×

कन्या राशि के लिए आज धरती पर है स्वर्ग, बाकी राशियां क्या कहती हैं?

किसी के साथ भी जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। कामकाज के दौरान आप पूरे दिन बहुत हतोत्साहित रह सकते हैं। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो अपने समान की स्वयं देखभाल करें । अपने जीवनसाथी द्वारा बोले गए झूठ से आप आहत हो सकते हैं...

Newstrack
Published on: 12 Feb 2016 7:01 AM GMT
कन्या राशि के लिए आज धरती पर है स्वर्ग, बाकी राशियां क्या कहती हैं?
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: आज शुक्रवार बसंत पंचमी का दिन है। सुबह 10 :30 बजे सेेे दोपहर 12:00 बजे तक राहुकाल है। आज रेवती नक्षत्र होने से सर्वार्थ सिद्धि नाम का शुभ योग रहेगा। इसके साथ अमृत सिद्धि योग भी होगा।

download

मेष: परिवार में किसी की तबीयत खराब हो सकती है। सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करेंगे। सहकर्मियों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। जल्दबाजी में फैसला ना लें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना पडे। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।

download (8)

वृष: एकतरफा इश्क के चक्कर में अपना वक्त बर्बाद न करें। आज आप दृढ़ता और लगन से सफलता हासिल करेंगे, क्योंकि आप लक्ष्य को पाने में कामयाब रहेंगे। सफलता के नशे को सिर पर ना चढ़ने दें, और ईमानदारी से कठिन परिश्रम करें। तनाव से भरा दिन रहेगा, नजदीकी लोगों से मतभेद हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ यह बढ़िया दिन गुजरने वाला है।

download (1)

मिथुन: किसी के साथ भी जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। कामकाज के दौरान आप पूरे दिन बहुत हतोत्साहित रह सकते हैं। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो अपने समान की स्वयं देखभाल करें । अपने जीवनसाथी द्वारा बोले गए झूठ से आप आहत हो सकते हैं।

download (2)

कर्क: घर में परेशानी आ सकती है, लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों पर ताने देने से बचें। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया खबर दे सकता है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वो टल सकती है। शादी के बाद वैवाहिक जीवन में प्यार शब्द सुनने को कम मिलता है, लेकिन आज आप महसूस करेंगे कि यह मुमकिन है।

download (3)

सिंह: आज का दिन वो समान खरीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी कीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। छोटे बच्चों का साथ आपको सुकून देगा। सोशल मीडिया पर अपने प्रिय का संदेश आपको खुबसूरत एहसास दिलाएगा । कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाए, अन्यथा खतरा पैदा हो सकता है।

download (4)

कन्या: बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य की योजना बनाने की जरूरत है। आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराजगी दूर करने के लिए सबसे अच्छी दवा है। किसी नई परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह से सोच लें। आप अपनी छुपी खासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है।

download (5)

तुला : आज का दिन जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मजबूत बनाएगा। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि ये आपके प्रेम संबंधों को बिगाड़ सकता है। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौके होंगे। अपने मन की बात कहने में घबराए नहीं। आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है। जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है।

download (6)

वृश्चिक: अगर आप लंबे वक्त के लिए निवेश करें तो अच्छा फायदा मिल सकता है। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। कामकाज के मामले में आज आपकी आवाज पूरी तरह से सुनी जाएगी। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागे नहीं। किसी पड़ोसी, दोस्त और रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन हो सकती है।

Rashifal-yearly-2015-prediction-dhanu-saggitarius-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-in-hindi-news-hindi-india-82193 (1)

धनु: आपके प्रिय का फोन आज के दिन को रोमांचक बना देगा। दफ्तर में आपकी योजना अधर में पड़ सकती है, इसलिए आंखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहे। अपने काम और शब्दों पर ध्यान दें, क्योंकि आंकडे समझने में मुश्किल होगी । अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से आज आपका यह दिन हो सकता है।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Capricorn-Makar-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82194

मकर: आज आप अपने दोस्त के एहसास को उसकी अनुपस्थिति में भी महसूस करेंगे। जो लोग प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग शांत रखने की जरूरत है। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम देगा। आपको ऐसी जगहों से बुलावा आएगा, जहां कि आपने कभी कल्पना भी न की हो।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Aquarius-Kumbh-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82195

कुंभ: आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको तसल्ली होगी। आप चाहे तो परेशानियों को मुस्कराकर दरकिनार कर सकते है। वैवाहिक जीवन के लिए आज बढ़िया दिन है। साथ में एक अच्छी शाम गुजारने की योजना है।

download (7)

मीन: परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व रहेगा। आपका महबूब आज आपको बड़ी खूबसुरती से कुछ खास करके चौंका सकता है। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको बढ़त दिलाएगी। कर्मकांड, हवन, पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा। आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की जरूरत है।

Newstrack

Newstrack

Next Story