ग्रह-नक्षत्रों की क्या होगी चाल, जानें पढ़ें शुक्रवार का राशिफल

Newstrack
Published on: 7 July 2016 11:36 AM GMT
ग्रह-नक्षत्रों की क्या होगी चाल, जानें पढ़ें शुक्रवार का राशिफल
X

[nextpage title="next" ]

rashi

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: मेष राशिवाले किसी विवाद में उलझ सकते है। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत कठिन लगता है और इनके लिए शुक्रवार कुछ ऐसा ही लग सकता है। का दिन कुछ-कुछ ऐसा ही लग सकता है। धनु वालों का जीवनसाथी की मासूमियत से दिन ख़ास बना सकता है। बाकी राशियों के बारे में जानने के लिे पढ़े शुक्रवार का राशिफल। पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानिए कैसा रहेगा दिन।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें मेष राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

2मेष: दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत कठिन लगता है और आज का दिन कुछ-कुछ ऐसा ही लग सकता है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें वृष राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

3

वृष: चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। आज आप अपने प्रिय से अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें मिथुन राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

4

मिथुन: यात्रा आपको सुकून देगी। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ और अनचाहे तनाव से बचें। याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता है। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कर्क राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

SDC

कर्क: रिश्तेदार आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं। लेकिन ज़रूरत दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि ख़ुद में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की है। आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें सिंह राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

23सिंह: ख़ुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटों से बचें। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के पर्याप्त मौक़े हैं ।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कन्या राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

56

कन्या: घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। किसी के साथ ज़रूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए कभी-कभी चुप रहना ही अच्छा है। आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें तुला राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

TY

तुला: आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। आप साथ में कहीं घूमने-फिरने जाकर अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें वृश्चिक राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

WD

वृश्चिक: खुला हुआ सामान न खाएं, नहीं तो सेहत डांवाडोल हो सकती है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। बच्चों की उनसे जुड़े मामलों में मदद करना आवश्यक है। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप ख़ुद को काफ़ी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। रोज़मर्रा की शादीशुदा ज़िन्दगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें धनु राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

OPधनु: एक नज़दीकी रिश्तेदार ख़ुद के लिए आपका ज़्यादा ध्यान चाहेगा, हालाँकि वह काफ़ी मददगार और ख़याल रखने वाला होगा। मुहब्बत के मोर्चे पर आज आपकी तूती बोलेगी, क्योंकि आपका महबूब आपकी रसिक कल्पनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए तैयार है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें मकर राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

43

मकर: जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो। आप जहाँ हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा। साथ ही आज आप रोमानी सफ़र पर भी जा सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता है और आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कुम्भ राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

5कुम्भ: ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। अपने प्रिय से कुछ भी तल्ख़ कहने से बचें- नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आज काफ़ी दिमागी कसरत मुमकिन है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। अगर आपके जीवनसाथी का मन खिन्न है और चाहते हैं की दिन अच्छा गुज़रे, तो चुप्पी साधे रहें।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें मीन राशि के बारे में

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

45मीन: तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। किसी बुज़ुर्ग रिश्तेदार की निजी समस्याओं में मदद करके आप उनका आशीर्वाद पा सकते हैं। कोई अच्छी ख़बर या जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है।

[/nextpage]

Newstrack

Newstrack

Next Story