कम कर देते हैं। इसलिए नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग़ में जगह न बनाने दें। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं, जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। मुमकिन है कि महरी या काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके व आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है। गरीब कन्याओं में सुंगंधित सफेद मिठाई बांटने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें मिथुन और कर्क राशिफल

मिथुन : बेचैनी की कसमसाहट आपको परेशान कर सकती है। इससे बचने के लिए टहलने निकलें और ताज़ा हवा में गहरी सांसें लें। साथ ही सकारात्मक सोच भी बहुत मददगार रहेगी। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज़्यादा और ख़ुद के लिए कम कर पा रहें। मुहब्बत की टीस आज रात आपको सोने नहीं देगी। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा। उबले हुए मूंग किसी गरीब व्यक्ति को खिलाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क : भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। अगर आपको किसी ऐसी जगह से बुलावा आया है, यहां पहले आप कभी नहीं गए हैं, तो कृतज्ञता से उसे स्वीकार कर लें। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें- अगर आप आज वाक़ई फ़ायदा चाहते हैं तो। आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा। आर्थिक लाभ के लिए पिता या पिता सामान व्यक्ति को सूर्य की कारक वस्तुओं (गुड़, गेहूं, दलिया, लाल मिर्च, केसर) से बना भोजन कराएं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें सिंह और कन्या राशिफल

सिंह : सोचने से पहले दो बार सोचें। अनजाने ही आपका नज़रिया किसी की भावनाओं को आहत कर सकता है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। बच्चों के साथ समय बिताना ख़ास होगा। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं।

कन्या : आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे- लेकिन काम का बोझ आपमें खीज पैदा करेगा। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अन्य पारिवारिक सदस्यों के सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। यह ज़िंदगी का हिस्सा है और कोई भी इससे नहीं बच सकता है। किसी की ज़िंदगी में भी सूरज की रोशनी या बदल की छांव हमेशा नहीं रह सकती। क्या आपने कभी गुलाब और केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया है? आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को है। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे।

आगे की स्लाइड में पढ़ें तुला और वृश्चिक राशिफल

तुला : अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर ग़ुस्से पर, क़ाबू रखें। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा। साबुत हल्दी बहते जल में प्रवाहित करने से सेहत अच्छी रहेगी।

वृश्चिक : वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें, ख़ास तौर पर अगर आप रात के समय यात्रा कर रहें हों। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। अपना नज़रिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें। क्योंकि न सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ ख़ास फ़ायदेमंद साबित नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता है। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। वैवाहिक जीवन में कठिन दौर से गुज़रने के बाद आपको अब कुछ राहत का एहसास होगा। सफेद कपड़ों को ज्यादा से ज्यादा पहने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें धनु और मकर राशिफल

धनु : व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा- बजाय इसके आपको दिमाग़ शांत रखना चाहिए और अपने प्रिय को अपनी सच्चे जज़्बात से परिचित कराना चाहिए। अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें।

मकर : जीत का जश्न आपके दिल को ख़ुशी से भर देगा। इस उत्साह को दोगुना करने के लिए आप अपनी ख़ुशी में दोस्तों को भागीदार बना सकते हैं। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपए ख़र्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज़ कर सकते हैं। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है। करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा। लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़ता ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कुंभ और मीन राशिफल

कुंभ : आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। आप अपने वैवाहिक जीवन में दिलचस्पी कम होती हुई महसूस कर सकते हैं। लेकिन जल्दी ही सब ठीक हो जाएगा। साबुत हल्दी बहते जल में प्रवाहित करने से प्रेम सम्बन्धों में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी।

मीन : अपने डर का इलाज का वक़्त आ चुका है। आपको समझना चाहिए कि न सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता है, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता है। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। आज आप यह जानकर बहुत उदास महसूस करेंगे कि कोई ऐसा जिसपर आपने हमेशा विश्वास किया, दरअसल उतना भरोसेमंद नहीं है। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। कामकाज से जुड़े मामलों में दोस्त का अहम सहयोग मददगार रहेगा। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। ज़्यादा ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।

Next Story