×

कैसा रहेगा रविवार का दिन, यात्रा पर जाएंगे या घर पर करेंगे मस्ती

Newstrack
Published on: 7 May 2016 7:38 AM GMT
कैसा रहेगा रविवार का दिन, यात्रा पर जाएंगे या घर पर करेंगे मस्ती
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका रविवार का दिन ।

images (2)

मेष: वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन साथ ही खर्चों में भी इजाफा होगा। मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियां मजेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो। आपका प्यार न सिर्फ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊंचाइयों को भी छूएगा। दिन की शुरूआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी। मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने की आपकी महत्वाकांक्षा फलीभूत हो सकती है। इससे आपको बेहद ख़ुशी मिलेगी और इस काम को पाने के लिए झेली गयी सारी मुसीबतें मिट जाएंगी।

images (1)

वृष: आपका प्रेम पूरी तरह खिलेगा। जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड सकता है। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएं तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा।

download

मिथुन: आपका काम दरकिनार हो सकता है, क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में खुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज़ पूरी तरह सुनी जाएगी। बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता है और आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते हैं।

download (1)

कर्क: अगर आपको किसी ऐसी जगह से बुलावा आया है जहां पहले आप कभी नहीं गए हैं, तो कृतज्ञता से उसे स्वीकार कर लें। अपने प्रिय के साथ खरीदारी करने जाते समय ज्यादा आक्रामक व्यवहार न करें। आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते है।

simha

सिंह: कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ध्यान दे। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। ये पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। प्यार- मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी।

images-4

कन्या बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ परेशानियां महसूस करेंगे। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है। आपकी सबको साथ लेकर चलने की क्षमता और भली-भांति विश्लेषण करने की ख़ासियत को लोग सराहेंगे। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें।

images

तुला मर्ज़ का असर करने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी और चीज़ पर लगाने की कोशिश करें। आपकी यह कोशिश कारगर साबित होगी। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते

रोमांस का फूल खिल सकता है। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ध्यान दें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें।

images

वृश्चिक: आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा। दफ़्तर में मशीनों की खराबी परेशानी का सबब बन सकती

है। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता।

dhanu

धनु: ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफर करना पड़ सकता है, जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा, लेकिन साथ ही बहुत फायदेमंद भी साबित होगा। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएं बिगड़ सकती हैं।

makar

मकर: जहां आपको अपने समान रुचियों के लोगों से मिलने का मौक़ा मिले। ज़रूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है। ख़ास तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी और के साथ थोड़ा ज़्यादा दोस्ताना मिज़ाज का होते हुए देखेंगे। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ध्यान देने की ज़रूरत है।

kumbh

कुम्भ: जितना आपने सोचा है, आपके दोस्त उससे ज़्यादा मददगार साबित होंगे। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। कामकाज को लेकर दुःखी बैठने के लिए

यह जीवन बहुत क़ीमती है। हालांकि कई चीज़ें आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

meen

मीन: आपके जीवन-साथी के साथ पारिवारिक सदस्यों की वजह से दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की जरूरत है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

Newstrack

Newstrack

Next Story