किस राशि के भाग में है खुशी, किसके गम, बताएगा रविवार का राशिफल

suman
Published on: 8 Oct 2016 5:33 AM GMT
किस राशि के भाग में है खुशी, किसके गम, बताएगा रविवार का राशिफल
X

rashi

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: रविवार को बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। अन्य दिनों की अपेक्षा रविवार को आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स इस दिन आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आपका जीवनसाथी आपको ज़्यादा ख़ास वक़्त देने वाला है। पं. सागरजी महाराज के अनुसार पढ़ें रविवार का राशिफल।

0177_01__aries

मेष : अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग खुला रहेगा। जल्दबाजी में निवेश न करें। अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएं और अनचाहे तनाव से बचें। याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता है। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। अन्य दिनों की अपेक्षा रविवार को आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स इस दिन आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा।

आगे की स्लाइडस में पढ़ें वृष, मिथुन और कर्क राशि के बारे में...

taurus

वृष : अच्छी सेहत के चलते आप किसी खेल-कूद की प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकते हैं। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे लोगों से न कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे जरूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। अपने बच्चों के लिए योजना बनाने के लिहाज से अच्छा दिन है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे।

gemini2

मिथुन : मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। इस दिन आपको भूमि, रियल-इस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। रिश्ते की इस नाज़ुक डोर से जुड़े दोनों ही लोगों को इसके लिए समर्पित होना चाहिए और एक-दूसरे के लिए दिल में यक़ीन और प्यार होना चाहिए। हालात ठीक करने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लें और सकारात्मक तौर पर पहल करें। आप रोमांटिक ख्यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फायदेमंद रहेगा। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

cancer1

कर्क : बच्चे आपके मुताबिक नहीं चलेंगे, जो आपके झुंझलाहट की वजह बन सकता है। आपको खुद पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि नाराजगी सभी के लिए नुकसानदेह है और यह सोचने-समझने की ताक़त को ख़त्म कर देती है। इससे सिर्फ मुश्किल बढ़ती है। इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएं। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का गलत फायदा न उठाने दें। प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी। कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।

आगे की स्लाइडस में पढ़ें सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि के बारे में...

leo

सिंह : मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। मुमकिन है कि घर में आपको अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़े। ज़रा संभल कर, क्योंकि आपका प्रिय रूमानी तौर पर आपको मक्खन लगा सकता है - कि मैं तुम्हारे बग़ैर इस दुनिया में नहीं रह सकता। कार्यक्षेत्र में रविवार आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं। आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है।

virgo1

कन्या : बिना वजह अपनी आलोचना करते रहना आत्मविश्वास को कम कर सकता है। पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता दें। इस बारे में बिना देर किए बातचीत करें, क्योंकि एक बार इस समस्या के हल हो जाने पर घर में जीवन बहुत आसान हो जाएगा और परिवार के लोगों को प्रभावित करने में आपको कोई कठिनाई नहीं आएगी। ग़लतफ़हमी या कोई ग़लत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठंडा कर सकता है। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। आस-पड़ोस की किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर आपका जीवनसाथी तिल-का-ताड़ बना सकता है।

libra2

तुला : रचनात्मक काम आपको सुक़ून देगा। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं। आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें। इसकी मदद से आप पेशेवर योजनाओं और नए विचारों को पूरा कर सकते हैं। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह खतरा मोल लेने से बचें। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा।

scorpio.gif1

वृश्चिक: ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफ़ा आपके लिए ख़ुशी लेकर आएगा। आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे- अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाक़ी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े। आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएं, योगियों की तरह शांत-चित्त बनाए रखें। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। रविवार आप अपने जीवनसाथी पर शक़ कर सकते हैं, जिसके चलते तालमेल में दिक़्क़त पैदा होगी।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के बारे में....

saggitarius1

धनु : सबकी मदद करने की आपकी इच्छा आपको आज बुरी तरह थकाएगी। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। वक़्त पर आपकी मदद किसी की ज़िंदगी बचा सकती है। यह बात आपके परिवार वालों को आपके ऊपर गर्व करने की वजह देगी और उन्हें प्रेरित करेगी। प्रेम निःसीम होता है, सभी सीमाओं के परे; आपने ये बातें पहले भी सुनी होंगी। लेकिन आज वह दिन है जब आप अगर चाहें तो यह ख़ुद महसूस कर सकते हैं। अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें- आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है। यात्रा आपके लिए आ

capricorn

मकर : विश्वास कीजिए कि ख़ुद पर यक़ीन ही बहादुरी की असली परख है, क्योंकि इसी के बल पर आप लम्बे वक़्त से चली आ रही बीमारी से निजात पा सकते हैं। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। मुमकिन है कि आप अपने घर में या उसके आस-पास आज कुछ बड़े बदलाव करें। रविवार आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको ख़ुद अपनी ज़िंदगी से ज़्यादा चाहता होगा। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। यह शादीशुदा ज़िंदगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक है। आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे।नन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह दिन शानदार रहेगा।

aquarius1

कुम्भ : थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियाँ उनसे बांटने में हिचकिचाएं नहीं। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती है । वही छेड़छाड़, आगे-पीछे घूमना और इज़हार गर्माहट पैदा करेंगे।

pisces

मीन : स्वतः ही अपनी चिकित्सा करना घातक सिद्ध होगा। कोई भी औषधि लेने से पहले चिकित्सक की सलाह लें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मज़बूत बनाएगा। ज़िन्दगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाक़ई सबसे बेहतरीन है। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। अपने जीवनसाथी के साथ आप आज एक शानदार शाम गुज़ार सकते हैं।

suman

suman

Next Story