×

सपनों में रहेंगे गुम या पड़ेगा हकीकत से वास्ता, पढ़ें शनिवार का राशिफल

Newstrack
Published on: 6 May 2016 9:03 AM GMT
सपनों में रहेंगे गुम या पड़ेगा हकीकत से वास्ता, पढ़ें शनिवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार पढ़े शनिवार का राशिफल जानें क्या है ग्रहों की चाल।

23

मेष: लोग आपको आशाएं और सपने देंगे, लेकिन असल में सारा दारोमदार आपके प्रयासों पर रहेगा। रोमांस के नजरिए से आज जिंदगी बहुत जटिल रहेगी। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की जरूरत है, जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। आपके साथी की एक अप्रत्याशित सकारात्मक कार्य, विवाह को लेकर आपकी धारणा को बदल सकता है।

11 - Copy

वृष: ख़ुशमिजाज व्यक्तित्व नए दोस्त बनाने में आपकी मदद करेगा और आपके सम्पर्क में इजाफा करेगा। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। आज के दिन काम करते वक्त आपको कोई खास दिक़्क़त नहीं आएगी और आप एक विजेता की तरह उभरेंगे। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे।

gemini

मिथुन: आज आप अपने साथी की बेवजह की मांगों को पूरा करने से बचिए। संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीके से करें, दफ्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है।

cancer

कर्क: आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। आपको आज ही अपने साथी को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है, जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा।

images

सिंह: घरेलू मसले आपके दिमाग पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी खराब कर देंगे। आज आप हर तरफ प्यार-ही-प्यार फैलाएंगे। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीजे वाकई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज़्यादा पसंद नहीं करते। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। जहां दिल की बजाय दिमाग का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

virgo

कन्या: दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक्त है। आपको अपनी तरफ से सबसे बेहतर तरीके से बर्ताव करने की जरूरत है, क्योंकि आज आपका साथी जल्दी ही नाराज हो सकता है। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फैसले करने में आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। यात्रा के मौको को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आपको ये महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत खूबसूरत है।

libra

तुला: अपने साथी की बातों के प्रति आप जरूरत से ज्यादा संवेदनशील रहेंगे। आपको अपने जज्बात पर काबू रखने की जरूरत है और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगा।

scorpio

वृश्चिक: घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाकात और साथ में कहीं लजीज खाना खाने के लिहाज से बढ़िया दिन है। ये उन कुछ दिनों में से एक है, जब आपकी रचनात्मकता अपने चरम पर होगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को ध्यान से चुनें। आपका जीवनसाथी रोजाना की जरूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है।

122

धनु: अपने मनमौजी बर्ताव पर काबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है।

Capricorn

मकर: याद रखिए कि आंखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके साथी की आंखें आपको वाकई कुछ ख़ास बताएंगी। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीजें वाकई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज्यादा पसंद नहीं करते। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

aquarius

कुम्भ: घरेलू कामकाज का बोझ और रुपये-पैसे को लेकर तनातनी आज आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। रोमांस के लिए बढ़ाए गए कदम असर नहीं दिखाएंगे। आप ऐसी योजनाओं को अमली जामा पहनाने की स्थिति में होंगे, जो कई लोगों को प्रभावित करेगी। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

Pisces

मीन: जरूरत दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि ख़ुद में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की है। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। शादिशुदा ज़िन्दगी के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका हमदम फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story