×

लाफिंग बुद्धा को रखते हैं आप तो जरुर जानिए उससे जुड़ी ये अनिष्ट बात

suman
Published on: 28 Dec 2017 12:55 AM GMT
लाफिंग बुद्धा को रखते हैं आप तो जरुर जानिए उससे जुड़ी ये अनिष्ट बात
X

जयपुर:फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा को घर में रखना शुभ होता है। लाफिंग बुद्धा को घर, दुकान या कार्यस्थल पर रखना अच्छा माना गया है। फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा को अपने लिए खरीदना अच्छा नहीं माना गया है।

घर में लाफिंग बुद्धा रखना तभी शुभ साबित होता है जबकि कोई दूसरा व्यक्ति गिफ्ट करे। लाफिंग बुद्धा को अपने लिए क्यों नहीं खरीदना चाहिए। शायद इस बात को बहुत कम लोग जानते होंगे। दरअसल लाफिंग बुद्धा का संबंध चीनी ज्योतिष विद्या फेंगशुई से है।भारत में लाफिंग बुद्धा को लोग सजावट की वस्तु के रूप में जानते हैं। साथ ही कुछ लोग ऐसे हैं जो कि लाफिंग बुद्धा को वास्तु शास्त्र की दृष्टि से भी घर में रखते हैं। चीन के लोग लाफिंग बुद्धा की खरीददारी को लेकर बहुत सख्त हैं। वे कभी लाफिंग बुद्धा को अपने लिए नहीं, खरीदते इसके पीछे उनकी मान्यता यह है कि किसी भी व्यक्ति को इतना स्वार्थी नहीं होना चाहिए कि वे अपने लिए धन और खुशहाली की कामना हेतु लाफिंग बुद्धा खरीदें।

यह पढ़ें...2018: वृश्चिक राशि के लिए ये साल रहेगा उतार-चढ़ाव भरा ,जानिए पूरा हाल

जो लोग ऐसा करते हैं, जो अपने लिए ही लाफिंग बुद्धा खरीदते हैं, उन्हें कभी भी इस अलौकिक मूर्ति से आशीर्वाद प्राप्त नहीं हो सकता। वह मात्र सजावट की वस्तु बनकर ही रह जाता है और जिस उद्देश्य, यानि धन, खुशहाली और सकारात्मकता, की प्राप्ति हेतु इसे खरीदा जाता है वह फलित नहीं हो पाता। यह तभी फलदायी साबित होता है जब कोई व्यक्ति इसे बिना किसी स्वार्थ और सामने वाले का हित सोचते हुए ही इसे भेंट करे।

suman

suman

Next Story