जन्माष्टमी पर नए रूप में बाल गोपाल लेंगे जन्म, पहनेंगे काला नहीं ‘गोल्डन चश्मा’

Published by Published: August 23, 2016 | 6:12 pm
Modified: August 24, 2016 | 12:28 pm
krishna janmashtmi
SANDHYA YADAV
SANDHYA YADAV

लखनऊ: कृष्ण जन्माष्टमी का खुमार लोगों के सर पर चढ़कर बोल रहा है। चारों ओर ‘हरे कृष्ण हरे रामा’ के जयकारे अभी से सुनाई देने लगे हैं। डेंटिंग-पेंटिंग से मंदिर चमक उठे हैं। कहीं एलईडी वाली लाइट्स से मंदिरों को डेकोरेट किया जा रहा है, तो कहीं चाइनीज लाइट्स से दही-हांडी प्रोग्राम के लिए खास तैयारियां की जा रही हैं। यशोदानंदन के जन्मदिन के लिए शहर के नामचीन मंदिरों में भारी सजावट की जा रही है। रंग-बिरंगे असली फूलों से लेकर आर्टिफिशियल फूलों से मंदिरों में खूबसूरती में चार चांद लगाए जा रहे हैं।

आज के इलेक्ट्रॉनिक युग में सब कुछ फैशनेबल हो चुका है। भगवान के कपड़ों से लेकर बांसुरी सब कुछ अपडेट हो रहा है। ऐसे में यशोदानंदन श्रीकृष्ण कहां पीछे रहने वाले हैं। उनपर भी भक्तों का फैशनेबल रंग चढ़ गया है और इस जन्माष्टमी बालगोपाल भी चश्मा लगाकर कूल लुक में दिखाई देंगे। फर्क बस इतना रहेगा कि उनका चश्मा काला न होकर ‘गोल्डन कलर’ का होगा। जी हां, ये जानकार आप भी हैरान हो गए। पर नटखट कान्हा को कौन नहीं जानता, वे तो अपने बचपन से ही काफी शरारती और सबके दिलों को लुभाने वाले थे। तो इस बार उनके भक्तों ने उनके लिए काले के बजाय ‘गोल्डन चश्मा’ ला दिया। बता दें कि भगवान श्रीकृष्ण इस गोल्डन चश्मे में काफी कूल नजर आएंगे। उनके इस रूप को देखकर कोई भी उनका दीवाना हुए बिना नहीं रह पाएगा।
कान्हा की लीला अपरम्पार है, हर कोई उनपर निसार है, कृष्ण जन्माष्टमी की धूम देखता पूरा संसार है.. अब क्यूट कान्हा को जो कोई भी इस कूल लुक में देखेगा, वह तो उन पर और भी मोहित हो जाएगा।