व्यवसाय से जुड़ेेे लोगों के लिए कैसा रहेगा शनिवार का राशिफल

पं.सागरजी महाराज
पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: शनिवार को नवरात्रि का दूसरा दिन मां ब्रह्मचारिणी की भक्ति से शुरू करें। इस दिन कैसा रहेगा दिन भर का वक्त आपके लिए बता रहे हैं पं. सागरजी महाराज आपका राशिफल।

download
मेष:
लंबे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आपको मिल जाएंगे। बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ परेशानियां महसूस करेंगे। आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके साथी का मिजाज खराब है। दफ्तर के काम में व्यवधान पड़ने की बहुत सम्भावना है। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीजे आपके पक्ष में जाती हुई नजर आ रही हैं।

download (8)
बृष:  परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। ये न सिर्फ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। अपने साथी से कुछ भी तल्ख कहने से बचें, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। आपका जीवनसाथी हाल में हुई खटपट को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा।

download (1)
मिथुन: ऐसे लोगों को भूल जाएं जो सिर्फ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते। प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। आप कामयाबी जरूर हासिल करेंगे। बस एक-एक करके महत्वपूर्ण कदम उठाने की जरूरत है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आपको अपने जीवनसाथी से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी नहीं जानना चाहते थे।

download (2)
कर्क: आपको प्यार में गम का सामना करना पड़ सकता है। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाफा होगा, लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। अपने जीवनसाथी की खूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ्तार हो सकते है।
download (3)
सिंह:  आपको खुश रखने के लिए माता-पिता और दोस्त पूरी कोशिश करेंगे। जाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौके हैं, लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को खराब कर सकते हैं। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा।

download (4)
कन्या: आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है, आपको जरूरत है तो बस अपने आंख-कान खुले रखने की। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिलेगा, लेकिन  धैर्य का दामन थामे रहें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। यूं तो जीवन हमेशा कुछ नया और चौंकाने वाली चीज आपके सामने लाता है, लेकिन आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर खुशी से चौंक जाएंगे।download (5)

तुला: पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके खर्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक्त ले सकता है। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके साथी का फोन आएगा। दफ्तर में हुए बदलावों से आपको आखिरकार लाभ ही मिलेगा। आप अपनी छुपी खासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है, आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है।

download (6)
वृश्चिक: आज आप खासी परेशानी महसूस करेंगे। आपका साथी आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग शांत रखने की जरूरत है। परीक्षा की घबराहट को
हावी न होने दें। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम जरूर देगा। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी से कितना भी झगड़ा क्यों न करें, लेकिन यह न भूलें कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं।
Rashifal-yearly-2015-prediction-dhanu-saggitarius-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-in-hindi-news-hindi-india-82193
धनु: आज प्यार की मदहोशी में हकीकत और फसाना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीजें वाकई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज्यादा पसंद नहीं
करते। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक खूबसूरत बदलाव से गुजरेगा।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Capricorn-Makar-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82194
मकर: गुस्से का उफान रोक पाना बहुत मुश्किल है, लेकिन अपनी जुबान पर काबू रखें, ताकि उन्हें चोट न पहुंचे जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक्त ठीक तरह से व्यवहार करें। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं। चीज़ों और लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे।
Rashifal-yearly-2015-prediction-Aquarius-Kumbh-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82195

कुम्भ: प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। आपके हंसने-हंसाने का अंदाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। शादीशुदा जिंदगी के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका हमदम फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

download (7)
मीन: नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुंचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। आज आपका मन खुश होगा और आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों पर पैसे खर्च करने का आनंद लेंगे। निजी मसले नियंत्रण में रहेंगे। नई परियोजनाओं को आरम्भ करने के लिए शुभ दिन है। दूसरों को राजी करने की आपकी प्रतिभा आपको बहुत फायदा पहुंचाएगी। खर्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।