×

मिथुन राशि वालों को मिलेंगे सरप्राइज, बाकी राशियों का क्या है इशारा?

अपनी क्षमता को बढ़ाकर आप कैरियर के नए दरवाजे खोल सकते हैं। अपने क्षेत्र में आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना है। अपनी क्षमता को निखारकर बेहतर बनाने की कोशिश करें। तनाव भरा दिन है। नजदीकी लोगों से मतभेद हो सकते हैं। आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित करेगा...

Newstrack
Published on: 11 Feb 2016 7:15 AM GMT
मिथुन राशि वालों को मिलेंगे सरप्राइज, बाकी राशियों का क्या है इशारा?
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: आज माघ मास शुक्ल पक्ष की तृतीया-चतुर्थी तिथि है। रात 10 बजकर 41 मिनट से 12 फरवरी सुबह 9 बजकर 18 मिनट तक भद्रा है। दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से दोपहर 3 बजे तक राहुकाल है। आज गणेश चतुर्थी का व्रत भी है। पं. सागरजी महाराज के अनुसार क्या कहते हैं गुरूवार के राशिफल।

download

मेष: बहुत ज्यादा खर्च करने से बचें। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में ज्यादा बातें न करें। योजनाओं को अमली जामा पहनाए, और नई परियोजनाओं को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। आज लोग आपकी तारीफ करेंगे, जिसे आप हमेशा सुनना चाहते थे। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है।

download (8)

वृष: घरेलू मसले आपके दिमाग पर छाए रहेंगे, और ठीक तरह से काम नहीं कर पाएंगे। किसी नए व्यक्ति से आपको प्रेम की अनुभूति होगी। आत्मविश्वास के साथ बाहर निकले, और कुछ नए संपर्क बनाए। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप शर्मिंदा हो सकते हैं।

download (1)

मिथुन: खुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। आपके दिमाग में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए खुशी के पलों को लाएगा। आज दफ्तर में माहौल में बेहतर रहेगा। अगर आज आप खरीदारी के लिए निकलते हैं तो कोई अच्छे कपड़े ले सकते हैं। आपका जीवनसाथी सरप्राइज से आपका दिन बना सकता है।

download (2)

कर्क: आंखें खुली रखें। आज आपके प्रिय की आंखें आपको कुछ खास दिखेगा। संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से न समझ सकें, लेकिन धैर्य बनाए रखें। अपने व्यक्तित्व और रंग रुप को बेहतर बनाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को ज्यादा तरजीह देता हुआ नजर आ सकता है।

download (3)

सिंह: जिद्दी स्वभाव से बचें, और वह खासतौर पर दोस्तों के साथ, नहीं तो दोस्त से रिश्ते में दरार पड़ सकते है। प्यार के मामले में जल्दबाजी में कदम ना उठाये। आपका रवैया आपके लिए मुश्किल हालात खड़े कर सकता है। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है।

download (4)

कन्या: बच्चों के साथ वाद-विवाद तनाव पैदा करेगा। अपनी भावनाओं को काबू में रखें, नहीं तो आपके प्रेम संबंधों को मुश्किल में डाल सकते है। वरिष्ठ सहकर्मी और रिश्तेदार मदद का हाथ बढ़ाएंगे। ऐसी जानकारियों को उजागर ना करें, जो व्यक्तिगत हो। अपने जीवनसाथी की ओर से मिला कोई खास तोहफा आपके उदास मन को खुश करने में मददगार साबित होगा।

download (5)

तुला: आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है। आर्थिक परेशानी घर की अशांति और परिवार की सेहत पर खराब असर डाल सकती है। आज प्रेम संबंधों में अपने स्वतंत्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। । जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना और कार्य गड़बड़ हो सकता है, लेकिन धैर्य बनाकर रखें।

download (6)

वृश्चिक: अपने बच्चे के पुरस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए खुशनुमा एहसास दिलाएगा। ये आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा, और उसके जरिए आपको सपने को साकार होते हुए दिखेंगे। अपने साथी को ब्लैकमेल करने से बचे। यात्रा के दौरान आप नई जगहों को जानने, और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात करेंगे।

Rashifal-yearly-2015-prediction-dhanu-saggitarius-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-in-hindi-news-hindi-india-82193 (1)

धनु: चिठ्ठी और मेल आपके पूरे परिवार के लिए अच्छी खबर लेकर आएगा। आपका प्रिय आज आपसे नाराज रहेगा, जो आपके लिए तनाव बढ़ाएगा। आज आपने जो नई जानकारी हासिल होगी। आपको अपने दायरे से बाहर निकल कर ऐसे लोगों से मिलने की जरूरत है, जो ऊंची जगहों पर हैं। खरीदारी को लेकर जीवनसाथी से अनबन हो सकती है।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Capricorn-Makar-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82194

मकर: अपनी क्षमता को बढ़ाकर आप कैरियर के नए दरवाजे खोल सकते हैं। अपने क्षेत्र में आपको सफलता मिलने की पूरी संभावना है। अपनी क्षमता को निखारकर बेहतर बनाने की कोशिश करें। तनाव भरा दिन है। नजदीकी लोगों से मतभेद हो सकते हैं। आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित करेगा।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Aquarius-Kumbh-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82195

कुंभ: आज आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा, क्योंकि आपका प्रिय आपके लिए बहुत सारी खुशियों की वजह साबित होगा। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफी मुश्किल दिन रहेगा। आज सोच समझ कर कदम बढ़ाने की जरूरत है। दिल की बजाय दिमाग का इस्तेमाल करें, आपको अपने जीवनसाथी का रूखा पहलू देखने को मिल सकता है। जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

download (7)

मीन: आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखने की जरूरत है। ऐसा कुछ करने से बचें, जो मामलों को बिगाड़ दें। अगर आप विश्वास करते है कि वक्त ही पैसा है तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए जरूरी कदम उठाएं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है।

Newstrack

Newstrack

Next Story