×

दूध से केवल सेहत ही नहीं, जीवन भी होता है खुशहाल, बस इन टोटकों को करें इस्तेमाल

suman
Published on: 26 Dec 2016 8:00 AM GMT
दूध से केवल सेहत ही नहीं, जीवन भी होता है खुशहाल, बस इन टोटकों को करें इस्तेमाल
X

लखनऊ: जीवन में आए दिन कोई न कोई परेशानी होती रहती है। घर-परिवार की परेशानी, धन की परेशानी और नौकरी में आनेवाली बाधाओं के निवारण के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई टोटके हैं। इन सभी टोटकों से सारी परेशानियों का हल निकलता है। इसमें दूध का टोटका सबसे सरल होता है। ज्योतिष में दूध चंद्रमा का कारक है। कहा जाता है कि शिवलिंग पर दूध अर्पित करने से सारे ग्रहों के अशुभ प्रभाव खत्म हो जाते हैं।इसके अलावा दूध के कई और टोटके हैं जिनसे आप हर काम में सफलता हासिल कर सकते हैं...

मनोकामना पूर्ण होगी

सोमवार का दिन भगवान शिव अर्पित है और भगवान शिव ही चंद्रमा को अपने सर पर धारण करते हैं। अगर आपकी कुंडली में कोई भी ग्रह अशुभ प्रभाव डाले तो इसके लिए सोमवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान से निवृत होकर शिवालय जाकर कच्चा दूध शिवलिंग पर अर्पित करें। लगातार 7 सोमवार तक इस उपाय को करने से न सिर्फ अशुभ ग्रहों की पीड़ा खत्म होती है बल्कि इससे आपकी सारी मनोकामनाएं भी पूर्ण होती है।

बिजनेस और जॉब के लिए

नौकरी या व्यवसाय में आनेवाली सारी दिक्कतों को दूर करने और उसमें सफलता पाने के लिए प्रत्येक सोमवार को शिव मंदिर में जाकर जल में दूध मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इसके बाद रूद्राक्ष की माला से ऊँ सोमेश्वराय नम: मंत्र का 108 बार जप करें।

धन और ऐश्वर्य के लिए

आपके जीवन में धन-संपत्ति और ऐश्वर्य का सुख तभी मिलेगा, जब माता लक्ष्मी आपके घर में स्थायी रुप से निवास करेंगी। घर में माता लक्ष्मी स्थायी रुप से निवास करें। इसके लिए एक लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध तथा घी मिला लें। इस मिश्रण को पीपल के पेड़ की छाया के नीचे खड़े होकर पेड़ की जड़ में अर्पित करें।

आकस्मिक लाभ के लिए

अगर आप अचानक धन लाभ पाना चाहते हैं को इसके लिए रविवार की रात सोने से पहले अपने बेड के पास दूध रख लें। दूध रखते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि दूध गिरने ना पाए। अगले दिन सुबह यानी सोमवार को नहा-धोकर इस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें।

गुरु की शुभता के लिए

अगर आपकी कुंडली में गुरू अशुभ प्रभाव दे रहा है तो इसके लिए दूध में चीनी, केसर या हल्दी मिलाकर उसे शाम के वक्त शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए और अभिषेक करते हुए ऊँ नम: शिवाय का जप करना चाहिए। इससे बृहस्पति आपको शुभ फल देने लगेगा।

suman

suman

Next Story