×

प्यार की डगर में फूल बिछेंगे या कांटे, बताएगा बुधवार का राशिफल

Admin
Published on: 8 March 2016 10:47 AM GMT
प्यार की डगर में फूल बिछेंगे या कांटे, बताएगा बुधवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: गणेश के नाम से करें दिन की शुरूआत। उनके पूजन में चढ़ाए हरी दुर्वा।साथ में करें हरी वस्तु का दान। प्यार, शादी और घर- परिवार के लिए कैसा रहेगा बुधवार बता रहे है पंडित सागरजी महाराज।meshमेष: खुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। ज़िंदगी की भाग-दौड़ में आप खुद को खुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाकई सबसे बेहतरीन है। आपका रवैया आपके लिए मुश्किल हालात खड़े कर सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

taurusवृष: विवाद, मतभेद और दूसरों की आपमें कमियां निकालने की आदत को नज़रअंदाज़ करें। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

geminiमिथुन: रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी आपको व्यस्त रखेगी। आपका प्रिय आपको खुश रखने के लिए कुछ खास करेगा। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताकत और समझ दोनों ही होंगे। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आप दोनों के बीच का सामंजस्य आपके दुखों के निवारण में मददगार होगा।

cancer-kark-horoscopeकर्क: मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियां मजेदार रहेंगी, अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो। अपने प्रिय को खुश करना आपके लिए बहुत मुश्किल साबित होगा। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसा आप चाहते हैं।

Leoसिंह: लम्बे अरसे को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें। आपको बच्चों या खुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की जरूरत है। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतंत्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ खींचेगा।

virgoकन्या: आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएं आपके धन को कम कर सकती हैं। अपने नजरिए को दूसरों पर न थोपें, विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ध्यान से सुनें। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। कामकाज के दबाव में खुद को शांत रखने की जरूरत है। तनाव से भरा दिन, नज़दीकी लोगों से मतभेद करा सकता हैं।

libra

तुला: हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको फ़ायदा होगा। आज अपने खूबसूरत कामों को दिखाने के लिए आपका प्रेम पूरी तरह खिलेगा। बदलते समय के साथ कदमताल करने के लिए नई तकनीक से तालमेल बैठाना महत्वपूर्ण रहेगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है।

Scorpioवृश्चिक: किसी की प्यार में कामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। अगर आप सीधा जवाब नहीं देंगे तो आपके सहयोगी आपसे नाराज हो सकते हैं। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हंसी-मज़ाक़, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।

Sagi

धनु: गुलाबों की खुशबू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। यह प्यार की मदहोशी है, इसे महसूस करें। नई शुरू की परियोजनाएं उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं देंगी। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। सेहत के नजरिए से गले लगने के अपने फायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है।

capriमकर: अपने चारों तरफ़ के लोगों के बर्ताव के चलते खीज महसूस करेंगे। आज वे कपड़े न पहनें जो आपके प्रिय को पसंद न हों, नहीं तो मुमकिन है कि वो आहत महसूस करें। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। अगर आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है।

Aquariusकुम्भ: आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ़ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में ख़ुद की छवि भी सकारात्मक होगी।

Piscesमीन: अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपकी टीम का सबसे ज़्यादा खीझने वाला व्यक्ति काफ़ी समझदारी की बातें करता नज़र आ सकता है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े। रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है।

Admin

Admin

Next Story