×

9 अगस्त: मिथुन राशि वालों को मिलेगा सबका साथ, अन्य के लिए पढ़ें बुधवार राशिफल

By
Published on: 8 Aug 2017 10:32 AM GMT
9 अगस्त: मिथुन राशि वालों को मिलेगा सबका साथ, अन्य के लिए पढ़ें बुधवार राशिफल
X

मेष : स्वास्थ्य का ख़याल रखें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। आपकी आंखें इतनी चमकीली हैं कि वे आपके प्रिय की अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है। शिवजी के सामने या पीपल के नीचे दो या पांच पीले नीम्बू रखने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

वृष : आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नहीं होगा। चिकित्सक की सलाह या दवाई लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। पर्याप्त आराम करें। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। अगर आप अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं। कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है। कलाकार और कामकाजी महिलाओं के लिए आज का दिन काफ़ी उत्पादक साबित होगा। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे। अच्छी सेहत के लिए पूर्व की ओर मुख करके भोजन करें।

आगे की स्लाइड में पढ़िए मिथुन और कर्क राशिफल

मिथुन : किसी ऊंचे और ख़ास इंसान से मिलते समय घबराएं नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही ज़रूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ ख़रीदारी मज़ेदार रहेगी। इससे आप दोनों के बीच की समझ में भी इज़ाफ़ा होगा। आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा। नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा। विकलांग लोगों की सेवा करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क : आज के दिन आराम करना ज़रूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नयी गतिविधियां और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। पुराने संपर्क और दोस्त मददगार रहेंगे। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। यह वह दिन है जब आपको अपनी अहम योजनाओं पर रोशनी डालने के लिए ख़ास और बड़े लोगों से मिलना चाहिए। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना भी आवश्यक है। लेकिन आज के दिन आप दोनों ज़्यादा-से-ज़्यादा एक-दूसरे के क़रीब जाना चाहेंगे।

आगे की स्लाइड में पढ़िए सिंह और कन्या राशिफल

सिंह : आपका ग़ुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज़ कर सकता है। वे लोग ख़ुशक़िस्मत हैं जो अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रख सकते हैं। इससे पहले कि आपका ग़ुस्सा आपको ख़त्म करे, आप उसे ख़त्म कर दें। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। काम में आपको पेशेवर उपलब्धियां और फ़ायदा मिलेगा। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तों पर ग़लत असर डाल सकता है।

कन्या : सुकून हासिल करने लिए कुछ पल क़रीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें। आपको ख़ुश रखने के लिए माता-पिता और दोस्त पूरी कोशिश करेंगे। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए सूर्यदेव को प्रातः लाल फूल अर्पित करें।

आगे की स्लाइड में पढ़िए तुला और वृश्चिक राशिफल

तुला : नियमित व्यायाम के द्वारा अपने वज़न को क़ाबू में रखने की ज़रूरत है। तली-भुनी चीज़ों से परहेज़ करें। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है। इसका अनुभव कीजिए। कार्यक्षेत्र में चीज़ें आज आपके मुताबिक़ नहीं होंगी। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है। जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है।

वृश्चिक : आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तंदुरुस्त बनाए रखेगा। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आज के दिन आपको जो खाली समय मिलने वाला है, उसका भरपूर लाभ लें और अपने परिवार के साथ कुछ प्यार भरे पल गुज़ारें। आज आपकी मुस्कान बेमानी है, हंसी में वो खनक नहीं है, दिल धड़कने में आनाकानी कर रहा है क्योंकि आप किसी ख़ास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप व आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए धनु और मकर राशिफल

धनु : पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक़्त है। आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। काम के लिए मौक़े परिचित महिलाओं की ओर से आ सकते हैं। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आप अपने जीवनसाथी से कितना भी झगड़ा क्यों न करें, लेकिन यह न भूलें कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं। अपने प्रेमी/प्रेमिका से मिलते समय लाल गुलाब अवश्य दें, इससे प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे।

मकर : आपका तल्ख़ बर्ताव जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव डाल सकता है। कोई भी ऐसा काम करने से पहले इसके परिणामों के बारे में सोच लें। अगर मुमकिन हो तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं और जाएं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती है। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा। ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है। ज्ञानी, विद्वान और न्यायकर्ता लोगों का सम्मान करने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

आगे की स्लाइड में पढ़िए कुंभ और मीन राशिफल

कुंभ : पीने की आदत को अलविदा कहने के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। आपको समझना चाहिए कि शराब सेहत की सबसे बड़ी दुश्मन है और यह आपकी क्षमताओं पर भी कुठाराघात करती है। ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। बच्चे और बुज़ुर्ग ख़ुद के लिए आपसे ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। कुछ लोग सोचते हैं कि वैवाहिक जीवन ज़्यादातर झगड़ों और सेक्स के इर्द-गिर्द ही घूमता है, लेकिन आज आपके सब कुछ शांत रहने वाला है।

मीन : रुपए-पैसे के हालात और उससे जुड़ी समस्याएं तनाव का कारण साबित हो सकती हैं। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा। आप इस दिन को अपनी जिंदगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूं ही न गवाएं तो। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आज आपका जीवनसाथी आपको प्यार और सुख के लोक की सैर करा सकता है।

Next Story