×

ASTRO: राशि अनुसार जानिए साल 2017 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ

suman
Published on: 28 Dec 2016 8:24 AM GMT
ASTRO: राशि अनुसार जानिए साल 2017 में कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ
X

मोहिनी भारद्वाज

लखनऊ: आने वाला साल आपकी लव लाइप के लिए कैसा रहेगा। आपका प्यार आपको मिलेगा या नहीं। अगर आप किसी के साथ पहले से ही प्यार में है और आप वास्तव में बहुत प्यार करते हैं तो बस अपने अहम के रहते रिश्तों में खटास न लाए। जानते हैं मोहिनी भारद्वाज के अनुसार आने वाले साल में कैसा रहेगा सब राशियों का प्यार....

मेष: आपकी राशि की बात करते हैं जो प्यार करती है तो टुट कर, अपने प्यार को कभी किसी का नहीं होने देते आप लोग। तो आए देखे नया साल क्या लाया है आपके लिए। साल के शुरुआत में आपकी महत्वकांक्षा बहुत बढ़ जाएगी अपने प्यार के लिए आपकी इच्छाएं बहुत रहेगी। आपको सलाह दी जाती है की अपनी जरुरत को खुद जान बुझ कर गए थे पर हावि न होने दें। साथ ही उनके करीब रहने के लिए उनको बिना बताए अचानक कोई उपहार दें, जिससे आपका प्यार और भी गहरा होगा। और अगर आप अभी अकेले है साल के मध्य मे कोई नया साथी आपके जीवन मे आएगा। जिससे सितम्बर के बाद बहुत करीबी बढ़ जाएगी और आपका रिश्ता प्यार मे बदल जाएगा।

वृषभ: आप तो प्यार के प्रतीक कहलाते हैं, प्यार करना तो कोई आप से सीखे , परंतु बहुत उम्मीद भी कई बार तनाव का कारण बन जाती है। आपके लिए नया साल भी यही कहता है कि इस साल भी आपने अपने प्यार से कोई उम्मीद रखी तो झगड़ा होगा। ध्यान रखें अष्टम से शनि आपके प्यार के भाव को देख रहा है, जिससे प्यार में तकरार होगी और रिश्ता भी टुट सकता है। अगर आप की जिंदगी में कोई नहीं है तो आपको आपकी उम्र से अधिक व्यक्ति से प्यार हो सकता है। आपको अपना खोया प्यार भी मिल सकता है जिससे आपके जीवन में अब तक जो निराशा थी । वह भी आशा के रुप में बदल जाएगी। किसी से बहुत प्यार करते हैं तो साल के मध्य में अपने प्यार का इजहार कर दें आपको सकारात्मकता ही मिलेगी।

मिथुन: आपको इस साल अपने ही कार्य स्थल में किसी से प्यार होगा । पर आप अपनी दिल की बात नहीं कह पाएंगे और कह भी देंगे तो वहां से जवाब मनचाहा नहीं मिलेगा। इसलिए समय व मौका देख कर ही बात करें। अगर कोई नकारात्माकता का आसार हो तो फिर कुछ समय के लिए रुक जाए और सितम्बर से ही बात करनी शुरु करें। फिर मनचाहा जवाब मिलेगा। पर आप किसी के साथ पहले से ही प्रेम के रिश्ते में है तो ये साल बहुत अच्छा रहेगा। बल्कि आपका प्यार और भी बढ़ेगा। यहां तक आपका रिश्ता विवाह में भी बदल सकता है। साल के मध्य से आपकी वाणी में कुछ कठोरता आएगी ।बस यही समय सम्भाल कर निकाल लें नहीं तो आपका प्यार आपसे रुठ जाएगा फिर रहना उनको मनाते।

कर्क: आप तो अपने प्यार को लेकर बहुत भावुक रहते हैं, जरा सी कोई बात हुई नहीं की बस लगे परेशान होने, माना आपका प्यार सच्चा होता है पर आप ये भी याद रखे की कोई भी प्यार सिर्फ प्यार से व विश्वास से ही मिलता है। साल के शुरुआत में तो कोई परेशानी नहीं आएगी परंतु साल के मध्य में जरा सम्भल कर रहना। क्योंकि ये समय आपके प्यार के लिए ठीक नहीं है थोड़ी सी बात भी बहुत अधिक तकरार तक जा सकती है। बस आपको ध्यान रखना है की वाद-विवाद अधिक न बढ़ें और अपना समय भी उनको दें। ताकि आपके प्यार के साथ प्यार के पल बीते और कोई गलतफहमी न बढ़े। अगर आप अकेले है और प्यार की तलाश में है तो इस साल आपको जून तक या फिर अगस्त के बाद आपका प्यार भी मिलेगा।

सिंह: इस साल आपके साथ ऐसा होगा कि आप अपने दिल की बात अपने प्यार को कर देंगे वैसे आपका स्वभाव ही ऐसा है कि आप अंदर-अंदर किसी को बहुत प्यार करते हैं, पर अपने प्यार का इजहार नहीं करते ।जिससे कि अपनी दिल की बात कह नहीं पाते और अगर कोई आपको प्यार करता है तो आप अपने अहम के चलते हां नहीं करते । इसलिए खुद को बदले नहीं तो इस साल भी अकेले रह जाओगे समय रहते अपने प्यार का इजहार जरुर कर दें। आपका प्यार आपको जरुर मिलेगा। अगर आप किसी के साथ पहले से ही प्यार में है और आप आपस में बहुत प्यार करते हैं तो बस अपने अहम के रहते रिश्तों मे खटास न लाना क्योंकि गलती आपकी ही होगी अगर कोई बात भी हुई तो आप ही पहल कर बात को खत्म कर देना,क्योंकि आपका प्यार आपको बहुत प्यार करता है।

