×

वीमेंस डे पर मिलेगा सम्मान या होगा अपमान, बताएगा मंगलवार का राशिफल

Admin
Published on: 7 March 2016 11:46 AM GMT
वीमेंस डे पर मिलेगा सम्मान या होगा अपमान, बताएगा मंगलवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: हनुमान जी की पूजा करें, लाल फूल और सरसों के तेल से लाल वस्त्र पहनकर करें पूजा सब मनोरथ पूर्ण होंगे। पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानें क्या है आपकी राशिफल में

yuyuyu

मेष: करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। इसलिए माता-पिता को खुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना जरूरी है। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक्त ठीक तरह से व्यवहार करें। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊंची जगहों पर हों। आपके वैवाहिक जीवन के लिए ये कठिन समय है।

qw

वृष: अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। अचानक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। ऐसी जानकारी ज़ाहिर न करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो। परेशानियों का तेज़ी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी। सेहत के नजरिए से गले लगने के अपने फायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है।

myमिथुन: एक बार आप अपने हमकदम को हासिल कर लें, तो जिंदगी में किसी और की जरूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है।

hh

कर्क: दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। दिवास्वप्नों में समय खपाना नुकसानदेह रहेगा, ये सोच छोड़ दे कि दूसरे आपका काम करेंगे। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी आज आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए।

ाीू

सिंह: हमारी ज़िंदगी का क्या फ़ायदा, अगर हम एक-दूसरे का जीवन आसान न बना सकें। अपने रोमांटिक ख्यालों को हर किसी को बताने से बचें। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है।

images

कन्या: आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। दूसरों को ख़ुशियां देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। नई साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की ख़ुशक़िस्मती को शिद्दत से महसूस कर पाएंगे।

df

तुला: आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शांति भंग न होने दें। सोशल मीडिया पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक ख़ूबसूरत एहसास होगा। कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा। सफर के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। वैवाहिक जीवन का आनंद लेने के पर्याप्त मौक़े हैं आज आपके पास।

efdf

वृश्चिक: साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियां देंगी। कोई आपका बेवजह फ़ायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने पर आप ख़ुद से ही नाराज़ हो सकते हैं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे।

gh

धनु: मां की बीमारी परेशानी दे सकती है। मर्ज़ का असर करने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी और चीज़ पर लगाने की कोशिश करें। आपकी यह कोशिश कारगर साबित होगी। याद रखिए कि आंखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आंखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया ख़बर दे सकता है। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएं नहीं।

makar

मकर: शांति से परेशानी का सामना किया जाए। ख़ुशमिजाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुज़ार सकते हैं।

images566

कुम्भ: काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की जरूरत है। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीजे संभाल सकते है।

images123

मीन: आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया ख़बर दे सकता है। आप उन लोगों की तरफ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। आप अपने जीवनसाथी से कितना भी झगड़ा क्यों न करें, लेकिन यह न भूलें कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं।

Admin

Admin

Next Story