×

भूल जाते हैं हर बात तो अब ना हो परेशान, ये अद्भुत मंत्र आपको बनाएगा जीनियस

suman
Published on: 1 April 2017 5:39 AM GMT
भूल जाते हैं हर बात तो अब ना हो परेशान, ये अद्भुत मंत्र आपको बनाएगा जीनियस
X

लखनऊ: आध्यात्मिक शक्ति का हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। शास्त्रों में कहा गया है कि अगर रोज सुबह जल्द उठकर ईश्वर का ध्यान किया जाए तो दिन अच्छा गुजरता है। स्मरण शक्ति भी बढ़ती है। बहुत से लोगों को भूलने की बीमारी होती है। कई बार दवाईयां भी काम नहीं करती।

अगर आप भी भूलने की बीमारी से त्रस्त हैं अगर नहीं भी है तब भी नियमित रूप से इस मंत्र से ईश्वर की आराधना करते हैं तो आपकी याददाश्त तेज होगी। साथ ही खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे।

आगे...

विद्वानों ने कहा भी है कि तंत्र-मंत्र में बहुत शक्ति होती है। विद्वानों ने संस्कृत भाषा को वैज्ञानिक भाषा माना है, क्योंकि इसमें लिखी बातें जीवन में ऊर्जा का संचार करती है। इससे सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। धर्मग्रंथों, उपनिषदों में बहुत से ऐसे मंत्र है जिनका जीवन पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है। ये मंत्र जीवन में औषधि का काम करते हैं।

ये मंत्र है

ऊं नमो भगवती सरस्वती परमेश्वरी वाक्य वादिनी है विद्यां देही भगवती हंसवाहिनी

बुद्धि में देही प्रज्ञा देही, देही विद्या देही परमेश्वरी सरस्वती स्वाहा

इन पवित्र मंत्रों के जाप से स्मरण शक्ति बढ़ती है। अगर आप स्मरण शक्ति बढ़ाना चाहते हैं तो इन मंत्रों का नियमित रूप से जाप करें। फिर देखिए कैसे सब आपके याददाश्त की तारीफ करते हैं।इस मंत्र का नियमित जाप विद्यार्थियों के लिए रामबाण है। अगर विद्यार्थी रोज मंत्र का जाप करके पढ़ाई करें तो उनका मन पढ़ाई में लगेगा। साथ ही याददाश्त बढ़ेगी और अच्छे नंबरों से पास होंगे।

आगे...

कैसे करें जाप

ये मंत्र बहुत प्रभावशाली है। इसकी शुरुआत बसंत पंचमी या रविवार से करना चाहिए। सरस्वती माता के फोटो के सामने दूध का प्रसाद चढ़ा कर स्वच्छ कुश के आसन पर बैठकर रोज 11 माला जाप करनी चाहिए। उसके बाद खीर खाने से मंत्र सिद्ध हो जाता है और जब भी पढ़ने बैठे तो मंत्र का 7 बार जाप कर लें, स्मरण शक्ति बढ़ जाती है।

suman

suman

Next Story