कन्या: आपकी राशि के लोग बहुत समझदार होते हैं कोई भी काम करते हैं सोच कर,पर प्यार तो सोच कर नहीं होता प्यार तो हो जाता है। ये साल वैसे आपके प्यार के लिए बहुत अच्छा है सितम्बर तक का समय तो बहुत अच्छा है अगर कोई वाद -विवाद भी होगा तो वह भी सितम्बर से पहले होगा और साथ ही साथ खत्म भी हो जाएगा। आप उस समय को सम्भाल लें फिर आपका प्यार और बढ़ेगा आप अपने प्यार के साथ बहुत अच्छा समय बिताने वाले हैं। अगर आप अकेले है तो कोई नया साथी आपके जीवन में आने वाला है जो आपको अपने प्यार का इजहार करेगा।

तुला: आप बहुत ही भावुकता से भरे इंसान है किसी को प्यार करते हैं तो उससे बहुत उम्मीद भी करते हैं। बस यही आपकी परेशानी का भी कारण होती है। आपका यह साल प्यार से भरा है आपके जीवन में इस साल बहुत खूबसूरत साथी आने वाला है जैसा कि आप पसंद भी करते हैं और चाहते भी हैं और आप किसी के साथ पहले से ही प्यार के रिश्ते में है तो साल के मध्य में कुछ तकरार हो सकती है आपका रिश्ता भी टूट सकता है बस यही समय आपको बहुत सम्भाल कर चलना होगा। ये भी हो सकता है कि इस साल जिससे आपको प्यार हो। उससे आपकी उम्र में बहुत फासला हो पर प्यार कब उम्र देखता है।

वृश्चिक: आपकी बहुत सोचने की आदत आपको हमेशा कि तरह इस साल भी परेशान करने वाली है। जिससे आप हमेशा नकारत्मकाता के शिकार रहेंगे और खुद ही खयाली पुलाव बनाते रहेंगे। साथ ही आपको डर भी रहता है कि कहि आपका प्यार आपको छोड कर न चला जाए। आपको अपने प्यार पर विश्वास रखना होगा और अपने सोच को कम कर प्यार को बढ़ावा दें। जून से आपकी मानसिक स्थिति कुछ डांवाडोल रहने वाली है पर आप अपने प्यार को लेकर परेशान न होना आपका प्यार आपके साथ ही रहेगा। कोई नया साथी जीवन में आने से प्यार की बहार भी आएगी।

धनु: आपके राशि के ऊपर ही शनि संचार करने वाला है, पर वक्री होने पर कुछ परेशानी भी दे सकता है। आप अगर किसी से प्यार करते हैं तो अपने दिल की बात समय से कह से नहीं तो देर होने पर आपको ही परेशानी होगी। सोचने का समय नहीं है अपने इजहार के साथ कुछ उपहार भी दें जवाब सकारात्मक ही होगा। पर आप पहले से ही किसी के साथ प्यार में है तो आप दोनों का रिश्ता बहुत प्यार भरा रहेगा और साल के अंत तक आपका रिश्ता विवाह में भी बदल सकता है।

मकर: आपकी राशि के लोग भी प्यार करने में माहिर होते हैं प्यार का इजहार करना तो कोई आप से सीखे। साथ ही अपने रुठे प्यार को मनाना भी आप खुब जानते हैं। तो फिर हो जाए तैयार मनाने के लिए आपका प्यार इस साल आपसे नाराज होने जा रहा है। और अगर बात अधिक बढ़ जाए तो घबराए नही समय पर छोड़ दें, क्योंकि गरमा गरमी मे बात बढ़ जाएगी ।फिर बाद में सब अपने आप ठीक हो जाएगा। साथ ही अगर आपका रिश्ता बहुत पहले टूट चुका है तो हो सकता है। इस साल वह भी वापस लौट कर आए। जिससे आपका सुनापन खत्म होगा और आपके जीवन में प्यार वापस आएगा।

कुम्भ: आपके दिल मे बहुत प्यार भरा होता है, आप अपने अंदर बहुत प्यार भर कर रखते हैं प्यार लेना व देना आपको बहुत अच्छे से आता है। इस साल भी आप अपने प्यार को बहुत देंगे और उससे बहुत प्यार पाएंगे भी। वैसे आप अपने प्यार को रुठने तो नहीं देते। पर इस साल कुछ रुठना मनाना होगा पर कुछ समय के लिए ही। आप को घबराने की जरुरत नहीं है आप जैसा प्यार करने वाला बहुत मुश्किल से जो मिलता है आपका साथी आपको खोने की भुल नहीं करेगा और अगर आप अकेले है तो सितम्बर के आसपास कोई नया साथी आपके जीवन में आपका प्यार बन कर आएगा और आपको पता भी नहीं चलेगा आपको उससे प्यार हो जाएगा।

मीन: आप की राशि वालों के दिल में बहुत प्यार होता है आप बहुत प्यार चाहते हैं अपने प्यार से। आप बहुत उम्मीद रखने वाले है अपने प्यार से इस साल पर ये उम्मीद आपकी फीकी भी नहीं पड़ेगी आप जितना प्यार चाहते हैं आपको बदले में भी उतना प्यार मिलने वाला है आने वाला साल प्यार की बहार के साथ आ रहा है। आप किसी से बहुत प्यार करते हैं तो इस साल इजहार भी करेंगे और उनके साथ अपना अच्छा समय भी बिताने वाले हैं जिससे आपका रिश्ता गहरा होने वाला है। हो सकता है आपके प्यार को इस साल कोई परेशानी आएगी जिसमे आपके साथ से उनको बहुत राहत मिलेगी और आपका रिश्ता बहुत पयार भरा हो जाएगा।

suman

suman

Next Story